बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

दो दिवसीय इनामी पुरुष/महिला कुश्ती स्पर्धा 7 और 8 अक्टूबर को▪️पहली दफा महिला जिला केसरी की उपाधि

दो दिवसीय इनामी पुरुष/महिला कुश्ती स्पर्धा 7 और 8 अक्टूबर को
▪️पहली दफा महिला जिला केसरी की उपाधि

:तीनबत्ती न्यूज : 04 अक्टूबर ,2023
सागर : जिला कुश्ती संघ के तत्वाधान में  आगामी 7 और 8 अक्तूबर को जिला स्तरीय पुरुष और महिला कुश्ती का आयोजन खेर माई मंदिर, ग्वालटोली 15 मुहाल सदर, केन्ट में किया जा रहा है। इसमें आधुनिक तरीके से नेट पर होने वाली कुश्तियां खेली जाएंगी।इसके आयोजक नरयावली विधायक प्रदीप लारिया है। 
जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष आनंद विश्वकर्मा और पहलवान मनीष यादव और संजू पहलवान आदि  ने आयोजन के संबंध में आज मीडिया से चर्चा की। 
उन्होंने बताया कि इसमें जिला केसरी की उपाधि प्रदान की जाए गई पहली दफा महिला मेरी की उपाधि महिला पहलवान को दी जाएगी ।इसका उद्देश्य बेटियो को कुश्ती के क्षेत्र में आगे बढ़ाना है। सागर की महिला फलवानो का शानदार प्रदर्शन राज्य और राष्ट्रीय स्पर्धाओं में रहा है। इस प्रतियोगिता में जिले से 70 महिलाओं के हिस्सा लेने की उम्मीद है। स्पर्धा कुश्ती के राष्टीय मानकों के अनुरूप होगी।  

हर वर्ग में नगद पुरस्कार मिलेंगे

दो दिवसीय कुश्ती स्पर्धा में पुरुष और महिला वर्ग के आयु और वजन के हिसाब से पांच पांच वर्ग बनाए गए है। हरेक वर्ग में विजेताओं को नगद पुरस्कार भी दिए जाएंगे । सभी मैच दोपहर 3 बजे से खेले जाएंगे। 

सागर में नही है आधुनिक कुश्ती की सुविधा

उन्होंने बताया कि सिटी स्टेडियम और खेल परिसर में कुश्ती की आधुनिक सुविधाओं के हिसाब से कोई जगह नही है। जबकि सागर के खिलाड़ी मेडल लेकर आ रहे है और सागर का नाम रोशन कर रहे है। सिटी स्टेडियम में उन खेलो की भी सुविधाएं है जिनके खिलाड़ी तक सागर में नही है। लेकिन कुश्ती जैसे लोकप्रिय खेल के लिए कोई इंडोर वी व्यवस्था नहीं है। सागर में मेट पर कुश्ती के लिए जुगाड की व्यवस्थाओं से खिलाड़ियों को सिखाना पड़ता है।  स्थान के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों और मंत्रियों से चर्चा की । इनसे आश्वासन भी मिला। लेकिन सिटी स्टेडियम में कोई स्थान नहीं मिल पाया।  कुस्ती में खासतौर से महिला खिलाडियों के लिए प्रशिक्षित करने में स्थान नहीं होने के कारण परेशानी जा रही है। फिर भी हमारी। खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। 



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट

इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक

______________________________





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive