बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मुख्यमंत्री द्वारा पच्चीस हजार लाड़ली बहना सेना के सदस्यों को 10 जुलाई को शपथ दिलाई जाएगी▪️सागर का मुख्य कार्यक्रम महाकवि पद्माकर सभागार में

मुख्यमंत्री द्वारा पच्चीस हजार लाड़ली बहना सेना के सदस्यों को 10 जुलाई को शपथ दिलाई जाएगी

▪️सागर का मुख्य कार्यक्रम महाकवि पद्माकर सभागार में



सागर 09 जुलाई 2023 ।  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा 25000 लाड़ली बहना सेना को शपथ दिलाई जाएगी एवं मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना 2023 अंतर्गत पंजीकृत  पात्र समस्त महिलाओं के आधार लिंक्ड डीबीटी इनेबल्ड बैंक खातों में माह जुलाई की मासिक आर्थिक सहायता राशि का अंतरण का राज्य स्तरीय कार्यक्रम सोमवार दस जुलाई को दोपहर एक बजे इंदौर में आयोजित किया गया है।

SAGAR: युवक निकला दलित मजदूर : निर्वस्त्र करके पिटाई की थी कुछ युवकों ने : वायरल वीडियो अक्टूबर 2022 का


      कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा इंदौर में मुख्य कार्यक्रम के माध्यम से समस्त लाड़ली बहनों को संबोधित किया जाएगा एवं 1000 रू. की दूसरी किस्त का हस्तांतरण किया जाएगां ,जिसका मुख्य कार्यक्रम सागर में महाकवि पद्माकर सभागार में दोपहर 12 बजे से आयोजित होगा। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि संपूर्ण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए महिला बाल विकास के परियोजना अधिकारी श्री बृजेश त्रिपाठी को दायित्व सौंपा गया है।






      सागर जिले  की लाड़ली बहनों  को 10 जुलाई को दोपहर 12 बजे महाकवि पद्माकर में सांसद श्री राजबहादुर सिंह, विधायक श्री शैलेंद्र जैन, महापौर श्रीमती संगीता  तिवारी की उपस्थिति में  द्वितीय  माह की राशि एक हजार रुपए का हस्तांतरण किया जाएगा। साथ ही लाड़ली बहना सेना को शपथ दिलाई जाएगी।  जिला महिला बाल विकास अधिकारी श्री  ब्रजेश त्रिपाठी ने बताया कि जिले में 335 नगरीय निकाय ग्रामीण क्षेत्र की 1825 ग्रामों में लाड़ली बहना सेना का कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसमें शपथ ग्रहण समारोह किया जाएगा।


    उन्होंने बताया कि शासन के निर्देशानुसार पंद्रह सौ की आबादी तक 11 लाड़ली बहनों की सेना तैयार की जाती है एवं 15 सौ से अधिक की आबादी पर इक्कीस बहनों की सेना तैयार की गई है ।
     इस प्रकार  सागर जिले में 2551 लाड़ली सेना का गठन किया गया है। राज्य स्तरीय कार्यक्रम को प्रत्येक ग्राम, ग्राम पंचायत कार्यालय एवं नगरीय निकाय वार्ड में बड़ी स्क्रीन पर सीधे प्रसारण कर दिखाये जाने की समुचित व्यवस्था कराए जाने के निर्देश समस्त जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नगरीय निकाय क्षेत्रों के मुख्य नगरपालिका अधिकारी, आजीविका मिशन के जिला प्रबंधक एवं समस्त परियोजना अधिकारियों को दिए गए हैं।


 उक्त कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा लाड़ली बहना सेना के सभी सदस्यों को शपथ दिलायी जायेगी। अधिकारियों को  यह सुनिश्चित करने के लिए  कहा गया है कि प्रत्येक विकासखण्ड के प्रत्येक ग्राम एवं वार्ड में समस्त वार्ड में गठित लाड़ली बहना सेना के प्रभारी सह प्रभारी एवं सदस्य उपस्थित रहें ।वे सभी मुख्यमंत्री द्वारा दिलवायी जा रही शपथ में सहभागी होगी।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive