बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

राहतगढ़ नगर परिषद में 10 करोड़ के विकास कार्यों का किया लोकार्पण व भूमिपूजन मंत्री गोविंद राजपूत ने

राहतगढ़ नगर परिषद में 10 करोड़ के विकास कार्यों का किया लोकार्पण व भूमिपूजन मंत्री गोविंद राजपूत ने


सागर।आपने पहले और अब की सुरखी देखी ही होगी। सुरखी विधानसभा में किसी समय सड़कें नहीं थी। क्षेत्र के लोगों को कीचड़ भरी सड़कों से ही जाना पड़ता था। बारिश में तो कच्चे पुल-पुलिया पानी में डूब जाती थी। क्षेत्र के लोगों के लिए अस्पताल और बेटे-बेटियों को महाविद्यालय में पढ़ने के लिए सागर तक जाना पड़ता था, लेकिन अब सुरखी में शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाओं की कोई भी कमी क्षेत्रवासियों के लिए नहीं है। अब सुरखी विधानसभा बदल गई है। हमने कम समय में वे तमाम प्रयास किए हैं, जिससे यहां के हर कोने की तस्वीर बदलेगी और लोगों की तकदीर भी बदलेगी। यहां महाविद्यालय बन चुके हैं, बेटे-बेटियों को पढ़ने के लिए अब सागर नहीं जाना पड़ता है बल्कि उनकी पढ़ाई यहीं हो जाती है। राहतगढ़ में महानगरों जैसी सुविधा होगी मुझे पता चला कि राहतगढ़ महाविद्यालय में पढ़ाई करने वाले बेटे-बेटियों की संख्या बढ़ रही है। वहां बैठने की व्यवस्था नहीं बची है। जिसकी वजह से उन्हें पढ़ाई करने में कठिनाई आ रही है। मैंने तुरंत ही महाविद्यालय के 6 अतिरिक्त कक्षाओं को बनाने की मंजूरी दे दी। यह बात राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने 3.53 करोड़ की लागत से बने नए 6 अतिरिक्त कक्षों के लोकार्पण समारोह के दौरान कही। मंत्री राजपूत ने कार्यक्रम के दौरान 10 करोड़ के कामों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया।

Sराहतगढ़ 1.15 करोड़ की लागत से नवनिर्मित अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कार्यालय भवन का लोकार्पण राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने किया। इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि पूर्व में इस कार्यालय भवन में अधिकारियों के बैठने के साथ ही यहां आने वाले लोगों को स्थान नहीं मिलता था, इस समस्या को दूर करने मैंने नए भवन निर्माण के लिए स्वीकृति दिलाई। साथ ही निर्माण एजेंसी को समय सीमा में कार्य करने के निर्देश दिए थे, इसी का नतीजा है कि आज यह सर्वसुविधा युक्त भवन बन कर तैयार हो गया है। अपने छोटे-छोटे कार्यों के लिए आने वाले लोगों को बैठने के साथ ही प्रसाधन व शुद्ध पेयजल आदि की सुविधा मिलेगी। इस दौरान मंत्री गोविंद सिंह ने राहतगढ़ नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 14 में नए मंगल भवन का लोकार्पण भी किया। इस भवन को 2.40 करो़ड रुपए की लागत से तैयार किया गया है। 
 
इन विकास कार्यों का किया लोकार्पण व भूमिपूजन

राहतगढ़ में मंत्री राजपूत ने वार्ड क्रमांक 13 स्थित विदिशा मार्ग पर बनाए गए स्वागत द्वार का लोकार्पण किया। यह द्वार 24.54 लाख से तैयार किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने 4.10 लाख की लागत बनाए गए कीर्ति स्तंभ के सौंदर्यीकरण का भी लोकार्पण किया। वहीं  वार्ड क्रमांक 4 में 25 लाख की लागत विभिन्न स्थानों पर सीसी रोड का निर्माण कार्य भूमिपूजन, 6 लाख की लागत से सेन समाज के सामुदायिक भवन का भूमिपूजन, 18.50 लकी लागत से वार्ड क्रमांक 3 में सड़क एवं नाली निर्माण का भूमिपूजन, वार्ड क्रमांक 4 में 25 लाख की लागत से विभिन्न स्थानों पर इसी रोड और नाली निर्माण कार्य का भूमिपूजन, 26 लाख की लागत से वार्ड क्रमांक 8 में विभिन्न स्थानों पर सड़क निर्माण एवं नाली निर्माण का भूमिपूजन, 23.50 लाख की लागत से बात क्रमांक 11 में सड़क निर्माण का भूमिपूजन, 25 लाख की लागत से बात क्रमांक 13 में विभिन्न स्थानों पर आरसीसी सड़क और नाली निर्माण का भूमिपूजन, क्रमांक 14 में 25 लाख की लागत से विभिन्न स्थानों पर सड़क निर्माण एवं नाली निर्माण कार्य का भूमिपूजन, 5 लाख की लागत से प्रजापति समाज के सामुदायिक भवन का भूमिपूजन किया।इस मौके पर मंडल अध्यक्ष अमित राय, रामकुमार पप्पू तिवारी, अशोक चौधरी नेकीराम खटीक, विनोद ओसवाल, विनोद कपूर, गोविंद सिंह बटयावदा, प्रवीण गोस्वामी, विशाल खटीक, राहुल तिवारी,  सुरेंद्र रघुवशी, सचिन घोषी नईम कुरैशी   सहित विभागीय अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive