बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : बीआरसी को पीटने वाला जनशिक्षक निलंबित : बीआरसी को आई सिर में चोट


SAGAR : बीआरसी को पीटने वाला 
जनशिक्षक निलंबित : बीआरसी को आई सिर में चोट

तीनबत्ती न्यूज : 20 मार्च,2024
सागर
:  सागर के बीना में बीआरसी के साथ मारपीट करने वाले जनशिक्षक को प्रशासन ने सस्पेंड कर दिया है।  जिला शिक्षा अधिकारी के प्रतिवेदन अनुसार बीना कार्यालय जनपद शिक्षा केन्द्र बीना में कक्षा 5 वीं एवं 8 वीं की वार्षिक परीक्षा के मूल्यांकन में आवश्यक तैयारियों की जा रही थी। इस दौरान सभी बी.ए.सी. एवं संकुल सह-समन्वयक उपस्थित थे। बी.आर.सी.सी बीना श्री महेन्द्र सिंह जाट द्वारा मूल्यांकन के लिए मूल्यांकनकर्ता की सूची विषयवार उपलब्ध कराने एवं शिकायत की जांच के सबंध में जानकारी एवं कथन के लिए श्री भारती को बुलाया गया था। जिस पर जनशिक्षक श्री भारती द्वारा आकोशित होकर विकासखंड स्त्रोत समन्वयक बीना श्री महेन्द्र सिंह जाट के विरूद्ध अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया। पत्थर व कील लगे डंडे से मारने के कारण बी.आर.सी.सी श्री जाट के सिर पर गंभीर चोट आई थी। 
घटना की जानकारी मिलने पर श्री धीरेन्द्र भारती जनशिक्षक के विरूद्ध निलम्बन कार्यवाही प्रस्तावित की गई है। श्री भारती जनशिक्षक का उक्त कृत्य पदीय दायित्व के निवर्हन में गंभीर अनुशासनाहीनता का द्योतक होकर म.प्र. सिविल सेवा (आचरण) नियम के विपरीत होकर गंभीर कदाचरण की श्रेणी में पाया गया है।
बीना स्थित जनपद शिक्षा केन्द्र के जन शिक्षक (मूलपद माध्यमिक शिक्षक) शास. उमावि क्र.1 श्री धीरेन्द्र भारती द्वारा पदीय दायित्वों के निवर्हन में अनुशासनाहीनता बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलम्बन अवधि में श्री भारती का मुख्यालय कार्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी मालथौन नियत किया गया है।


___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive