बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कम समय में अधिक विकास कार्यों के लिए जानी जाएगी सुरखी विधानसभा : मंत्री गोविंद राजपूत

कम समय में अधिक विकास कार्यों के लिए जानी जाएगी सुरखी विधानसभा :  मंत्री गोविंद राजपूत

 
सागर. 5 अक्टूबर.2023 ; सुरखी विधानसभा क्षेत्र के राहतगढ़ ब्लॉक के कई गांवों और कस्बों में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने करोड़ों रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। इसके अलावा शुद्ध पेयजल की व्यवस्था के लिए बनाई गई नल-जल योजना की जानकारी अधिकारियों से ली। सीहोरा में शॉपिंग कांप्लेक्स और उप तहसील भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा  कि प्रदेश में सुरखी विधानसभा सबसे कम समय में सबसे अधिक विकास कार्यों के लिए जानी जाएगी क्योंकि मुझे कम समय मिला और विकास कार्यों की सुरखी विधानसभा क्षेत्र में कोई कमी नहीं रहने दी अब सुरखी विधानसभा महानगरों जैसी व्यवस्थित और सर्व सुविधाओं से सुसज्जित हो गई है श्री राजपूत ने कहा कि मैं सक्रिय रहकर लगातार क्षेत्र के हर कोने-कोने में दौरा करता रहता हूं। जिससे मुझे यह जानकारी मिलती रहती है कि कहां किस सुविधा की कमी है और उन सब सभी कर्मियों को पूरा करने के लिए मैं दिन रात मेहनत करता हूं ताकि हमारे क्षेत्र वासियों को किसी भी कार्य के लिए शहरों पर आश्रित ना रहना पड़े।  
मंत्री राजपूत ने लोकार्पण समारोह में कहा कि सीहोरा में 1 करोड़ की लागत से शॉपिंग कॉम्पलेक्स का निर्माण कराया है, जो बनकर तैयार है। इस कॉम्पलेक्स में प्रसाधन समेत तमाम सुविधाएं मुहिया कराई गई है। इसके बन जाने से यहां के व्यापारियों को न केवल व्यवस्थित दुकान मिलेगी, बल्कि करने आए लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। मंत्री राजपूत ने कहा कि सीहोरा में उप तहसील कार्यालय तो था, लेकिन उसका भवन न होने से अधिकारियों-कर्मचारियों को समस्याएं उत्पन्न हो रही थी। साथ ही यहां आने वाले किसानों व अन्य लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इसी के मद्देनजर मैंने नए उप तहसील कार्यालय भवन की मंजूरी दी। यह सर्वसुविधायुक्त भवन की लागत 1.8 करोड़ रुपए हैं।


राजस्व मंत्री एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने राहतगढ़ क्षेत्र के ग्राम चंद्रापुर में नए मंगल भवन, ग्राम कठौंदा फाजलपुर में नवीन मंगल भवन, ग्राम डाबरी में नए पंचायत भवन तथा ग्राम ऐरण मिर्जापुर में भी नए पंचायत भवन का भूमिपूजन किया। इन भूमिपूजन कार्यक्रम में मंत्री राजपूत ने कहा कि मेरी मंशा है कि क्षेत्र के हर बड़े कस्बे और गांव में मंगल भवन होना चाहिए। ताकि लोगों को अपने सामाजिक कार्यक्रमों की सुविधा मिल सके। इस दौरा कार्यक्रम में मंत्री राजपूत ने गांव में निर्मित हो रही नल-जल योजनाओं की जानकारी भी ली। मंत्री राजपूत ने बताया कि सीहोरा में पेयजल की बड़ी समस्या लंबे समय से थी, उसे दूर करने के लिए मैंने 3 करोड़ रुपए से ज्यादा नल-जल योजना स्वीकृत कराई, जो पूरी हो चुकी है। अब लोगों को इस योजना के माध्यम से घर-घर शुद्ध पेयजल मिलेगा। मंत्री राजपूत ने बताया कि ग्राम चंद्रापुर में 48.73 लाख की नल जल योजना, डाबरी में 35.11 लाख रुपए नल जल योजना, ऐरण मिर्जापुर में 75 लाख की नल जल योजना तथा कठौंदा फाजलपुर में 34.20 लाख की नल-जल योजना का काम तेजी से चल रहा है। यह योजना भी जल्द ही पूर्ण होगी और लोगों को घर में ही शुद्ध पेयजल मिल सकेगा। इन बड़े कार्यों के साथ ही मंत्री राजपूत ने चंद्रापुर, डाबरी, ऐरण मिर्जापुर, कठौंदा फाजलपुर तथा सीहोरा में स्वास्थ्य केंद्र का चबूतरा, कबीर आश्रम, बीजासेन मंदिर का जीर्णोंद्धार, आंगनबाड़ी भवन, विश्वकर्मा मंदिर समेत 10 करोड़ के अन्य कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। इस अवसर पर राहतगढ़ मंडल अध्यक्ष अमित राय ,सिहोरा मंडल अध्यक्ष कमल पटेल ,भाजपा नेता विनोद कपूर, विनोद ओसवाल, भगवान सिंह लोधी ,सोहन सिंह, शैलेंद्र श्रीवास्तव, राकेश दुबे, रामकुमार यादव, सुरेंद्र राय, जगदीश साहू, हनुमत सिंह, प्रवीण  सहित सैकड़ो भाजपा कार्यकर्ता एवं क्षेत्रवासी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive