बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

जन आशीर्वाद यात्रा : सागर के तीन दिन: मंत्रियों के क्षेत्र में दो दो सीएम की सभाएं , हारी सीटो पर नही मिले सीएम के कार्यक्रम ▪️ लगातार तीन और दो दफा से जीत रहे विधायको के क्षेत्र में एक-एक s सीएम की सभा मिली▪️ केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के क्षेत्र की तीनो सीटे सीएम के कार्यक्रम से रही दूर

जन आशीर्वाद यात्रा : सागर के तीन दिन: मंत्रियों के क्षेत्र में दो दो सीएम की सभाएं , हारी सीटो की तरफ देखा भी नहीं

▪️ लगातार तीन और दो दफा से जीत रहे विधायको के क्षेत्र में एक-एक सीएम सभा और रोड शो

▪️विनोद आर्य

तीनबत्ती न्यूज : 21 सितम्बर 2023
सागर। मध्यप्रदेश में जन आशीर्वाद यात्राओं के जरिए बीजेपी ने चुनावी माहौल बनाने के लिए केंद्रीय मंत्रियों,कई राज्यों के सीएम और दिग्गज नेता मैदान में उतारे है। इनके रोड़ शो से लेकर सभाएं तक आयोजित हो रही है। बुंदेलखंड अंचल के सबसे मजबूत गढ़ सागर जिले की तस्वीर गजब है। सागर जिले को कवर करने तीन दिन यात्रा घूमी । वर्तमान में सागर जिले की आठ विधानसभा सीटो में से छह पर बीजेपी और दो पर र्कांग्रेस काबिज  है। 


हारी सीटो पर बीजेपी जीतने का लक्ष्य बनाए है। प्रत्याशी भी घोषित किए जा चुके है। लेकिन जन आशीर्वाद यात्रा में  सागर जिले में बीजेपी जिन दो सीटो देवरी और बंडा में हारी । वहा हुई मंचीय सभाओं में सीएम की सभाएं नही हुई। इसके विपरीत दो कद्दावर मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्र और तीन तीन दफा से लगातार जीत रहे विधायको के क्षेत्र में सीएम की सभाएं हुई। सागर जिले से शिवराज सरकार में तीन मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह और  गोविंद राजपूत है। मंत्री गोपाल भार्गव का क्षेत्र सीएम के आयोजन से खारिज हुआ। राजनेतिक हलकों में सीएम के आयोजन चर्चा का विषय बने है। सागर जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र  रहली,बंडा और देवरी दमोह लोकसभा क्षेत्र में आती है। इस तरह केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल के दमोह लोकसभा की तीनो सीटों पर सीएम के आयोजन से मुक्त रही। उधर सागर, नरयावली और बीना में एक एक सीएम  की सभाएं रोड शो हो गए:बीजेपी में इस भेदभाव को लेकर सवाल खड़े हो रहे है। इसे यात्रा के प्रबंधन की चूक भी मानी जा रही है। 


हारी सीट से हुई यात्रा शुरू 

जन आशीर्वाद यात्रा सागर जिले में देवरी विधानसभा क्षेत्र से प्रवेश हुई। यात्रा में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा और पूर्व सांसद सुधा यादव  और अभिलाष पांडेय रथ पर निकले और इन्ही की मंचीय सभाएं हुई। पिछले दो दफा से लगातार हार रही देवरी विधानसभा सीट के भाजपाइयों को उम्मीद थी कि यात्रा के दौरान किसी बड़े स्टार प्रचारक या सीएम की सभा होगी । लेकिन एसा नही हुआ। इसके बावजूद यात्राओं को भरपूर समर्थन मिला। बीजेपी में दावेदारों का उत्साह भी काम आया। 

खुरई का रोड शो और सभा आया चर्चा में

जन आशीर्वाद यात्रा के प्रदेश प्रभारी और नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र खुरई में यात्रा का भव्य स्वागत और सभा में आई भीड़ प्रदेश के बेहतर आयोजनों में शुमार हो गई। 
यहां पर दो दो मुख्यमंत्रियों की उपस्थिति हुई। सीएम शिवराज सिंह चौहान और   उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी  का रोड शो और सभा हुई। रोड शो और विशाल मंच से भरपूर जनता के साथ सभा हुई। 


रोड शो में  सड़क किनारे से स्टेज लगाकर स्वागत , घरों से पुष्प वर्षा हुई। सबसे ज्यादा सुर्खिया एक दर्जन जेसीबी मशीन यानी बुलडोजर पर बैठकर मेहमानों यानि मख्यमंत्रियो पर फूल बरसाने के दृश्य ने बटोरी। 

मंत्री गोविंद राजपूत के क्षेत्र में मिले दो सीएम

देवरी से जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल हुए सिंधिया समर्थक मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने अपने विधानसभा क्षेत्र सुरखी में एक साथ दो मुख्यमंत्रियों शिवराज सिंह चौहान और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का आशीर्वाद लिया। सीएम शिवराज सिंह ने मंत्री की तारीफ करते हुए सुरखी क्षेत्र को सोगाते भी दी। इसके बाद हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सुरखी क्षेत्र में रथयात्रा पर घूमे भी।


सागर,नरयावली और बीना में  एक-एक सीएम :रात में लेट होने से कमजोर हुई यात्रा

जिले की  सागर और  नरयावली विधानसभा से  लगातार तीन तीन दफा से  शैलेंद्र जैन और  प्रदीप लारिया जीत रहे  है। यहां पर हरियाणा के सीएम मनोहर खट्टर के रोड शो हुए और सभाये भी। सागर में तो बीजेपी ने लगातार छह चुनाव जीते है। सागर में सीएम खट्टर की सभा रात 11 भी हुई । जिसके चलते अपेक्षाकृत भीड़ नही जुट पाई । यही हाल नरयावली विधानसभा क्षेत्र के मकरोनिया में आयोजित सभा का हुआ। वहा पर कुर्सियां खाली नजर आई। इस क्षेत्र के दावेदारों ने भी कई जगह स्वागत किया। 

पिछले दो चुनाव जीत चुके बीना विधानसभा से विधायक महेश राय के खाते में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह का रोड शो और सभा मिली। शहरी क्षेत्र में रिरपांस मिला।

 बंडा और रहली में मंत्री गोपाल भार्गव और यूपी के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह पर भरोसा


जन आशीर्वाद यात्रा के तीसरे दिन हारी सीट बंडा और लगातार 8 दफा से जीत रही रहली में बीजेपी के चेहरे यूपी सरकार  के मंत्री स्वतंत्र सिंह देव और शिवराज सरकार के कद्दावर मंत्री गोपाल भार्गव थे।  उनके साथ बंडा से घोषित प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह लंबरदार क्षेत्र में घूमे। 

उधर रहली विधानसभा क्षेत्र में मंत्री गोपाल भार्गव का दमखम अलग ही नजर आया। यहा जन आशीर्वाद यात्रा में भरपूर समर्थन जनता का मिला। 

____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive