बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटैल बोले: कमलनाथ और कांग्रेस दोनों भ्रष्ट, दुबारा सत्ता में नहीं आना चाहिए▪️छिंदवाड़ा में परियोजना को मिले 550 करोड़ एडवांस, लेकिन नही हुआ था काम

केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटैल बोले:   कमलनाथ और कांग्रेस दोनों भ्रष्ट, दुबारा सत्ता में नहीं आना चाहिए

▪️छिंदवाड़ा में परियोजना को मिले 550 करोड़ एडवांस, लेकिन नही हुआ था काम

Posted By: Vinod Arya
तीनबत्ती न्यूज :23 सितम्बर,2023
सागर:  केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने आज सागर में मीडिया से चर्चा में कहा कि कमलनाथ और कांग्रेस जैसे भ्रष्ट लोगो को सत्ता में  नहीं आने देना चाहिए। कमलनाथ सरकार में  छिंदवाड़ा में एक सिंचाई परियोजना में ठेकेदार कंपनी मोंटेना  को 550 करोड़ रुपए का एडवांस भुगतान कर दिया। इसकी जानकारी मेने पीएमओ को दी। राशि लेने के बाद भी तहा काम नही हुआ। एक ईंट भी नही लगी।  प्रहलाद पटैल ने दावा  किया कि वह राशि मैंने सरकार को वापस दिलाई । उन्होंने कहा कि सरकारी धन का दुरुपयोग करने और अपनो को लाभ दिलाने के लिए यह अपराध हुआ था। उसकी जांच हुई है पैसा भी वापिस हुआ है। इस मामले की शिकायत छिंदवाड़ा बीजेपी के जिला अध्यक्ष बंटी साहू ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल से की थी। उसकी प्रति भी मीडिया को उपलब्ध कराई।  

       सुने क्या कहा:प्रहलाद पटेल ने



केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री मंत्री प्रहलाद पटेल आज सागर में जन आशीर्वाद यात्रा की सफल आयोजन पर चर्चा करने आए थे।


जनता को कामकाज बताने का साहस बीजेपी में

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए बीजेपी जनता तक अपने कामकाज को बता रही है। यह नैतिक साहस सिर्फ बीजेपी में है। यात्रा ने प्रदेश के 210  विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया। उन्होंने महिला आरक्षण बिल पर कहा कि सनातन काल से महिला के सम्मानपरंपरा रही है। लेकिन बीच के गुलामी के दौर में महिला परदे के पीछे चली गई थी। आज पीएम नरेंद्र मोदी ने उसी सनातन परंपरा को आगे बढ़ाया है।

उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में केंद्र और मध्यप्रदेश सरकार अनेक योजनाओ को चला रही है। महिला आरक्षण बिल ने ओबीसी आरक्षण के सवाल पर प्रहलाद पटेल ने कहा कि नौकरियों में ये व्यवस्था है। अभी तीन केटेगरी में आरक्षण का प्रावधान है। हमारी कोशिश थी कि पहले महिला आरक्षण बिल पारित हो। इसके क्रियान्वयन का रास्ता खुले। जनगणना और नए परसीमान के बाद असली स्वरूप सामने आएगा। 


केन बेतवा लिंक बड़ी परियोजना

उन्होंने बताया कि  पीएम मोदी ने मेरे विभाग के सबसे बड़े नदी जोड़ो  परियोजना केन बेतवा लिंक को मूर्त रूप दे दिया है। 44 हजार करोड़ की राशि के इस प्रोजेक्ट में यूपी और एमपी सरकार की सहमति मिलने से बड़ा काम हुआ है। इससे 10 लाख हेक्टेयर  से अधिक जमीन की सिंचाई होगी और 62 लाख घरों को पानी मिलेगा। इसके साथ ही बिजली काउतपादन बढ़ेगा। 


उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड अंचल में मेरे विभाग से लगातार योजनाओ के विस्तार से गांवों को शुद्ध पेयजल मिल रहा है। लगातार इन गांवों की संख्या बढ़ रही है। सागर जिले में नलजल योजना से 16 सौ गांव लाभान्वित हुए है।
इस मौके पर बीजेपी जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने बताया किसागर में तीन दिन 18,19 और 20 सितंबर तक रही ।इस दौरान यात्रा 287  किलोमीटर का सफर तय किया। 167 ग्रामों तक यात्रा ने सरकार की उपलब्धियों को जनता से अवगत कराया और आशीर्वाद लिया। सागर जिले में यात्रा को भरपूर समर्थन मिला।


ये रहे मोजूद

मीडिया से चर्चा के दौरान  सांसद राजबहादुर सिंह, महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी,  महामंत्री श्याम इवर, निगमाध्यक्ष वृंदावन अहिरवार,प्रदेश मंत्री प्रभुद्याल पटेल,  सोशल मीडिया विभाग के जिला संयोजक अंशुल सिंह परिहार,जिला मीडिया प्रभारी और सह प्रभारी श्रीकांत जैन और आलोक केशरवानी उपस्थित रहे।




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम




______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive