बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

ग्राम स्तर तक योग को पहुचाएंगी योग समितियां : वेदप्रकाश शर्मा,अध्यक्ष योग आयोग

ग्राम स्तर तक योग को पहुचाएंगी योग समितियां  : वेदप्रकाश शर्मा,अध्यक्ष योग आयोग


तीनबत्ती न्यूज : 28 सितम्बर,2023
सागर : मध्य प्रदेश योग आयोग के अध्यक्ष रिटायर्ड आईपीएस वेद प्रकाश शर्मा ( कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त) की अध्यक्षता में सागर जिला की जिला योग समिति विकासखंड योग समिति ग्राम / वार्ड योग समिति की बैठक जिला शिक्षा अधिकारी सभागार में आयोजित की गई। जिसमें उन्होंने समस्त योग समितियो को योग आयोग की समस्त योजनाओं से अवगत कराया । बैठक में जिला समिति के अध्यक्ष विष्णु आर्य और अन्य सदस्य उपस्थित रहे।


आयोग के अध्यक्ष वेदप्रकाश ने बताया कि जिला योग  समिति के अंतर्गत सागर जिले के समस्त 11 विकासखंडो के विकासखंड योग समिति एवं ग्राम/वार्ड योग समिति कार्य करेगी और इनका रजिस्ट्रेशन मध्य प्रदेश योग आयोग के माध्यम से प्राप्त होगा। मध्य प्रदेश योग आयोग का मुख्य उद्देश्य घर-घर योग रहे निरोग  इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए  जिले की समस्त योग समितियां कार्य करेंगी । ग्राम में प्रत्यॆक बच्चा युवा और वृद्ध व्यक्ति के लिए योग के माध्यम से स्वस्थ जीवन व्यतीत करने के लिए कार्य करेगी ।उद्देश्य की पूर्ति हेतु ग्राम एवं वार्ड की  योग समितियां का गठन किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि  मध्य प्रदेश योग आयोग ने प्रत्येक जिले के मुख्यालय पर एक मुख्यमंत्री योग केंद्र की स्थापना की है । जिसमें प्रशिक्षित योग गुरुओं के माध्यम से निःशुल्क जन सामान्य के लिए योग की विधाओं से अवगत कराया जाएगा ।साथ ही हर ग्राम और बार्ड की समितियां में भी प्रशिक्षित योग साधकों से जन-जन में योग की विधाओं से अवगत कराते हुये उनको योग करना सिखाया जाएगा ।bयह पूर्णता निशुल्क रहेगा ।नगर में पार्क नगर निगम के स्टेडियम आदि स्थानों पर यहां पर यह व्यवस्था होगी। 

हमारे सागर के गौरव  योगाचार्य श्री विष्णु आर्य  को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से भारत सरकार गोवा में योग के क्षेत्र में कार्य करने के लिए सम्मानित करेगी ।   बैठक में जिला योग समिति के  डॉ वंदना गुप्ता बीडी साहू विनोद,प्रीति केशरवानी, सोनी .संदीप सोनी,रामनारायण यादव,सुबोध आर्य योगनिकेतन , सदस्य खूब सिंह जी जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद जैन, अभय श्रीवास्तव जिला योग प्रभारी संतोष सोनी विकासखंडयोग प्रभारी आनंद पाठक सहित सभी विकासखंडों के विकास खंड योग प्रभारी ,जिला योग समिति के सदस्य विकासखंड योग समिति के सदस्य और उनके अध्यक्ष और सदस्य लोग उपस्थित रहे।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम





यूट्यूब लिंक

______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive