बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: पीडब्ल्यूडी के आउटसोर्स, अस्थाई और ठेका कर्मचारियों नें मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

SAGAR: पीडब्ल्यूडी के आउटसोर्स, अस्थाई और ठेका कर्मचारियों नें मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

तीनबत्ती न्यूज : 12 जुलाई ,2023
सागर। मध्यप्रदेश में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, पूरे शहर में चुनावी हलचल और लहर साफ दिखाई देने लगी है। अलग अलग संगठनों, कर्मचारियों और लोगों द्वारा अपनी सालों से लंबित मांगों के लिए अब प्रदर्शन और आवेदन के माध्यम से सरकार को अवगत कराया जाने लगा है। इसी तारतम्य में सागर कलेक्टर ऑफिस में जनसुनवाई के समय कई संगठनों द्वारा अपनी अपनी मांगों को लेकर आवेदन किए गए। लोक निर्माण विभाग में सालों से कार्यरत आउटसोर्सिंग, अस्थाई और ठेके के कर्मचारियों ने भी आवेदन के माध्यम से अपनी बात रखते हुए मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। 

कर्मचारियों ने बताया कि बीते कई सालों से विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे आउटसोर्सिंग कर्मचारियों से काम तो नियमित कर्मचारियों जितना ही लिया जाता है लेकिन वो सुविधाएं कभी हमें नहीं मिल पाती। ऊपर से लोकतांत्रिक तरीके से भी अगर कभी अपनी मांगों की ओर विभाग का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया जाए तो इसकी सजा नौकरी से निकाल दिए जाने के रूप में मिलती है। मप्र शासन के सभी विभागों में कार्यरत लाखों आउटसोर्स, अस्थाई एवं ठेका कर्मचारी अब तक के सबसे बड़े अन्याय के शिकार हैं, जिन्हें न तो न्यूनतम वेतन मिलता है, न ही पीएफ जमा होता, ऊपर से कभी भी नौकरी से निकालने का संकट हमेशा बना रहता है।



कर्मचारियों ने बताया कि अपनी उक्त मांगों को लेकर उनके द्वारा आने वाले कुछ ही समय में पूरे प्रदेश के समस्त आउटसोर्सिंग कर्मचारियों द्वारा प्रदेश की राजधानी में एक विशाल सम्मेलन करते हुए प्रशासन से अपनी मांगों को पूरा करने की गुहार लगाई जायेगी।
ज्ञापन देने वालों में नंदिनी मिश्रा, रामशंकर सेन ,राहुल केशरवानी, संदीप दक्ष ,पवन ,राहुल सोनी ,मोहित ,अरविंद सेन ,शिल्पी श्रीवास्तव ,सौरभ सक्सेना आदि है। 



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive