बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार ने डा गौर कक्ष का किया अवलोकन : मेडिकल कालेज भी पहुंचे

केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार ने डा0 गौर कक्ष का किया अवलोकन : मेडिकल कालेज भी पहुंचे

तीनबत्ती न्यूज : 11 जुलाई 2023

सागर। डा0 हरीसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय  के पूर्व छात्र एवं भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री डा वीरेन्द्र कुमार ने आज अपने गृह नगर सागर में गौर विवि में डा गौर कक्ष का अवलोकन किया। इसके साथ ही बुदेलखंड मेडिकल कालेज सागर पहुंचे और स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली।


केंद्रीय मंत्री  वीरेंद्र कुमार  अपनी पत्नी श्रीमति कमल वीरेन्द्र, पुत्री डा0 निवेदिता रत्नाकर, दामाद डा0 अखिलेष रत्नाकर एवं नातिन तनिष्का के साथ विष्वविद्यालय पहुंचे तथा अपने विष्वविद्यालय के जीवन से जुड़ी यादों को ताजा किया। इसी क्रम में आपने केन्द्रीय ग्रंथालय में पहुंचकर डा0 गौर कक्ष के निजी संग्रह का भी अवलोकन किया तथा कहा कि डा0 गौर की पुस्तकों को ग्रंथालय ने काफी अच्छे से सहेज कर रखा है । 



उन्होंने  कहा कि डा0 गौर से जुड़ी पुस्तकों की ग्रंथसूची का प्रकाषन षीघ्र ही किया जा रहा है। यह स्वागतयोग्य कदम है, इससे आमजन डा0 गौर के जीवन के बारे में जान सकेगे। आपने पूरे ग्रंथालय का भ्रमण किया, छात्र छात्राओं से मिले उनका उत्साहवर्धन किया तथा प्रत्येक अनुभाग के बारे में अपने परिवार को जानकारी दी। 



इस दौरान आपने अपनी नातिन से कहा कि तुम्हीं बड़ी होकर इसी विष्वविद्यालय में पढ़ना है। इस दौरान उन्होंनें छात्रों से भी अपने ग्रंथालय के अनुभव साझा किये तथा गौर साहब के जीवन से प्रेरणा लेने का आव्हान किया। इस दौरान उप पुस्तकालय अधिकारी डा0 संजीव सराफ और सहायक पुस्तकालय अधिकारी डा0 मुकेष साहू ने उनके परिवार को ग्रंथालय की जानकारी प्रदान की।


बीएमसी में पहुंचे केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय  मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार आज सागर प्रवास के दौरान बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर पहुँचें।  उन्होंने बीएमसी में संचालित स्वास्थ्य सुविधाओं पर डीन डॉ आर एस वर्मा ,पब्लिक रिलेशन ऑफिसर  डॉ उमेश पटेल से चर्चा की।उन्होंने  बीएमसी में स्वास्थ्य सुविधाओं के उन्नयन हेतु भविष्य की कार्य योजनाओं में हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया..


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive