बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : माँ के निधन पर बेटो ने कराया नेत्रदान: बीएमसी में हुआ सातवां नेत्रदान

SAGAR : माँ के निधन पर बेटो ने कराया नेत्रदान: बीएमसी में हुआ सातवां नेत्रदान




तीनबत्ती न्यूज : 18 मार्च ,2024
सागर। सागर शहर के वृंदावन वार्ड निवासी श्रीमति चंदा देवी केशरवानी के निधन पर उनके बेटो ने बुंदेलखंड मेडिकल कालेज में नेत्रदान कराया। बेटो के मुताबिक मां ने  निधन के पहले इसकी इच्छा जताई थी। बीएमसी में यह सांतवा नेत्रदान हुआ है। 

बीएमसी से डॉ उमेश पटेल ने बताया कि वृंदावन वार्ड सागर निवासी केसरवानी परिवार ने कुछ ऐसी ही मिसाल कायम की है।  72 वर्षीय  दिवंगत श्रीमती चंदा केसरवानी का निधन बीएमसी मेडिसन आई सीयू में आज सोमवार की सुबह 8.11 बजे हुआ । दिवंगत चंदा केसरवानी निमोनिया से पीड़ित थी। उन्होंने मृत्यु के पूर्व अपनी आंखें दान करने की इच्छा वयक्त की थी। 




आई बैंक की टीम ने की प्रक्रिया पूरी
उनके निधन के तत्काल बाद ही  परिजनों ने नेत्र रोग विभाग के एच ओ डी डॉ प्रवीण खरे को सूचना दी, डॉ खरे अपनी आई बैंक टीम के साथ मेडिसन आई सी यू बीएमसी पहुंचे। आई बैंक टीम ने परिजनों की सहमति के बाद पूरी चिकित्सकीय एहतियात के साथ दिवंगत चंदा केसरवानी की आंखों के कोर्निया  को सुरक्षित निकाल लिया। 
______
______
डॉ प्रवीण खरे एवं आई बैंक इंचार्ज ने 
दिवंगत चंदा केसरवानी के सुपुत्र धर्मेंदर केसरवानी नाति शिवांस ,श्रेयांश केसरवानी  का आभार जताया। बीएमसी का यह सातवां नेत्र दान था।

डॉ सारिका चौहान आई बैंक इंचार्ज ने बताया कि दान दाताओं में शारीरिक संक्रमण होने की सिथति में आंख की विशेष जांच की जाती है और इसके उपरांत ही उसे प्रत्यारोपण (transplant) किया जाता है। यदि आंख में संक्रमण की वजह से transplant हेतु cornea उपयुक्त नहीं है तो इसे research purpose हेतु उपयोग किया जाता है.।

______________

देखे : सागर के कनेरादेव हत्याकांड  में  आरोपी बीजेपी नेता के मेरिज गार्डन और दुकानों पर चला बुलडोजर

______________
देखे : कनेरादेव हत्याकांड : बीजेपी नेता के मेरिज गार्डन और दुकानों पर चला बुलडोजर





_______________


_______________
यह रही टीम
आई बैंक टीम में डॉ प्रवीण खरे, डॉ सारिका चौहान, डॉ अंजलि वीरानी पटेल ,डॉ नितिन , डॉ इतिशा, डॉ आदेश, ओमप्रकाश कुमावत ,नर्सिंग ओफिसर, आई सीयू मेडिसन डयूटी नर्सिंग ओफिसर, इंद्रा विश्वकर्मा तथा अन्य पीजी चिकित्सक तथा पैरामेडीकल स्टुडेंट्स मौजूद रहे हैं।

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________






Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive