बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

BHOPAL : सामूहिक खुदकुशी: बच्चों को जहर देकर पति-पत्नी ने लगाई फांसी▪️आनलाइन जाँब और लोन के जाल में बना कर्जदार: सुसाइड के पहले ली फोटो

BHOPAL : सामूहिक खुदकुशी:  बच्चों को जहर देकर पति-पत्नी ने लगाई फांसी
▪️आनलाइन जाँब और लोन के जाल में बना कर्जदार: सुसाइड के पहले ली फोटो

तीनबत्ती न्यूज : 13 जुलाई ,2023
मध्यप्रदेश के  भोपाल में एक परिवार के कर्ज से परेशान होकर सामूहिक आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। रातीगढ़ थाना क्षेत्र की नीलबड़ कॉलोनी के शिवविहार में पति -पत्नी के शव कमरे में फंदे पर लटके मिले। वहीं, दो बच्चों को जहर देने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी भी मिला है। 


इसमें ऑनलाइन जॉब और उसके लोन में फंस कर कर्ज से परेशान होने का जिक्र है। साथ ही अपने परिवार से माफी मांगते हुए अंत में लिखा है कि हमारी आखरी इच्छा है कि साहूहिक दाह संस्कार करें। और हमारा कोई पोस्टमार्डम न किया जाए, ताकी हम चारों साथ में रहें।





सुसाइड के पहले खींचा ग्रुप फोटो

रातीबढ़ थाना क्षेत्र के नीलबड़ इलाके में शिवविहार कॉलोनी में परिवार भूपेंद्र विश्वकर्मा रहता था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार पति-पत्नी ने सुसाइड के पहले दोनों बच्चों को जहर दिया। जिसकी वजह से चारों की मौत हो गई। परिवार ने सुसाइड करने से पहले साथ में ग्रुप फोटो भी खींचा। आत्महत्या करने से पहले रिश्वतेदारों और परिजनों को वाट्सअप और अन्य सोशल मीडिया ग्रुप पर सुसाइड नोट भेजा था।


मृतक के पास मिला सुसाइड नोट , कर्ज में फसने की आई बात 

सुसाइड नोट में लिखा है कि ऑनलाइन जॉब के चक्कर में फंस कर कर्जदार होने का जिक्र है। साथ ही कर्जा देने वालों ने फोन हैक कर रिश्तेदारों, दोस्तो और ऑफिस में काम करने वालों को मैसेज भेजने की बात लिखी है। पीड़ित ने जिससे दु:खी होकर आत्महत्या करने का कदम उठाने का जिक्र किया है। साथ ही परिवार वाले किसी पर बोझ ना बने इसलिए सामूहिक आत्महत्या करने का कारण लिखा है।
 
SAGAR : दस एकड़ पर बनेगा पितृ छाया पार्क: जन्मदिन से लेकर पूर्वजों की जयंती-पुण्यतिथि पर कर सकेंगे पौधारोपण

दरअसल, मृतक ने सुसाइड नोट में लिखा है कि ज्यादा कमाई की लालच में मैं एक ऑनलाइन कंपनी के चक्कर में फंस गया था। अपनी नौकरी के साथ मैं जुड़ा हुआ था। मैं कैसे उस कंपनी के लोन के जाल में फंस गया। यह पता ही नहीं चला है। धीरे-धीरे मुझे पर कर्ज का जाल बढ़ता गया। मैं इसके बारे में किसी को जानकारी नहीं दे पा रहा था। यहां तक की मेरी पत्नी को भी इसके बारे में जानकारी नहीं थी।


मृतक ने सुसाइड नोट में लिखा है कि मैं मजबूर हूं। मेरे जाने के बाद शायद सब अच्छा हो जाएगा। साथ ही मेरे जाने के बाद मेरे परिवार वालों को लोन के लिए परेशान नहीं किया जाए। मैं पूरे परिवार से माफी मांगता हूं। हमें माफ कर दें। मेरा साथ यहीं तक था। मृतक का नाम भूपेंद्र विश्वकर्मा है। वहीं, बच्चे तीन और आठ साल के हैं।

SAGAR : दलित मजदूर की निर्वस्त्र कर पिटाई कांड : चार आरोपियों की पहचान हुई

ब्लैकमेल करने थे कंपनी वाले

 मृतक ने सुसाइड नोट में लिखा है कि ज्यादा कमाई की लालच में मैं एक ऑनलाइन कंपनी के चक्कर में फंस गया था। अपनी नौकरी के साथ मैं जुड़ा हुआ था। मैं कैसे उस कंपनी के लोन के जाल में फंस गया। यह पता ही नहीं चला है। धीरे-धीरे मुझे पर कर्ज का जाल बढ़ता गया। मैं इसके बारे में किसी को जानकारी नहीं दे पा रहा था। यहां तक की मेरी पत्नी को भी इसके बारे में जानकारी नहीं थी। अब कंपनी के लोग मुझे ब्लैकमेल कर रहे थे। मेरा फोन उनलोगों ने हैक कर लिया था।


 साथ ही हमारे रिश्तेदारों और परिचितों को मैसेज कर रहे थे। कंपनी के रिकवरी एजेंट हमें लगातार धमकी देते थे। मैंने इसकी शिकायत साइबर क्राइम में की थी। अब मैं मुंह दिखाने के लायक नहीं बचा था। इसके बाद पूरे परिवार को खत्म करने का फैसला किया। पीड़ित ने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह ईकॉमर्स कंपनी है, मैं कमाई के चक्कर में लोन लेकर उसमें पैसा लगाता रहै। कोविड के बाद 2022 में यह कंपनी बनी थी।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive