बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

भाजपा ने बढ़ाया आदिवासियों का मान-सम्मान : मंत्री गोविंद राजपूत

भाजपा ने बढ़ाया आदिवासियों का मान-सम्मान – मंत्री गोविंद राजपूत

सागर. 6 सितंबर 2023. भारत देश में आदिवासी समाज का इतिहास गौरवशाली रहा है। जहां आप एक किसान हैं, देश की आजादी में अपना अतुल्य योगदान देने वाले वीर योद्धा है, वहीं आप एक वैद्य भी हैं। पुराने समय में जब कोई राजा-महाराजा बीमार पड़ता था तो आप जंगल के राजा उन औषिधियों से उनका इलाज करते थे, जिनका ज्ञान-विज्ञान आपके पास ही था। औषधी ज्ञान की वजह से आपने कई लोगों के प्राण बचाएं हैं, ऐसी समाज को मेरा और मेरे पूरे परिवार की ओर से नमन है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने आदिवासी समाज का हमेशा मान-सम्मान बढ़ाया है और उन्हें सम्मानित किया है। यह बात राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कही। वे बुधवार को होटल रॉयल पैलेस किला कोठी में आयोजित आदिवासी समाज के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे।
मंत्री राजपूत ने कहा कि भोपाल में नवाब के नाम हबीबगंज स्टेशन होता था, लेकिन देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महारानी रानी कमलापति के वैभव को वापस लौटाते हुए स्टेशन का नाम रानी कमलापति स्टेशन किया। आज यह स्टेशन देश के सबसे सुंदर स्टेशनों में शुमार है। उन्होंने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा और ट्ंटया मामा के गौरव को पुर्नस्थापित करने का काम भी भारतीय जनता पार्टी ने ही किया है। इतना नहीं भारतीय जनता पार्टी में 3 मंत्री, 6 विधायक आदिवासी समाज का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। मंत्री गोविंद सिंह राजपूत बोले कि आज मैं जो भी हूं, आप सभी की वजह से हूं। इसलिए इस बार चुनाव में आप सभी को सहयोग करते हुए जीत का रिकॉर्ड बनाना है और सुरखी विधानसभा का नाम भोपाल में ही नहीं, दिल्ली में भी गूंजना चाहिए।


जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह ने कहा कि मुगलों और अंग्रेजों के खिलाफ अगर कोई बुंलदी के साथ खड़ा रहा तो वह आदिवासी समाज के वीर योद्धा थे। जिन्होंने अपने प्राण दे दिए, लेकिन झुके नहीं। भगवान बिरसा मुंडा भी उन्हीं वीर योद्धाओं में से एक हैं। ऐसी गौरवशाली समाज को मेरा प्रणाम है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आपके उत्थान के लिए कई योजनाएं चला रहे हैं। ताकि समाज मुख्यधारा में शामिल हो सके। सिंह ने कहा कि जैसीनगर में कॉलेज खुल रहा है। अब आपका बेटा-बिटिया वहां पढ़कर अफसर बनेंगे। उन्होंने गोविंद सिंह राजपूत को भारी मतों से जिताने के लिए समाजजनों से आव्हान भी किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए युवा नेता आकाश गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि मप्र में प्रथम राजा गौड़वंश के थे। मैंने आदिवासी समाज की शौर्यगाथाएं सुनी है और पढ़ी है। ऐसी गौरवशाली समाज को मैं नतमस्तक होकर प्रणाम करता हूं। आकाश ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी, लेकिन विकास कार्य नहीं कर पाए। तब गोविंद सिंह राजपूत ने आप सभी के लिए अपनी गद्दी छोड़ी और भाजपा से चुनाव लड़ा। 

 कार्यक्रम के दौरान समाज के वरिष्ठ सरदार सिंह ने कहा कि मंत्री गोविंद भैया समाज के उत्थान के लिए न केवल संघर्षशील है, बल्कि संकल्पित भी हैं। साथ ही वे इस समाज के युवाओं को मुख्यधारा में शामिल कर रहे हैं।  इस दौरान शिवानी गौड़ आदि ने संबोधित किया। सम्मान समारोह में भूपत सिंह, भारती गौड़, रधुवीर सिंह, गब्बर सिंह, अशोक सिंह, जनकरानी समेत हजारों की संख्या में समाजजन व समाज के वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित थे। 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive