बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: जनपद पंचायत का सीईओ पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ाया

MP: जनपद पंचायत का सीईओ पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ाया

तीनबत्ती न्यूज :26 सितम्बर ,2023
बड़वानी:  लोकायुक्त पुलिस इंदौर ने आज मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ) रविकांत उईके को पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की गयी।
लोकायुक्त पुलिस इंदौर के उप अधीक्षक प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि सहायक सचिव लवाणी एवं प्रभारी सचिव अंजनगांव सुनील ब्राह्मणे की शिकायत पर सेंधवा जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रविकांत उईके को उनके कार्यालय में रिश्वत लेते पकड़ा गया। उनके विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गयी विस्तृत समाचार के लिए हमारी सेवाएं लें।

बाउंड्रीवॉल के निर्माण का था मामला

शिकायतकर्ता सहायक सचिव सुनील ब्राह्मने ने बताया कि मनरेगा योजना के तहत ग्राम जुलवानिया में शासकीय स्कूल की बाउंड्रीवाल निर्माण की राशि स्वीकृत हुई थी। निरीक्षण के दौरान जनपद पंचायत सीईओ ने निर्माण कार्य को स्वीकृत राशि के अनुरूप निर्मित होना नहीं पाया और सहायक सचिव के खिलाफ मनरेगा एक्ट की धारा 92 के तहत एफआईआर और कार्रवाई की बात कही थी।


 बाद में कार्रवाई न करने के एवज में 5 लाख रुपए की घूस की डिमांड की गई थी। जिसकी शिकायत सहायक सचिव ने इंदौर लोकायुक्त में कर दी।

शिकायत का परीक्षण कराने के बाद शिकायत सही पाई गई। इसके बाद लोकायुक्त की टीम ने ट्रैप कार्रवाई की तैयारी कर ली और  शिकायतकर्ता को रिश्वत के 5 लाख रुपए के कैमिकल लगे नोट लेकर आरोपी के दफ्तर भेजा गया।


 जैसे ही आरोपी सीईओ रविकांत उइके ने रिश्वत की रकम अपने हाथ में ली तत्काल पास ही मौजूद लोकायुक्त दल ने उसे दबोच लिया। इस कार्रवाई के दौरान जनपद पंचायत का सीईओ घबरा गया। वह लोकायुक्त की टीम के आगे मिन्नतें करने लगा। लेकिन बाद में जब उसके हाथ धुलवाए गए तो गुलाबी रंग ने सारी कहानी बयां कर दी।



है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive