बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: लोकायुक्त पुलिस ने 50 हजार रिश्वत लेते सहकारिता निरीक्षक को किया गिरफ्तार :डेढ़ लाख की मांगी थी रिश्वत

MP: लोकायुक्त पुलिस ने 50 हजार रिश्वत लेते सहकारिता निरीक्षक को किया  गिरफ्तार :डेढ़ लाख की मांगी थी रिश्वत

तीनबत्ती न्यूज : 6 सितम्बर,2023
इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में लोकायुक्त पुलिस ने एक सहकारिता निरीक्षक को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी द्वारा एनओसी प्रदान करने के लिए डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी जिसकी पहली किस्त लेते ही लोकायुक्त ने ट्रैप कर लिया। 
दरअसल कुशाग्र शर्मा निवासी सांवरिया नगर ने लोकायुक्त को शिकायत की थी कि उन्हें विश्वास गृह निर्माण समिति में महेश राजपूत से एक प्लॉट खरीदा था। जिनकी रजिस्ट्री के लिए उन्हें एनओसी की आवश्यकता थी। एनओसी प्रदान करने के लिए विश्वास गृह निर्माण समिति के सहकारिता निरीक्षक प्रवीण जैन द्वारा डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत मांगी जा रही थी, जिसकी शिकायत कुशाग्र शर्मा ने लोकायुक्त को की थी।  


वहीं शिकायत मिलने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने पूरा जाल बिछाया और रिश्वत की पहली किस्त 50 हजार रुपए लेते हुए सहकारिता निरीक्षक प्रवीण जैन को
विभाग के श्रम शिविर के दफ्तर में ही रंगे हाथों पकड़ लिया। टीम ने निरीक्षक के बैग से 50 हजार की राशि बरामद की है।

डेढ़ लाख रुपए की मांगी थी रिश्वत

प्रवीनजैन विश्वास गृह निर्माण संस्था के प्रशासक बने हुए थे। इसी संस्था के एक प्लॉटधारक पीड़ित कुशाग्र शर्मा NOC मांग रहे थे। इसके लिए जैन ने फरियादी से डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। आखिर में 1 लाख 15 हजार पर बात तय हुई। इसी रिश्वत की किश्त 50 हजार रुपए लेते हुए उन्हें पकड़ा गया। कार्रवाई डीएसपी प्रवेश बघेल, कार्यवाहक निरीक्षक विक्रम सिंह चौहान और टीम ने की। रिश्वत की राशि जैन के बैग में रखी हुई मिली। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।  



__यूट्यूब पर देखने क्लिक करे___

"मामा का घर" अब भोपाल में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के घर का नाम पता है।

_____________

_______
_________
____________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive