बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : दलित मजदूर की निर्वस्त्र कर पिटाई कांड : चार आरोपियों की पहचान हुई

SAGAR : दलित मजदूर की निर्वस्त्र कर पिटाई कांड : चार आरोपियों की पहचान हुई

तीनबत्ती न्यूज : 11 जुलाई ,2023
सागर : सम्भागीय मुख्यालय सागर के मोतीनगर थाना क्षेत्र में दलित मजदूर  युवक को बंधक बनाकर निर्वस्त्र कर पिटाई करने के मामले में चार आरोपियों की पहचान हो गई है। पहचान होने के बाद पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ शुरू की। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। जिन्हें थाने लाया गया है। आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।


 सोमवार को मोतीनगर पुलिस ने बड़तूमा निवासी पीड़ित युवक के न्यायालय में धारा 164 के बयान कराए है। जिसमें मारपीट करने वाले चार आरोपियों के नामों का खुलासा हुआ। इस मामले ने राजनेतिक तूल पकड़ लिया है। इस कांड की जमकर आलोचना हो रही है। पूरा घटनाक्रम अनाज तिलहन व्यापारी संघ के अध्यक्ष और बीजेपी नेता महेश साहू के कर्मचारियों और व्यापारिक प्रतिष्ठान से जुड़ा है। ताजा सीधी कांड और अन्य मामलों मेकी गई कार्यवाइयो की तरह सागर के इस मामले में लोग  इंतजार कर रहे है। 


तीन आरोपी गिरफ्तार

नाम सामने आते ही पुलिस ने टीमें गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगाई। टीमें सागर से लेकर भोपाल पहुंची। जहां कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। इधर, वारदात सामने आने के बाद शहर में राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस ने दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर एसपी कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा है। 


सागर में शनिवार को सोशल मीडिया पर युवक को निर्वस्त्र कर बेरहमी से मारपीट करने का वीडियो सामने आया था। वीडियो सामने आने पर मोतीनगर थाना पुलिस ने संज्ञान लेते हुए अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था। जिसके बाद पीड़ित युवक की तलाश शुरू की गई। पीड़ित की पहचान होते ही पुलिस उसे थाने लेकर आई। घटनाक्रम के संबंध में पूछताछ की। सोमवार को न्यायालय में बयान दर्ज कराए। जिसमें पीड़ित ने मारपीट करने वालों के नाम बताए हैं। मामले में पीड़ित ने मारपीट करने वालों में रंजीत लोधी, सौरभ आठ्या, धर्मेंद्र आठ्या और महेश बंजारा की पहचान की है। इसके अलावा दो अन्य लोग शामिल हैं। जिनकी पहचान की जा रही है। 




अनाज व्यापारी महेश साहू के धर्मकांटा की घटना

दलित युवक की पिटाई का मामला अनाज व्यापारी महेश साहू के कर्मचारियों और उनके बालाजी धर्मकांटा
से जुड़ा है। आरोपी युवक को न्यूड कर डंडों  से मारपीट करने वाले आरोपी धर्मकांटा के कर्मचारी थे। उक्त धर्मकांटा भाजपा नेता महेश साहू दाल मिल वालों का है। खुरई रोड बायपास पर स्थित जिस स्थान पर युवक के साथ मारपीट हुई वह धर्मकांटा और मारपीट करने वाले कर्मचारी उनके के हैं। हालांकि मारपीट का वीडियो सामने आने के पहले ही साहू इन कर्मचारियों को धर्मकांटे से निकाल चुके हैं


पता पूछने गया तो उन्होंने कमरे में बंद किया और पीटने लगे 

पुलिस पूछताछ में पीड़ित युवक ने बताया कि वह घटना दिनांक की रात अपनी बहन के घर बड़ी नदी गया था। घर का पता नहीं मिलने पर वह धर्मकांटे की जलती लाइट देख वहां पहुंचा था। उसने अंदर जाकर वहां बैठे लोगों से पता पूछा तो उन्होंने पकड़ लिया। वह कहने लगे कि इतनी रात को यहां क्या कर रहा है। चोरी के शक में कपड़े उतरवाए और डंडों से मारपीट शुरू कर दी। मैं गिड़गिड़ाता रहा, लेकिन वह पीटते रहे। मारपीट करने के बाद उन्होंने बाहर छोड़ दिया। वे लोग आपस में नाम लेकर बातचीत कर रहे थे। मारपीट करने वालों में महेश बंजारा, रंजीत लोधी, धर्मेंद्र आठ्या, सौरभ आठ्या के अलावा दो अन्य लोग शामिल थे। उन्हें देखकर पहचान लूंगा। 





जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी

एडिशनल एसपी विक्रम सिंह कुशवाहा ने बताया कि पीड़ित ने कोर्ट में दिए बयान में जिन चार आरोपियों के नाम लिए हैं उनके खिलाफ नामजद प्रकरण
दर्ज किया गया है। दो अन्य आरोपियों
की पहचान शेष है। पीड़ित का कहना है कि वह धर्मकांटा के मालिक को नहीं जानता। इस संबंध में धर्मकांटा मालिक महेश साहू से पूछताछ की गई है। जिसमें उन्होंने इस घटना के बारे में जानकारी होने से इनकार किया है। आगे जांच में जो भी साक्ष्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive