बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP : महिला जनपद सदस्य और उसके प्रतिनिधि पति को 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा लोकायुक्त पुलिस ने ▪️सरपंच से मांगी रिश्वत

MP : महिला जनपद सदस्य और उसके प्रतिनिधि पति को 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा लोकायुक्त पुलिस ने 
▪️सरपंच से मांगी रिश्वत


ती
नबत्ती न्यूज : 20 मार्च ,2024 खंडवा। मध्यप्रदेश के खंडवा जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत पिपलिया निवासी जनपद सदस्य अनीता बाई चौहान और उनके जनपद प्रतिनिधि पति हरिसिंह पुत्र सागर सिंह चौहान को लोकायुक्त पुलिस ने 15 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार किया है।
जनपद सदस्य द्वारा सरपंच से विकास कार्यों में पांच प्रतिशत कमीशन की मांग करते हुए दबाव बनाया जा रहा था ।


 जिसकी शिकायत सरपंच 40 वर्षीय रूप नारायण पुत्र शेरू निवासी बलियापुर द्वारा लोकायुक्त से की गई थी। इस पर कार्रवाई करते हुए लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण बघेल ने टीम के साथ मंगलवार सुबह जनपद सदस्य के घर दबिश देकर पति-पत्नी को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए धरदबोचा।


सरपंच से ली रिश्वत
आवेदक सरपंच रूपनारायण पिपलिया पंचायत का वर्ष 2022 से सरपंच है । पंचायत में तीन आंगनबाड़ी भवन तथा दो सामुदायिक भवन स्वीकृत हैं । इनका निर्माण पंचायत द्वारा किया जा रहा है । प्रत्येक कार्य के लिए अनीता बाई और उनके पति द्वारा पांच पर्सेंट रिश्वत राशि की मांग की जा रही थी ।
मांग पूरी न करने पर कामों की शिकायत करने तथा काम में अड़चन करने की धमकी दी जा रही थी। वर्तमान में ग्राम बलियापूरा सामुदायिक भवन का 10 लाख रुपये की लागत से निर्माण किया जा चुका है । जिसका पांच प्रतिशत 50 हजार रुपये होता है । शेष कार्य निर्माणाधीन है।


जनपद सदस्य के पति द्वारा सरपंच से कमीशन की मांग करने पर लोकायुक्त कार्यालय इंदौर में यह शिकायत की गई थी । शिकायत सत्यापन के दौरान आरोप‍ित द्वारा सभी कामों के लिए चार पर्सेंट के हिसाब से राशि तय की गई। पांच हजार रुपये ले भी लिए गए थे।
शेष राशि 15 हजार की रिश्वत मंगलवार को जनपद सदस्य के घर देने सरपंच पहुंचा तो लोकायुक्त टीम ने आरोपित अनीता बाई और उनके पति हरेसिंह चौहान को रंगेहाथ ट्रैप कर लिया। आरोप‍ित ने रिश्वत की राशि आवेदक से लेकर अपने पति हरेसिंह से गिनवाकर पुनः अपने पास रख ली थी। आरोपीगण के विरुद्ध विभिन्‍न धाराओं में कार्रवाई की गई है।

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive