बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

परिश्रमी और सहज कुशवाहा समाज के उत्थान की जिम्मेदारी भाजपा सरकार कीः मंत्री भूपेंद्र सिंह

परिश्रमी और सहज कुशवाहा समाज के उत्थान की जिम्मेदारी भाजपा सरकार कीः मंत्री भूपेंद्र सिंह



 खुरई। कुशवाहा समाज ऐसा परिश्रमी और सहज समाज है जो एक एकड़ की एक एक इंच भूमि में वह कर दिखाता है जो कई बार बीस एकड़ के किसान भी नहीं कर पाते। विवादों से दूर रहने वाले ऐसे परिश्रमी पिछड़े समाजों को शिक्षा, अर्थव्यवस्था और सबकी बराबरी से आगे बढ़ाना हमारी व भाजपा सरकार की जिम्मेदारी है। यह विचार नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कुशवाहा समाज द्वारा आयोजित बैठक में व्यक्त किए। बैठक में कुशवाहा समाज के वरिष्ठ प्रतिनिधियों ने कुशवाहा समाज को बड़े पदों पर जनप्रतिनिधित्व देने के लिए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह की प्रशंसा की व अभिनंदन किया। बैठक में चन्द्रापुर के रामदीन कुशवाहा ने अपने साथियों के साथ मंत्री भूपेन्द्र सिंह के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।


मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बैठक में उपस्थित खुरई विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों से आए कुशवाहा समाज के सैकड़ों गणमान्य नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि देश व प्रदेश से लेकर खुरई विधानसभा क्षेत्र तक भाजपा ने पिछड़ा वर्ग को वह सब दिया है जो कांग्रेस ने 75 साल के इतिहास में नहीं दिया। आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पिछड़ा वर्ग से हैं। पूर्व में मुख्यमंत्री रहीं साध्वी  उमा भारती जी, यादव समाज से पूर्व मुख्यमंत्री स्व  बाबूलाल गौर सहित अनेक पदों पर पिछड़ा वर्ग समाज से ही प्रतिनिधित्व मिला। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में बरोदिया कलां की अध्यक्ष कुशवाहा समाज से श्रीमती मीना चुन्नी लाल कुशवाह जी सहित अनेक पार्षद कुशवाहा समाज से निर्विरोध चुने गए। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि यह सफलता इसलिए मिल सकी क्योंकि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के मार्गदर्शन में हमने सुप्रीम कोर्ट तक ओबीसी आरक्षण के साथ ही नगरीय निकाय व पंचायत चुनाव के साथ आरक्षण का निर्णय कराने के लिए लड़ाई लड़ी और सफलता प्राप्त की।


मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस ही वह पार्टी थी जिसने ओबीसी को आरक्षण का विरोध किया। मंत्री श्री सिंह ने ओबीसी आरक्षण के लिए भाजपा सरकार द्वारा लड़ी गई न्यायालयीन लड़ाई का ब्यौरा विस्तार व तथ्यात्मक रूप से कुशवाहा समाज के प्रतिनिधियों के सामने रखा।  उन्होंने कहा कि मैं जिस दिन खुरई से चुना गया उसी दिन से कुशवाहा समाज को आर्थिक, सामाजिक व शैक्षणिक रूप से आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहा हूं जिसे आप सभी प्रत्यक्ष देख भी रहे हैं। बरोदिया कलां नगर परिषद में 15 निर्विरोध पार्षदों के बीच कुशवाहा समाज की महिला को अध्यक्ष बनाने का निर्णय हमने इसलिए ही लिया क्योंकि हम इस समाज को समरसता व सम्मान के लिए सभी के साथ बराबरी का अधिकार देना चाहते थे। मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मेरे तीनों चुनावों में कुशवाहा समाज के 99 प्रतिशत वोट और समर्थन मुझे मिला है। मैं स्वयं को कुशवाहा समाज का ऋणी मानता हूं और आपके सभी कामों के लिए जी जान लगा देता हूं। यह हमारे परस्पर विश्वास और अपनेपन का परिणाम है।


मंत्री श्री सिंह ने कहा कि 75 प्रतिशत पूरी हो चुकी बीना नदी परियोजना से नहरों का पानी अगले साल तक जब आप सभी के खेतों में पहुंचेगा तो हर परिवार की आमदनी दोगुनी चौगुनी बढ़ेगी। पीएम सीएम किसान सम्मान निधियों के 12 हजार रुपए व लाडली बहना योजना के 12 हजार रुपए हर साल आपके लिए सरकार की प्रत्यक्ष सहायता है। पीएम आवास, आयुष्मान, मुफ्त अनाज, लाडली लक्ष्मी जैसी योजनाओं ने हर परिवार को सहारा दिया है, इन सभी योजनाओं को कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया था। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने दो लाख की कर्ज माफी का धोखा दिया और सारे किसानों को डिफाल्टर कर खाद बीज के लिए मोहताज कर दिया था इस धोखे को आप सभी कभी न भूलें।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई, मालथौन, बरोदिया में कुशवाहा समाज के सामुदायिक भवन, बेशकीमती जमीन पर धर्मशाला सहित भगवान लवकुश मंदिर बनवाया है। भगवान कुश मंदिर में भव्य प्रतिमा की स्थापना के साथ धर्मशाला के बाजू की भूमि को भी बाउंड्री वॉल बनवा कर कुशवाहा समाज को सौंपा जाएगा। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने चंद्रापुर और रेडोनमाल में 5-5 लाख रुपए सामुदायिक भवन के लिए स्वीकृत किए।
कार्यक्रम को खुरई ग्रामीण भाजपा मंडल अध्यक्ष हरिशंकर कुशवाहा, पार्षद मदन कुशवाहा, एडवोकेट लछमन कुशवाहा, मोहन कुशवाहा सागर, देवीदयाल कुशवाहा ने संबोधित किया।
ये रहे मोजूद
कार्यक्रम में पार्षद गनेश कुशवाहा, चुन्नी लाल कुशवाह, पप्पू, जगन्नाथ कुशवाहा तोड़ाकाछी, नवल कुशवाहा तोड़ाकाछी, उद्देत कुशवाहा, पवन कुशवाहा, फूलसिंह कुशवाहा, अजुद्दी कुशवाहा, आर डी कुशवाहा, हरिनारायण कुशवाहा, बालकिशन कुशवाहा, मगनलाल कुशवाहा चंद्रापुर, रमेश कुशवाहा, महादेव कुशवाहा, संतोष कुशवाहा, भूपेंद्र कुशवाहा, जगदीश कुशवाहा, मुन्ना लाल, गोवर्धन कुशवाहा, तुलसीराम कुशवाहा, चंद्रपाल कुशवाहा, कमलेश कुशवाहा अशोक, रामसिंह, हल्ले, जाहरसिंह,प्रभुदयाल कुशवाहा, रामबाबू, यशवंत, गजेन्द्र, लक्ष्मीनारायण, गौरीशंकर, आलोक, कुशवाहा, मुरारी ,किशन, राजेश कुशवाहा बांदरी, बबलू, घनश्याम कुशवाहा मालथौन, जमना प्रसाद कुशवाहा सहित अनेक समाजजन उपस्थित रहे।


हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल है खुरईः मंत्री भूपेन्द्र सिंह

▪️भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा नगर मंडल का सम्मेलन

इस बात को मैं पूरे गर्व के साथ कह सकता हूं कि अगर किसी को हिन्दू और मुस्लिम समाज के बीच का भाईचारा देखना है तो खुरई में आकर देखे। क्योंकि यहां दोनों समाजों में भाईचारा और एक-दूसरे की संस्कृति व धर्म का सम्मान करने का अद्भुत संगम है। यह उद्गार मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने ऑडिटोरियम में आयोजित भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा खुरई नगर मंडल के सम्मेलन में व्यक्त किये। सम्मेलन में मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह का फलों से तुलादान कर सम्मान किया गया।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि खुरई में केन्द्र और मध्यप्रदेश सरकार की तमाम योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के मुस्लिम समाज को दिलाया गया है। मुस्लिम समाज के एक हजार परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाया है। अगले हफ्ते पट्टे बांटने का काम शुरू होगा और समाज के सभी पात्र परिवारों को पहले पट्टे और फिर आवास बनाने के लिए ढाई लाख रूपए मंजूर किए जाएंगे।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अभी दो माह पहले मुख्यममंत्री कन्या विवाह के आयोजन में समाज की बेटियों के निकाह सम्पन्न कराये गए और बेटियों से मुलाकात की। मुस्लिम समाज की बेटियों को लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत एक-एक हजार की दो किश्ते डाली जा चुकी हैं। भविष्य में यह राशि बढ़ाकर 3 हजार रूपए की जाएगी और 25 जुलाई से फार्म भरने का काम शुरू कर इस योजना में 21 साल की बहनों को भी शामिल किया जाएगा। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि स्कूल शिक्षा में छात्रवृत्ति, बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्चा, मेधावी छात्र योजना, संबल योजना, आयुष्मान भारत योजना, गरीबों को निःशुल्क राशन जैसी तमाम योजनाओं का लाभ मुस्लिम समाज को मिल रहा है।

मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि यह सारी योजनाएं देश और प्रदेश की भाजपा सरकार ने बनाई हैं। मुस्लिम समाज से आग्रह है कि वे अपने बच्चों और महिलाओं को योजनाओं की जानकारी दे और उनका लाभ दिलायें। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अपने देश में लगभग 30 करोड़ मुस्लिम समाज है। देश को आजाद हुए 75 साल हो गए और लगभग 60 साल तक देश मे कांग्रेस ने राज किया। मगर मुस्लिम समाज पिछड़ा रहा क्योंकि उन्हें आपके समाज के सिर्फ वोट से मतलब था। इस पार्टी ने मुस्लिम समाज के विकास हेतु कोई काम नहीं किया। समाज को डर दिखाने का काम किया।


मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मुस्लिम समाज के विकास हेतु देश-प्रदेश की भाजपा सरकार ने काम किये हैं। आज देश का मुस्लिम समाज आगे बढ़ रहा है। अभी विश्व की एक संस्था की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है अल्पसंख्यकों के लिए सबसे अच्छा माहौल भारत में है। कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने आज ही कहा है कि मुस्लिम देशों से जो अच्छे संबंध आज हैं, वैसे पहले कभी नहीं थे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि पिछले चुनाव में उन्हें मुस्लिम समाज के 70 प्रतिशत से अधिक लोगों ने वोट दिया था। पिछले लोकसभा चुनाव और यूपी विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज ने भाजपा को वोट दिया है। मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में पूरा मुस्लिम समाज भाजपा के साथ होगा।

मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि खुरई में अभी सिर्फ एक साल में मुस्लिम समाज के विकास हेतु 4 करोड़ रूपए दिये जा चुके हैं। मंत्री श्री सिंह ने सम्मेलन में कब्रिस्तान की बाउण्ड्रीवाल के लिए 90 लाख, कब्रिस्तान में 3 हाई मास्ट लाईट के लिए 5 लाख, सामुदायिक भवन हेतु 60 लाख, ईदगाह में कोटा स्टोन हेतु 10 लाख तथा कब्रिस्तान में भवन निर्माण हेतु 40 लाख रूपए स्वीकृत करने की घोषणा की।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि समृद्धि नारों से नहीं विकास से आएगी। हमारा एक ही लक्ष्य है विकास। भाईचारे के साथ हम-सबको आगे बढ़ना है। अशिक्षा और बेरोजगारी को पूरी तरह से समाप्त करना है।

सम्मेलन में हाजी अब्दुल कय्युम, हाजी मोइनुद्दीन जीलानी, हाजी कमाल, हाजी जहीर अब्बासी, मुनव्वर खान, अब्दुल रज्जाक खान, अजीज बाबा, मुन्ना बाबू, कुदरत अली, शरीफ उस्ताद, बबलू उस्ताद, राजू खान, रफीक चच्चा, सरफराज खान, शफी चच्चा, जमील बाबा, मुफ्ती अफसर रजा, शहादत अली, इकराम साहब, संजर आलम, बल्लू राइन सुलेमान राइन, कौशर अली, मुन्ना राईन, मुनीम खान, राशिद बैग इशरत अली, अमजद खान, इरफान, साजिद पठान कमाल भाई, जीशान कुरैशी, साजिद पठान, सिद्दीक कुरैशी, हैदर राईन, साहिद पहलवान, राशिद खान, शेखू अली, अजहर खान, आमिर, राशिद राईन, इमरान, आदिल, आबिद, सेवी पठान, रानू खान, सोहेल, दानिश अली, जैद खान, साजिद अंसारी, मोहसिन, फिरोज अंसारी, डॉ. इम्तियाज, राजा अली, बाबर पठान, रफीक कुरैशी, नासिर अहमद सहित भाजपा के नेता, कार्यकर्ता, मुस्लिम समाज के वरिष्ठ नागरिकगण एवं आमजन उपस्थित थे।

 





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive