बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मंत्री गोपाल भार्गव मिला सर्वश्रेष्ठ मंत्री का सम्मान▪️प्रथम मुख्यमंत्री पं. रविशंकर शुक्ल की स्मृति में स्थापित उत्कृष्ट मंत्री पुरस्कार से सम्मानित


मंत्री गोपाल भार्गव  मिला सर्वश्रेष्ठ मंत्री का सम्मान
▪️प्रथम मुख्यमंत्री पं. रविशंकर शुक्ल की स्मृति में स्थापित उत्कृष्ट मंत्री पुरस्कार से सम्मानित

तीनबत्ती न्यूज : 26 सितम्बर,2023
सागर
। लोक निर्माण मंत्री और रहली के विधायक पं. गोपाल भार्गव को आज भोपाल  में मध्यप्रदेश विधानसभा सचिवालय द्वारा मध्यप्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री पं. रविशंकर शुक्ल की स्मृति में स्थापित उत्कृष्ट मंत्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने पं. गोपाल भार्गव को पंडित रविशंकर शुक्ल की स्मृति में स्थापित किए गए सर्वश्रेष्ठ मंत्री पुरस्कार से सम्मानित किया। 


विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव को प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ मंत्री का पुरस्कार प्रदान करते हुए हर्ष भी प्रकट किया । उन्होंने कहा कि श्री गौतम ने कहा कि पिछले 40 वर्षों से श्री भार्गव जिस प्रकार जन सेवा के कार्य कर रहे हैं वह अनुकरणीय एवं प्रशंसनीय है।


       उल्लेखनीय है कि श्री भार्गव समाज के पिछड़े कमजोर वर्ग के हितों के लिए हमेशा सक्रिय रहते हैं । श्री भार्गव के भोपाल स्थित बंगले पर भी जरूरतमंद लोगों की मदद का सिलसिला 24 घंटे , सातों दिन, साल भर चलता है।  वह गरीबों की बीमारी का अपने खर्चे से इलाज करवाते हैं। बेरोजगारों को योग्यता के अनुसार नौकरी देने की पहल करते हैं ।  क्षेत्र प्रदेश के विकास के लिए नई-नई योजनाओं को क्रियान्वित भी करवाते हैं।


     श्री भार्गव ने मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल में  सहकारिता , कृषि, खाद्य नागरिक आपूर्ति , खादी ग्रामोद्योग एवं कुटीर लोक निर्माण विभाग सहित अनेक विभागों में अपनी कार्यशैली की अनुकरणीय छाप छोड़ी है । इन दिनों लोक निर्माण और कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग के कैबिनेट मंत्री के रूप में उन्होंने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए प्रदेश में विभागीय योजनाओं को आगे बढ़ाया हैं। 


 श्री भार्गव एक दर्जन से अधिक निगम -  मंडलों में अध्यक्ष के पद पर रहकर भी जन सेवा के कार्य करते रहे हैं । जन सेवा के प्रति समर्पित भाव से काम करने का यह निराला अंदाज पं. गोपाल भार्गव को आम जनता से लेकर राजनीति और प्रशासन के क्षेत्र में लोकप्रिय बनाता है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive