बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

केशरवानी समाज ने घरों में पोस्टर चिपकाकर रखी समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग▪️पिछड़ा वर्ग में शामिल नहीं करने पर केशरवानी समाज करेगी भाजपा का बहिष्कार

केशरवानी समाज ने घरों में पोस्टर चिपकाकर रखी समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग

▪️पिछड़ा वर्ग में शामिल नहीं करने पर केशरवानी समाज करेगी भाजपा का बहिष्कार 

तीनबत्ती न्यूज : 19 जुलाई ,2023
सागर। लंबे समय से चली आ रही केशरवानी समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की मांग को लेकर बुधवार को समाज के पदाधिकारियों एवं समाज एवं वरिष्ठ जनों ने बुधवार को समाज के घरों पर पोस्टर चिपकाकर भारतीय जनता पार्टी सरकार से समाज को पिछड़ा वर्ग में करने हेतु आंदोलन चलाया। साथ ही समाज के वरिष्ठ पदाधिकारियों द्वारा बताया गया कि यह आंदोलन पूरे मध्यप्रदेश में केशरवानी समाज द्वारा चलाया जा रहा है इसकी शुरुआत आज से सागर से हो चुकी है।
          देखे। प्रदर्शन का वीडियो




इस दौरान केशरवानी समाज के प्रदेश संरक्षक राजकमल केशरवानी ने कहा कि  भारत सरकार द्वारा 8 दिसंबर 2011 के राजपत्र में अधिसूचना के आधार पर प्रकाशित मध्यप्रदेश राज्य में केशरवानी समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की अनुशंसा बा अधिसूचना जारी की थी। परंतु आज दिनांक तक समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल नहीं किया गया। जबकि पूर्व में बिहार सरकार और झारखंड सरकार द्वारा केशरवानी समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल किया जा चुका है। यह हमारा भारतीय जनता पार्टी से यहां अंतिम निवेदन है की चुनाव से पूर्व केशरवानी समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल किया जाए और प्रदेश में समाज के व्यक्तियों की राजनीतिक हिस्सेदारी तय  की जावे। अन्यथा केशरवानी समाज जो बीजेपी का वोटर है वह भाजपा का बहिष्कार कर जो समाज की मांग को पूरा करेगा वह दल चुनेगा।

इस दौरान कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ग्रामीण अखिलेश मोनी केसरवानी ने कहा कि मैं अपने समाज के प्रदेश के शोषित व्यापारियों द्वारा भाजपा सरकार को अभिनंदन वंदन करते हुए देखकर एक बात से आहत हूं कि केशरवानी समाज के 95 परसेंट लोग आंखों पर पट्टी बांधकर भाजपा सरकार को वोट करते हैं। परंतु भाजपा सरकार समाज के लिए पिछड़ा वर्ग में शामिल नहीं कर पा रहे अगर हम दूसरे समुदायों की बात करें तो भाजपा सरकार प्रतिनिधित्व के रूप में सोनी समाज, विश्कर्मा समाज,साहू समाज,ब्राह्मण समाज के बोर्ड बनाकर उन समाज के लोगों को प्रतिनिधित्व प्रदान किया। परंतु अब समय आर पार की लड़ाई लड़ने का है। अभी नहीं तो कभी नहीं के नारे के साथ हमारे द्वारा आज से पोस्टर लगा कर प्रदेश के समस्त जिलों में  यह आंदोलन शुरू किया है। आगामी समय में अगर हमारी यह मांग पूरी नहीं होती है तो प्रदेश की समस्त केशरवानी समाज कांग्रेस के साथ खड़ी होगी।

इस अवसर पर महिला केशरवानी समाज की प्रदेश अध्यक्ष विनीता केशरवानी ने कहा कि केशरवानी समाज पिछड़ा वर्ग में शामिल ना होने के कारण हमारे बच्चों को आरक्षण से वंचित होना पड़ता है। दूसरी समाज के बच्चे आरक्षण के माध्यम से 50 परसेंट में भी नौकरी पा जाते हैं परंतु केशरवानी समाज के बच्चे 95% लाने के बाद भी नौकरी नहीं पा पाते। यह भारतीय जनता पार्टी सरकार को अंतिम चेतावनी है क्योंकि हम अपना अधिकार मांग रहे हैं।

इस अवसर पर पहलाद केसरवानी ने कहा कि एक केशरवानी समाज ही है जिनको बीजेपी हमेशा कहती है कि किसालय  बनियों का वोट हमारे जेब में है। परंतु आज जब भाजपा सरकार से समाज अपना अधिकार मांग रही है तो सरकार द्वारा बात नहीं मानी जा रही। जनसंघ से लेकर आज तक केशरवानी समाज में हमेशा भाजपा का साथ परंतु अब आएंगे नहीं अगर  हमारी मांगे पूरी नहीं होती तो हम भी भारतीय जनता पार्टी को आगामी चुनाव में समाज की ताकत दिखाएंगे।


ये रहे मोजूद
इस अवसर पर श्री सुरेश केसरवानी बंटी केसरवानी अजय केसरवानी मनोज केसरवानी राजा केसरवानी गन्नू केसरवानी चिंकी केसरवानी प्रदीप केसरवानी सीता केसरवानी प्रीति केसरवानी संध्या केसरवानी अलका केसरवानी रुकमणी केसरवानी माया केसरवानी पूजा केसरवानी सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive