बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

वोट तो आप देंगे ही, हमें आपका सपोर्ट भी चाहिए: मंत्री नरोत्तम मिश्रा▪️गोविंद भाई ने ब्राह्मण समाज को हमेशा ही संरक्षण दिया: मंत्री गोपाल भार्गव▪️सुरखी का सर्व ब्राह्मण समाज का सम्मेलन संपन्न

वोट तो आप देंगे ही, हमें आपका सपोर्ट भी चाहिए: मंत्री नरोत्तम मिश्रा

▪️गोविंद भाई ने ब्राह्मण समाज को हमेशा ही संरक्षण दिया: मंत्री गोपाल भार्गव

▪️सुरखी का सर्व ब्राह्मण समाज का सम्मेलन संपन्न

सागर, 04 अगस्त 2023: राजस्व मंत्री  गोविंद राजपूत ने सुरखी विधानसभा का ब्राह्मण समाज सर्व सम्मेलन का आयोजित किया। इस दौरान  मंत्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा समाजजनों को सम्मानित किया और उनके पर पखरे । विप्रजनों ने भी जय परशुराम घोष के साथ मंत्री श्री राजपूत को आगामी विधानसभा चुनाव में जीतने का हाथ उठाकर आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम के दौरान लोक निर्माण मंत्री गोपाल, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, पद्मश्री राम सहाय पांडे, सर्व ब्राह्मण समाज प्रदेश उपाध्यक्ष सुखदेव मिश्रा, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया, वरिष्ठ भाजपा नेता राम अवतार पांडे आदि उपस्थित रहे।


 गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विप्रजनों में समाज को बदलने की ताकत है। वह समाज में बह रही धारा को बदल सकता है, यह हम सब पर ईश्वर की कृपा है। उन्होंने कहा कि वोटर नहीं बने, बल्कि सपोर्टर बने। जब सपोर्टर बनोगे तो गोविंद भाई को एहसास होगा कि चुनाव आपकी वजह से जीते हैं। तभी तो आप दबाव बनाकर अपना काम करा सकेंगे। मंत्री मिश्रा ने संस्कृति को लेकर कहा कि नासा ने भी राम सेतू के अस्तित्व को माना है। जबकि राम सेतू के अस्तित्व के बारे में हमारे ऋषि-मुनियों का विज्ञान शुरू से कहता आया है। 


 मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि ब्राह्मण भले ही भूखा हो, गरीब हो, बीमार हो, लेकिन जब कोई उसे दंडवत करता है तो वह उसे आनंद और खुश रहने का आशीर्वाद देता है। उन्होंने कहा कि जब ब्राह्मण मृत्यु भोज में जाता है तो भोजन का एक ग्रास लेने का साथ ही वह मृत्यु भोज कराने वाले के सभी पापों को अपने सिर ले लेता है। मंत्री भार्गव ने कहा कि गोविंद सिंह राजपूत का ब्राह्मण के प्रति सदैव ही सम्मान रहा है। गोविंद भाई को इस बार चुनाव में अच्छे मतों से जिताना है। गोविंद भाई ने ब्राह्मण समाज को हमेशा ही संरक्षण दिया है। इसका उदाहरण यह ब्राह्मण सम्मेलन है, जहां बड़ी संख्या में विप्र समाज विराजित है। 

 राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि सुरखी के विकास को लेकर रुपए की कोई भी कमी नहीं रहेगी। जैसीनगर को नगर परिषद बनाने की कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी चर्चा हो चुकी है। जल्द यह सौगात क्षेत्रवासियों के लिए मिलेगी। मंत्री राजपूत ने कहा कि ब्राह्मण समाज से मेरा और मेरे परिवार का गहरा नाता रहा है। हमने उनके सम्मान में कभी कोई कसर नहीं छोड़ी। मंत्री राजपूत ने मंत्री गोपाल भार्गव का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह मंत्री भार्गव गढ़ाकोटा में संस्कृत महाविद्यालय का संचालन कर रहे हैं। उसी तर्ज पर चुनाव जीतने के बाद 6 महीने के अंदर सुरखी विधानसभा क्षेत्र संस्कृत महाविद्यालय खोला जाएगा। इस घोषणा पर सम्मेलन में उपस्थित समूचे विप्रजनों ने तालियों की गडगड़ाहट के साथ स्वागत किया।


 मंत्री राजपूत ने कहा कि भगवान परशुराम जी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। यह प्रतिमा बनकर तैयार हो गई है, जो भोपाल में रखी हुई है। क्षेत्र में एक विशाल मंदिर बन रहा है। जिसका निर्माण जारी है। जिसमें भगवान शंकर का पूजन होना बाकी है। उसी समय भगवान परशुराम की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर विचार कर किया जाएगा कि प्रतिमा कहां स्थापित हो।

जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि युगों-युगों से ब्राह्मण समाज पूज्यनीय रहा है। जिन्होंने समाज को ज्ञान का मार्ग बताया है। इसी ज्ञान पर चलकर भारत विश्व गुरू बना। उन्होंने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में ब्राह्मण समाज का सम्मान होता आया है और आगे भी होता रहेगा। हमारा परिवार सदैव विप्रजनों के प्रति नतमस्तक है।


ये रहे मोजूद

 कार्यक्रम को कथा वाचक पं. विपिन बिहारी, पं.  सुखदेव मिश्रा, डॉ. वीरेंद्र पाठक, पं. राकेश तिवारी, पं. मुन्ना पांडे, पं. रामकुमार पप्पू तिवारी राहतगढ़, पं. अनिल तिवारी, शिवसेना नेता पं. पप्पू तिवारी, अधिवक्ता पं. राजू बड़ोनिया, पं. सतीश पाठक समेत अन्य ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान सुरखी विधानसभा क्षेत्र के समस्त विप्रजन उपस्थित थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive