बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

भगवान श्रीकृष्ण से मेरी प्रार्थना है कि अंतिम क्षण तक करता रहूं जनता की सेवा: मंत्री गोविंद राजपूत

भगवान श्रीकृष्ण से मेरी प्रार्थना है कि अंतिम क्षण तक करता रहूं जनता की सेवा: मंत्री गोविंद राजपूत

तीनबत्ती न्यूज : 7 सितम्बर,2023
सागर :  भगवान श्रीकृष्ण से मेरी यही प्रार्थना है कि अंतिम क्षण तक जनता की सेवा करता रहूं और आगे भी मुझे इतना संबल दें कि मैं क्षेत्र और प्रदेश की सेवा इसी तरह से करता रहूं। आप सभी से मुझे जो स्नेह और आशीर्वाद मिला है। इसके लिए मैं और पूरा राजपूत परिवार सदा आभारी रहेगा। यह बात मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य पर कही। मंत्री राजपूत ने कहा कि सुरखी मेरी कर्मभूमि है। क्षेत्रवासियों के आशीर्वाद से ही मैं आज यहां तक पहुंचा हूं। मेरा संकल्प है कि सुरखी विधानसभा प्रदेश की उन विकसित विधानसभाओं में शामिल हो, जहां हर एक परिवार खुशहाल और समृद्ध जीवनयापन कर रहा है। जिसको लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। मेरा वादा है कि सुरखी विधानसभा के विकास के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ी जाएगी। मैं और पूरा राजपूत परिवार आपकी सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहेगा और आपके दुख में दीवार की तरह और आपके सुख में परिवार की तरह सेवा में मौजूद रहेगा।

गुरूवार को कृष्ण जन्माष्टमी और मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का जन्मदिन धूमधाम के साथ मनाया गया। बुंदेली परम्परा के साथ मंत्री गोविंद सिंह का उनके शुभ चिंतकों ने स्वागत किया। वहीं बुंदेली लोक गीत कलाकारों ने कार्यक्रम के दौरान लोकगीतों की शानदार प्रस्तुतियां दी। कृष्ण जन्माष्टमी पर जन्मे गोविंद सिंह राजपूत ने अपने जन्मदिन पर सबसे पहले ज्ञानवीर कॉलेज स्थित मंदिर में दर्शन कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने भगवान से सुरखी विधानसभा व पूरे प्रदेश की खुशहाली और समृद्धि की कामना की।  वहीं सुरखी विधानसभा में अलग-अलग स्थानों पर पौधारोपण एवं केक काटकर खुशियां मनाई और मंत्री राजपूत की दीर्घ आयु की कामना की। आकाश गोविंद सिंह राजपूत और उनकी टीम ने जरूरतमंदों को कपड़े और सामग्री का वितरण किया।

मटकी फोड़ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
 किलाकोठी में मंत्री राजपूत के पुत्र आकाश राजपूत द्वारा मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी की। कार्यक्रम के दौरान पूर्व जनपद अध्यक्ष गुलाब सिंह राजपूत और जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने मटकी फोड़ प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे युवाओं का उत्साह बढ़ाया। खुले मैदान में रखी गई इस प्रतियोगिता के दौरान आंखों में पट्‌टी बांधकर मटकी फोड़ना थी, जिसमें कई युवाओं के साथ बुजुर्गों ने भी हाथ अजमाया। आखिरकार काफी मशक्कत के बाद सिमरिया के अंकित सिंह ने मटकी फोड़ी। विजेता को नकद पुरुस्कार से पुरुस्कृत किया गया। पूरे कार्यक्रम के दौरान युवाओं में जमकर उत्साह देखने के लिए मिला। कार्यक्रम के दौरान अंत्योदय समिति अध्यक्ष रामकुमार पप्पू तिवारी, अर्पित पांडे, राजू बड़ोनिया, उषा पटेल, कमिश्नर डॉ. वीरेंद्र रावत, कलेक्टर दीपक आर्य, एसपी अभिषेक तिवारी जिला प्रशासन के अधिकारी कर्मचारियों, सुरखी विधानसभा सहित प्रदेश के अन्य जिलों से आए हजारों लोगों ने मंत्री राजपूत को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive