बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

रहली की जनता मैरी ATM :आशीर्वाद के रूप करता हू उपयोग : मंत्री गोपाल भार्गव

रहली की जनता मैरी ATM  :आशीर्वाद के रूप करता हू उपयोग 
: मंत्री गोपाल भार्गव




ई ई
सागर 19 जुलाई 2023
       रहली विधानसभा क्षेत्र के एक एक मजरा, टोला, ग्राम में सड़कें बनाई जाएंगी। यह बात लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने रहली विधानसभा क्षेत्र में 13 करोड़ रू. से अधिक की लागत से बनने वाली विभिन्न सड़कों के भूमि पूजन के अवसर पर कही।
     इस अवसर पर देवरी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक श्री बृज बिहारी पटेरिया, श्री राजेंद्र जारोलिया, श्री बलवंत सिंह, श्री जाहर सिंह, श्री विजेंद्र सिंह, श्री सुरेश पटेल, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री हरिशंकर जयसवाल, तहसीलदार श्री राजेश पांड,े एसडीओ श्री साहित्य तिवारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौजूद थे।
       भूमि पूजन के अवसर पर लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि रहली विधानसभा क्षेत्र का कोई भी मजरा, टोला एवं ग्राम सड़क विहीन नहीं रहेगा। सभी में सीमेंट एवं डामर की रोड बनाई जाएंगी। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि आज पाटई बहेरिया सड़क का जो भूमि पूजन हो रहा है। यह बरसों पुरानी मांग थी और इस सड़क के बन जाने से रहली एवं देवरी में रिश्तेदारी और बढ़ेगी।
     उन्होंने कहा कि माता हरसिद्धि देवी के द्वारा मुझे इतनी शक्ति एवं भक्ति देने का वरदान दिया है जिससे कि मैं आप सभी की सेवा कर पा रहा हूं। उन्होंने कहा कि माता रानी के आशीर्वाद से हरिद्वार के बाद देश में दूसरा झूला पुल रानगिर में तैयार हो रहा है। झूला पुल के तैयार होने से न केवल ऐतिहासिक बूढ़ी रानगिर जाने में सुविधा होगी बल्कि रोजगार के अवसर भी उत्पन्न होंगे। उन्होंने कहा कि शाहपुर से राष्ट्रीय राजमार्ग 44 तक अत्याधुनिक सीमेंट रोड तैयार किया जा रहा है जिससे आप माता रानी के दर्शन करने के लिए आसानी होगी।
     लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने रहली विधानसभा क्षेत्र के साथ समस्त प्रदेश वासियों से अपील की है कि कोई भी सड़क पुल एवं अन्य शासकीय संपत्ति हो, इसमें आपकी राशि लगी होती है। इस कारण किसी भी शासकीय संपत्ति को क्षतिग्रस्त न करें ।
       उन्होंने समस्त किसान भाइयों से भी कहा कि सड़क बनने के पूर्व ही अपने खेतों हमें पानी पहुंचाने के लिए सड़क के नीचे ही पाइपलाइन डालें सड़क बनने के बाद उसको क्षतिग्रस्त न करें। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि जब गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य होता है तो पीढ़िया याद करती हैं ।

जनता मेरी एटीएम
मंत्री गोपाल भार्गव ने क्षेत्र की जनता को आशीर्वाद रूपी बैंक एटीएम बताया। 
उन्होंने कहा कि मेरी यही इच्छा है कि रहली विधानसभा क्षेत्र के निर्माण कार्य इस प्रकार से हो कि मेरे जाने के बाद भी क्षेत्रवासी कहें कि विधायक एवं मंत्री श्री गोपाल भार्गव के द्वारा यह निर्माण कार्य कराया गया था। उन्होंने कहा कि रहली विधानसभा क्षेत्र के नागरिक मेरे बैंक एटीएम है। जिनके आर्शीवाद स्वरूप का एटीएम का उपयोग करता हूं। उन्होंने कहा कि उनका आशीर्वाद मेरे कर्मों पर आधारित है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय के रूप में कार्य कर रही है ।


     इस अवसर पर देवरी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक श्री बृज बिहारी पटेरिया ने कहा कि रहली विधानसभा क्षेत्र अत्यंत भाग्यशाली है जहां योग्य, कर्मठ, ईमानदार, व्यक्तित्व वाले विधायक मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि पंडित गोपाल भार्गव अजेय योद्धा है और आपके आशीर्वाद हमेशा अजय बनाए रखें।


      इस अवसर पर क्षेत्र वासियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए। लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री हरिशंकर जयसवाल ने स्वागत भाषण देते हुए भूमि पूजन के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन विक्की जैन ने किया जबकि आभार एसडीओ श्री साहित्य तिवारी ने माना ।
     13 करोड़ से अधिक के सड़क कार्यो का भूमिपूजन - लोक निर्माण, कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने पाटई ग्राम पंचायत में 6 कि.मी. लंबाई के 669.79 लाख रू. की लागत से बनने वाले पाटई से बहेरिया मार्ग का भूमिपूजन किया। श्री भार्गव ने इसी के साथ  खैराना ग्राम पंचायत में 610.46 लाख रू. की लागत से 7.20 कि.मी. के खैराना मढ़ी खामखेड़ा मार्ग एवं 98.64 लाख रू. की लागत के 1.20 कि.मी लंबाई के परासई से बंगालो टोला पहुंच मार्ग का भूमिपूजन किया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive