बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सुरक्षा में लापरवाही पर पीडब्ल्यूडी का सब इंजीनियर निलंबित▪️ निर्माण कार्य के चलते काटा गया पेड़ गिरा था: तीन कार हुई थी क्षतिग्रस्त और सवारी हुई थी घायल

सुरक्षा में लापरवाही पर पीडब्ल्यूडी का सब इंजीनियर निलंबित

▪️ निर्माण  कार्य के चलते काटा गया पेड़ गिरा था:  तीन कार हुई थी क्षतिग्रस्त और सवारी हुई थी घायल

तीनबत्ती न्यूज : 04 अक्टूबर 2023
सागर। शहर के सिविल लाइन से मक्रोनिया के बीच सड़क चौड़ीकरण और पुल निर्माण कार्य के बिना सुरक्षा इंतजाम के पेड़ काटने की घटना में हुए हादसे को लेकर प्रशासन पीडब्ल्यूडी विभाग केसब इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया है। 

बिना सुरक्षा व्यवस्था के काटे पेड़

विगत दिवस.रात्रि के समय लगभग 08:00 बजे मकरोनिया - सिविल लाइन मार्ग पर स्थित कठवापुल पर सड़क चौड़ीकरण कार्य के चलते बिना सुरक् षा के इंतजाम के पुल के पास लगे वृक्ष को जड़ से काटने पर वृक्ष की चपेट में आने सेना के चार पहिया वाहन समेत तीन चार पहिया वाहन क्षतिग्रस्त हुए थी। इसमें  वाहनों में सवार लोग गंभीर रूप से घायल हुये। मौके पर कलेक्टर दीपक आर्य और एसपी अभिषेक तिवारी  पहुंचे थे।  हादसे की वजह थी कि सड़क पर बिना सुरक्षा इंतजाम के पेड़ काटे जा रहे थे। 
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने निर्माण कार्यों में सुरक्षा संबंधी निर्देशो का पालन न होने की लापरवाही प्रदर्शित हुई। जिसका उत्तरदायित्व श्री वाय. के. नामदेव, उपयंत्री लोक निर्माण विभाग सागर का था। जिनको  तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने
अनुविभागीय अधिकारी सागर द्वारा प्राप्त प्रस ्ताव के आधार पर श्री वाय. के. नामदेव, उपयंत्री लोक निर्माण विभाग सागर को म.प ्र. सिविल सेवा (वर्गीकरण निंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9 के तहत श्री नामदेव को त्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है एवं निलंबन अवधि में इनका म ुख्यालय कलेक्टर कार्यालय सागर निर्धारित किया जाता है।श्री वाय. के. नामदेव, उपयंत्री लोक निर्माण विभाग सागर को नि लंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा ।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive