बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

खुरई में भगवान श्रीकृष्ण लोक बनेगा, यादव समाज के सम्मेलन में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने की घोषणा

खुरई में भगवान श्रीकृष्ण लोक बनेगा, यादव समाज के सम्मेलन में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने की घोषणा

खुरई।नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर यहां 2 करोड़ की लागत से यादव समाज के सामुदायिक भवन का भूमिपूजन किया और यादव समाज के सम्मेलन को संबोधित किया। मंत्री श्री सिंह ने खुर में भगवान “श्रीकृष्ण लोक“ बनाने की घोषणा की। सेमरा लहरिया हत्याकांड के पीड़ित परिवार की बेटी राखी यादव को नगरपालिका खुरई में नौकरी देने का आदेश दिया, बांदरी व बरोदिया में यादव समाज के भवन बनाने 25-25 लाख रुपए, बांदरी में धर्मशाला बनाने 50 लाख, कारसदेव मंदिर आगासिर्स के लिए 5 लाख और नीलकंठेश्वर मंदिर के नवनिर्माण के कार्य स्वीकृत किए।

     यादव समाज के सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि नवीन बसस्टैंड के निकट यादव समाज के भवन को जो भूमि आवंटित कराई है उसकी कीमत भी लगभग 3 करोड़ रुपए है। यहां सुंदर भवन बनेगा जिसमें नीचे हाल और ऊपर आवासीय परिसर बनाया जाएगा। मंत्री श्री सिंह ने यादव समाज से आग्रह किया कि इस भवन के आवासीय परिसर का उपयोग गांवों में रहने वाले हमारे पिछड़े यादव समाज की बेटियों की शिक्षा के लिए हो। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि समाज में जहर बोने वालों, समाज को बांटने वाले तत्वों को हतोत्साहित करें। विकास ही प्रगति का मार्ग है। मैंने सिर्फ विकास की राजनीति की है कभी जाति और समाज की राजनीति नहीं की। विकास और काम करते हुए कभी किसी की जाति नहीं पूछी।

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने धर्म, सत्य,न्याय के लिए पांडवों से पुरुषार्थ कराया और तब कहीं उन्हें राजपाट मिलने दिया , इसलिए कि उन्हें राजपाट का मूल्य पता रहे। भगवान श्री कृष्ण की हर लीला हमें प्रेरणा देती है। उनका एक भजन हमारी परेशानियां दूर करके आनंद से भर देता है। इसीलिए लाखों विदेशी अरबपति लोग भारत में आश्रम बना कर भगवान श्री कृष्ण की आराधना में लगे हैं। जन्माष्टमी विश्व का सबसे बड़ा त्यौहार बन गया है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई में भगवान श्रीकृष्ण का भव्य लोक बनाया जाएगा जिसमें उनकी लीलाओं, उपदेशों का चित्रण होगा ताकि आने वाली पीढ़ियां धर्म और संस्कृति से जुड़ी रहें।

     कार्यक्रम को पार्षद बलराम यादव, पार्षद देशराज यादव ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में यादव समाज के प्रतिष्ठित बंसी वाले गुरुजी, गोविंद सिंह कौंरासा, मलखान सिंह यादव भूसा, जन नाथूराम यादव, रमेश यादव, प्रेमसिंह यादव, जयराम यादव बमनौरा, मनोहर यादव मड़ावन गौरी, रतन यादव  मूड़री, सेवन से देवीसिंह,रतन सिंह, करन सिंह यादव, आगासिर्स से रतन यादव, हन्नू यदव, भैय्यन यादव, नंदकिशोर यादव, शेर सिंह यादव, लाखन यादव, सीताराम यादव, बलराम यादव पार्षद, देशराज यादव,सुरेश यादव रब्बू, राजेंद्र यादव कल्लू,रघुबीर यादव, आजाद यादव, संतोष यादव, अनिल यादव कांचवाले, गया प्रसाद यादव, शैलेन्द्र या,बंसी वाले यादव सहित विभिन्न ग्रामों से आए यादव समाज के सैकड़ों प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive