बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

जन चेतना का केंद्र बनेगा संत रविदास का मंदिर:मंत्री अरविंद भदौरिया▪️पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण और समीक्षा की तैयारियों की

जन चेतना का केंद्र बनेगा संत रविदास का मंदिर:मंत्री अरविंद भदौरिया

▪️पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण और समीक्षा की तैयारियों की




तीनबत्ती न्यूज: 31 जुलाई ,2023

सागर : सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन तथा सागर जिले के प्रभारी मंत्री डा. अरविंद सिंह भदौरिया ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की बैठक में आगामी 12 अगस्त को होने वाले प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के सागर आगमन और कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की। और मीडिया को इस संबंध में जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी 12 अगस्त को बड़तूमा में संत शिरोमणि रविदास महाराज के लगभग 100 करोड़ लागत से बनने वाले मंदिर एवं कला संग्रहालय के निर्माण का भूमि पूजन करेंगे। भूमिपूजन के बाद वे ढाना हैलीपेड के समीप जनसभा को संबोधित करेंगे। यह मंदिर जनचेतना का एक केंद्र बनेगा।


समीक्षा बैठक में विधायक  शैलेंद्र जैन, विधायक श्री प्रदीप लारिया, जिला पंचायत अध्यक्ष  हीरा सिंह राजपूत, महापौर श्रीमती संगीता तिवारी, नगर निगम अध्यक्ष वृदांवन अहिरवार, पूर्व विधायक श्री भानु राणा, श्री गौरव सिरोठिया, मंत्री प्रतिनिधि श्री अभिषेक भार्गव, महापौर प्रतिनिधि डॉ सुशील तिवारी, श्री सुधीर यादव, श्री सर्वजीत सिंह, श्री नवीन भट्ट, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पी.सी. शर्मा, अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह कुशवाहा सहित अन्य जनप्रतिनिधि समस्त विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


समरसता यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत करें

 बैठक को संबोधित करते हुए डा. अरविंद सिंह भदौरिया ने कहा कि सभी वर्ग मिलजुलकर संत शिरोमणि रविदास महाराज के मंदिर निर्माण के लिए सागर जिले में निकलने तथा 12 अगस्त को सभा स्थल पर पहुंचने वाली सार्वभौमिक एवं सर्वस्पर्शी समरसता यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत करें। आयोजन के लिए सभी जनप्रतिनिधि और संबंधित विभाग अभी से प्रचार-प्रसार करें।


 विशेषकर सोशल मीडिया के जरिये आमजन तक आयोजन की जानकारी पहुंचाई जाए। जन अभियान परिषद भी अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं। जनप्रतिनिधि भी अपने-अपने क्षेत्र में अधिकाधिक लोगों को आयोजन की जानकारी देकर उनकी सहभागिता सुनिश्चित करायें। संत शिरोमणि रविदास के व्यक्तित्व और कृतित्व के अनुरूप जिले ही नहीं बुन्देलखंड में भावनात्मक माहौल बने। आयोजन में जितने ज्यादा लोगों की भागीदारी होगी, उतना ही उन्हें वैचारिक लाभ मिलेगा। डा. अरविंद भदौरिया ने सभा स्थल तक जाने वाले सड़क को व्यवस्थित करने के लिए संबंधित विभाग को निर्देशित भी किया।

ढाना हवाई पट्टी पर तैयारिया जारी

प्रभारी मंत्री ने कहा कि सागर के बड़तूमा में संत शिरोमणि रविदास महाराज का मंदिर सिर्फ भव्य ही नहीं बल्कि अध्यात्म और आम जन की भावनाओं का केन्द्र भी बनेगा। मंदिर निर्माण में प्रदेश के 53 हजार गांवों की मिटटी और 350 नदियों का जल शामिल रहेगा, जो समरसता यात्रा के माध्यम से पहुंचेगा।


 बैठक में जिला कलेक्टर श्री दीपक आर्य और अन्य अधिकारियों ने प्रभारी मंत्री डा. भदौरिया, विधायकगण, जिला पंचायत अध्यक्ष और महापौर को पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया। बैठक में कार्यक्रम की तैयारियों का प्रस्तुतिकरण भी किया गया।  

 संत रविदास जी के मंदिर निर्माण और सभा स्थल की तैयारियों का निरीक्षण किया



       सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री अरविंद सिंह भदौरिया आज सागर प्रवास पर रहे। श्री भदौरिया ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आगामी 12 अगस्त को संत शिरोमणि रविदास जी के मंदिर निर्माण स्थल के भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किया।


 डा. भदौरिया ने ढाना हवाई पट्टी के समीप प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित सभा स्थल का भी अवलोकन किया तथा तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर विधायक श्री शैलेंद्र जैन, विधायक श्री प्रदीप लारिया, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हीरासिंह राजपूत, नगर निगम अध्यक्ष श्री वृदांवन अहिरवार, महापौर प्रतिनिधि श्री सुशील तिवारी, श्री गौरव सिरोठिया सहित अनेक जनप्रतिनिधि और जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौजूद थे।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive