बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कटनी : आर्डिनेस फेक्ट्री परिसर से दस करोड़ से अधिक का मेटल स्क्रैप गायब : पुलिस ने किया मामला दर्ज

कटनी : आर्डिनेस फेक्ट्री परिसर से  दस करोड़ से अधिक का मेटल स्क्रैप गायब : पुलिस ने किया मामला दर्ज

कटनी। मध्यप्रदेश के कटनी में स्थित  सुरक्षा संस्थान यंत्र इंडिया लिमिटेड (आयुध निर्माणी कटनी) 10 करोड़ 72 लाख 66 हजार 895 रूपए कीमती 1 लाख क्विंटल से अधिक का मेटल स्क्रैप गायब होने का सनसनीखेज मामला सामने में आया है। पुलिस ने इस मामले में तीन नामजद लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। इस घटना के बाद हड़कंप मचा हुआ है। 


 कटनी में माधवनगर थाना के अंतर्गत आयुध निर्माणी (ऑर्डिनेंस फैक्ट्री) परिसर में 10 करोड़ से ज्यादा का मेटल स्क्रैप चोरी हो जाने का मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है. आयुध निर्माणी कर्मचारी रामानुज भट्टाचार्य ने मामले की सूचना माधवनगर थाने में की. जिसमें 10 करोड़ 72 लाख 66 हजार 895 रुपए की कीमत का 1 लाख क्विंटल से अधिक का मेटल स्क्रैप गायब होने की सूचना दी गई थी. शिकायत के आधार पर पुलिस ने इस मामले में तीन नामजद लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.


माधवनगर थाना प्रभारी विजय विश्वकर्मा ने मामले में बताया कि ऑर्डिनेंस फैक्ट्री परिसर से बिल्डिंग मेटल स्क्रैप 19 मार्च 2022 से 18 जुलाई 2023 के बीच एक साल के अंतराल में गायब हुआ है. मामले में शिकायतकर्ता के द्वारा थाने में आकर एफआइआर दर्ज कराई गई है.
पुलिस ने शिकायत पर राजीव गुप्ता, राजमनी वर्मा और अंशुमल उप्पल के खिलाफ धारा 420, 406 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. बहरहाल, ऑर्डिनेंस फैक्ट्री परिसर से इतनी बड़ी मात्रा में मेटल स्क्रैप का गायब होना सुरक्षा पर भी बड़े सवाल खड़े कर रहा है.

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive