बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

रहली: करोड़ो रुपए के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन मंत्री गोपाल भार्गव ने

रहली: करोड़ो रुपए के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन मंत्री गोपाल भार्गव ने


सागर  22 जुलाई 2023
: विकास पर्व के अवसर पर जिले के रहली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत उमरा एवं ग्राम गोपाल पिपरिया में लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने  करोड़ों रुपये की सौगात दी है। ग्राम पंचायत उमरा में मंत्री श्री भार्गव ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ,आवास गृह सहित अन्य विकास कार्यों  की प्रशासकीय स्वीकृति राशि रुपया 306.80 लाख एवं सोदनी से सिद्ध बाबा मार्ग लंबाई 1.0 किलोमीटर प्रशासकीय स्वीकृति राशि रुपया 150.24 लाख का निर्माण कार्य का शिलान्यास एवं भूमि पूजन।


     लोक निर्माण मंत्री श्री  गोपाल भार्गव ने कहा उमरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बन जाने से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक डॉक्टर की स्थापना, फार्मा सिस्ट वार्ड बॉय की भर्ती भी की जाएगी ,जो 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे। स्वास्थ्य केंद्र बन जाने से जो सुविधा गढ़ाकोटा में मिलती है ,वह यहां उमरा ग्राम में मिलेगी ।अब डिलीवरी के लिए गढ़ाकोटा नहीं जाना पड़ेगा। यहीं अस्पताल में व्यवस्था रहेगी। अगर किसी व्यक्ति को कुत्ता काट देता है तो इंजेक्शन भी यहीं पर लगाए जाएंगे ।गर्भवती महिलाओं की सभी प्रकार की जांच यहीं से होगी ।यह अस्पताल सर्व सुविधा युक्त रहेगा। मंत्री भार्गव ने कहा कि आपचंद बांध से किसानो को पाईप लाईन डालकर पानी दिया जायेगा।


      मंत्री श्री भार्गव ने कहा  जब हम विधायक थे और  पहली बार उमरा ग्राम आये थे तो कही पर सड़कें नही थी। अब चारो तरफ सड़को का जाल बिछ गया, और  जहां रह गई और मिट गई, उनको बनाने काम चालू  है । लाड़ली बहनो के खातो में हमारी सरकार पैसे भेज रही और ग्राम के लोगो की जनसमस्याएं भी सुनी और  तत्काल निराकरण करने के लिए अधिकारियो निर्देश दिए गए हैं।


इस अवसर पर जीएम तिवारी कार्यपालन यंत्री, इशान  श्रीवास्तव, एसडीओ साहित्य तिवारी, सीएमएचओ डॉ. ममता तिमोरे, डा. सुयश सिंघई ,तहसीलदार कुलदीप पाराशर, मुकेश यादव,  बसंत यादव ,हरिओम पान्डे,बाबूलाल पाराशर, उमरा सरपंच गीता लक्ष्मण लोधी एवं समस्त ग्रामवासी उपस्थित थे ।मंच का संचालन विक्की जैन ने किया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive