बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सुरखी : 45 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया मंत्री गोविंद राजपूत ने

सुरखी : 45 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया मंत्री गोविंद राजपूत ने 

तीनबत्ती न्यूज : 01 अक्टूबर ,2023
सागर : भारतीय जनता पार्टी की सरकार विकास करने वाली पार्टी हैं, जिसका मुख्य उद्देश्य जनता की सेवा करना है। आज पूरे सुरखी विधानसभा में सड़कों का जाल बिछ चुका है। इसी क्रम में सुरखी विधानसभा में सुरखी, करैया, मोकलपुर, उदयपुरा, बिहारीखेड़ा समेत 1 दर्जन गांव अब सीधे फोरलेन (राष्ट्रीय राज्यमार्ग) से जुड़ जाएंगे। इसके लिए केंद्रीय सड़क एवं अधोसंरचना निधि से सड़क का निर्माण किया जा रहा है। यह तीन विधानसभाओं के सैंकड़ों गांवों को जोड़ेगी। सुरखी के आर्थिक विकास में भी पंख लगाएंगी। इस सड़क के बनने के बाद सुरखी के यह गांव राष्ट्रीय राज्य मार्ग से जुड़ जाएंगे। इससे किसान को मंडी अपनी फसल लाने-ले जाने में सहयोग मिलेगा। वहीं गांवों का विकास भी होगा। यह बात राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने सड़क के शिलान्यास एवं भूमिपूजन के दौरान कही। इस दौरान मंत्री राजपूत ने करीब 45 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया।

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि सुरखी समेत रहली और नरयावली विधानसभा को जोड़ने वाली इस सड़क की लागत 129.81 करोड़ है। यह सड़क सुरखी नगर परिषद के अंदर तक जुड़ जाने से सीधी कनेक्टिविटी राष्ट्रीय राज्यमार्ग से होगी। इसी क्रम में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी नगर परिषद में उप तहसील कार्यालय भवन का लोकार्पण किया। यह भवन 1.9 करोड़ की लागत से बनेगा। मंत्री राजपूत ने कहा कि अब आप सभी को सागर नहीं जाना पड़ेगा, आपके राजस्व संबंधी कामों का निपटारा यहीं हो जाएगा। इस उप तहसील से सुरखी से लगे दो दर्जन गांवों के लोगों को सीधा लाभ पहुंचेगा।

 28 करोड़ से होगा सुरखी में पेयजल का विस्तार

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने 28 करोड़ की लागत से अमृत प्रोजेक्ट 2.0 का भूमिपूजन किया। उन्होंने बताया कि सुरखी विधानसभा में 3 करोड़ की लागत से लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा घर-घर नल से शुद्ध पेयजल पहुंचाया जा रहा है। इसी प्रोजेक्ट के विस्तार के लिए अमृत प्रोजेक्ट 2.0 के तहत 28 करोड़ रुपए की राशि शासन ने स्वीकृत कर दी है। इससे नगर परिषद में इनटेक बैल, फिल्टर प्लांट और टंकियों का निर्माण किया जाएगा। प्रोजेक्ट के पूरे होने के बाद नगर के बचे हुए वार्डों के रहवासियों को भी शुद्ध पेयजल पहुंचेगा। मंत्री राजपूत ने कहा कि मेरा लक्ष्य है कि सुरखी विधानसभा के सभी गांवों में माता-बहने पानी के लिए न भटकें, उनके घर तक टोटियों के माध्यम से सीधे पानी पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने 2 करोड़ की लागत से सुरखी में बनने वाले भव्य व सर्वसुविधा युक्त बस स्टैंड का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि यहां सुंदर और सर्वसुविधायुक्त बस स्टैंड का निर्माण हो रहा है। इससे यात्रियों को सभी सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। यहां पीने के पानी, शॉपिग कॉम्पलेक्स, सुविधाघर सभी का निर्माण होगा। बस स्टैंड के निर्माण हो जाने के बाद सुरखी भी किसी शहर से कम नहीं होगा। सभी को एक स्थान पर बसों की सुविधा मिलेगी। यातायात में सुधार होगा।


शादी, मंगल भवन व मैरिज गार्डन का लोकार्पण किया

मंत्री राजपूत ने वार्ड क्रमांक 9 में 1 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले मंगल भवन और मैरिज गार्डन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि इस मंगल भवन के बनने से गरीब परिवारों के परिजनों को कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। उन्हें अपने ही नगर में ही सर्वसुविधा युक्त मैरिज गार्डन व मंगल भवन उपलब्ध होगा। 

 इस कामों का भी किया लोकार्पण व भूमिपूजन

01 करोड़ की लागत से वार्ड क्रमांक 9 में नगर परिषद् कार्यालय भवन का निर्माण का भूमिपूजन, 25 लाख की लागत से स्टॉफ क्वार्टर का भूमिपूजन, 40 लाख की लागत से वार्ड क्रमांक 12/13 में विदबास में सीसी सड़क का भूमिपूजन, 40 लाख की लागत से वार्ड क्रमांक 14/15 में चतुर्भटा में सीसी सड़क का भूमिपूजन, 27 लाख की लागत से चतुर्भटा में सामुदायिक भवन निर्माण का भूमिपूजन, 40 लाख की लागत से वार्ड क्रमांक 10/11 मिडवासा में सीसी सड़क का भूमिपूजन, 40 लाख की लागत से वार्ड क्रमांक 1/2  सीसी सड़क निर्माण का भूमिपूजन, 6 लाख की लागत से काली माई मंदिर में छत निर्माण का भूमिपूजन, 40 लाख की लागत से महुआखेड़ा पठा के वार्ड क्रमांक 3/4 में सीसी सड़क का भूमिपूजन, 40 लाख की लागत से  वार्ड क्रमांक 5,6,7,8,9 में सीसी सड़क का भूमिपूजन, 25 लाख की लागत से मंगल भवन के पास सामुदायिक शौचालय एवं पार्किंग निर्माण का भूमिपूजन किया। इसके साथ ही 30 लाख की लागत से वार्ड क्रमांक 6 में डोम एवं स्टेज का निर्माण का लोकार्पण, 50 लाख की लागत से वार्ड क्रमांक 9 में बाउंड्रीवॉल पार्क, झूला के लोकार्पण, 18 लाख की लागत से वार्ड क्रमांक 9 में सीसी सड़क का लोकार्पण, 20 लाख की लागत से वार्ड क्रमांक 9 में मुक्तिधाम के सौदर्यीकरण का लोकार्पण, 10 लाख की लागत से मुख्य मार्ग पर पेबर ब्लॉक का लोकार्पण, 50 लाख की लागत से वार्ड क्रमांक 9,8,9,11 में सीसी सड़क का कायाकल्प अभियान अंतर्गत लोकार्पण और 15 लाख की लागत से वार्ड क्रमांक 1,2,10 और 11 में मुख्य मार्ग पर स्ट्रीट लाइट का लोकार्पण समेत अन्य कार्यों का लोकार्पण किया।

ये रहे मोजूद

इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता सरमन सिंह, नर्मदा सिंह, अरुण गौतम, राकेश तिवारी, महराज सिंह, राजेंद्र, प्रहलाद पटेल, प्रेम नारायण सिंह, शिवकांत राजोरिया, उमेश राजोरिया, रामनरेश मिश्रा, जगदीश दुबे, सूरज सिंह, बुंदेल सिंह, परसोत्तम सेन, कैलाश भारत पटेल, कमलेश अहिरवार, रघुराज अहिरवार सहित सुरखी नगर परिषद के पार्षदगण, मंडल अध्यक्ष तथा भाजपा कार्यकर्ता सहित सैकड़ों क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive