बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

आने वाले समय में खुरई को एजुकेशन हब बनाना मंत्री भूपेन्द्र भैया का सपनाः अविराज सिंह

आने वाले समय में खुरई को एजुकेशन हब बनाना मंत्री भूपेन्द्र भैया का सपनाः अविराज सिंह

खुरई।हमें महापुरुषों को पढ़ना चाहिए, उनके व्यक्तित्व से सीख लेनी चाहिए। अगर आपको देशभक्ति के बारे में जानना है तो आप सरदार वल्लभ भाई पटेल को पढ़ें। मातृभूमि के बारे में जानना चाहतें हैं तो महाराणा प्रताप को पढ़ें। क्योंकि स्वामी विवेकानंद जी ने कहा था कि युवा देश के भविष्य होते हैं। यह उद्गार प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री के सुपुत्र अविराज सिंह ने खुरई के मंत्री कार्यालय परिसर में आयोजित छात्र संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।




      अविराज सिंह ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद जी ने कहा था कि जब तक हमें लक्ष्य की प्राप्ति न हो जाए तब तक हमें रुकना नहीं चाहिए, निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए। अविराज सिंह ने कहा हम सब मिलकर एक आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करेंगे। अविराज सिंह ने बताया कि स्वामी विवेकानंद जी ने कहा है कि हमारा ज्ञान हमारी सबसे बड़ी शक्ति है।

      अविराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने कोशिश की है कि हमारे देश में ज्यादा से ज्यादा आईआईटी, आईआईएम इंस्टीट्यूट की संख्या बढ़े। अविराज सिंह ने छात्र-छात्राओं को स्किल इंडिया, मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के बारे में बताया। अविराज सिंह ने कहा कि मंत्री भूपेन्द्र भैया का सपना है कि हम आने वाले समय में खुरई को एजुकेशन हब बनाएंगे।

      इसके पश्चात मंत्री पुत्र अविराज सिंह ने छात्र-छात्राओं के साथ प्रतिदिन की तरह खुरई के डॉ. भीमराव अम्बेडकर संग्रहालय का भ्रमण किया। आज मालथौन ब्लाक के अंतर्गत आने वाले परसोन स्कूल के 125 छात्र-छात्राओं ने संग्रहालय का भ्रमण किया। इस अवसर पर अविराज सिंह ने छात्रों को प्रत्येक दिवस की तरह बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के जीवन वृतांत को चलचित्र के माध्यम से समझाया। ज्ञातव्य है कि प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह के विशेष प्रयासों से 1 करोड़ की लागत से भव्य परिसर में यह यह संग्रहालय बनाया गया है। आधुनिक डिजाइन और तकनीक पर आधारित संग्रहालय का निर्माण कराने के पीछे बाबा साहब के व्यक्तित्व को नई युवा पीढ़ी तक पहुंचाने का प्रयास है। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता, युवा मोर्चा के कार्यकर्ता एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive