बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: जिला ग्रामीण कांग्रेस के नवनियुक्त पदाधिकारी का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

Sagar: जिला ग्रामीण कांग्रेस के नवनियुक्त पदाधिकारी का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

तीनबत्ती न्यूज : 7 अक्टूबर ,2023
सागर।  जिला ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त पदाधिकारी का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न एवं मिलन समारोह तिली वार्ड चौरसिया धर्मशाला में संपन्न हुआ।  वंदे मातरम गान से प्रारंभ हुए कार्यक्रम में सभी नवनियुक्त पदाधिकारी ने संगठन की मजबूती के साथ 2023 के विधानसभा चुनाव में  कमलनाथ जी को मुख्यमंत्री बनाने की शपथ ली।
कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए विश्वविद्यालय के डॉ राकेश शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी की नीतियों पर और संघ पर जमकर निशाना साधा कांग्रेस की विचारधारा को देश की विचारधारा बताते हुए उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो संविधान के अनुसार चलने का काम करती है और आम गरीब की पार्टी है।


 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण मिश्रा (गोटू ) पूर्व अध्यक्ष नगर सुधार न्यास ने भी पुराने संस्मरणों को याद किया और कहा कि कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता यदि  प्राण से जुट जाएगा तो सरकार बनने में देर नहीं लगेगी | चुनाव की चुनौती को कैसे डटकर मुकाबला किया जाए की जानकारी बी.एल. ए की अहम भूमिका पर प्रकाश डाला | कैलाश सिघाई (दाऊ)ने अपने संबोधन में संगठन में मजबूती प्रदान करने पर जोर दिया
इस अवसर पर सभी कार्यकर्ताओं को संबोधन में ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ आनंद अहिरवार ने कहा कि हम सब मिलकर आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष माननीय श्री कमलनाथ जी की अनुशंसा पर आप सबको जिला कांग्रेस में स्थान मिला है सभी वर्गों का समावेशीकरण करने का प्रयास इस कार्यकारिणी में किया गया है इसके बावजूद भी यदि किसी को स्थान नहीं मिला हो तो शीघ्र यह बात माननीय अध्यक्ष तक पहुंचlने का कार्य मैं करूंगा उन्होंने संगठन की गतिविधियों के बारे में विस्तार से बात रखी और सभी विधानसभा क्षेत्र में मंडलम, सेक्टर ,बी एल ए बूथ कमेटी के गठन संबंधी बातों को कार्यकर्ताओं के साथ साझा किया बंडा से विधायक श्री तरवर सिंह लोधी ने अपने संबोधन में कहा कि आगामी चुनाव में कमलनाथ जी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी हर एक कार्यकर्ता का सम्मान रखा जाएगा इसके लिए संगठन और हम सब मिलकर लड़ाई लड़ेंगे ।

उन्होंने कहा कि 18 महीने की कमलनाथ जी की सरकार भारतीय जनता पार्टी की 18 साल की सरकार पर भारी है क्योंकि जो वायदा कमलनाथ जी करते हैं उसे निभाने का काम भी रहा करते हैं उन्होंने 11 वचनों के बारे में जो कमलनाथ जी ने आमसभा में कहे हैं बताया और सभी कार्यकर्ताओं में जीत का मंत्रदिया
देवरी क्षेत्र के पूर्व विधायक सुनील जैन ने भी अपने संबोधन में सभी से एक जुटता एवं मजबूती के साथ संगठन में काम करने के लिए बात कही । उन्होंने आनंद अहिरवार जी के कार्यकाल की तारीफ की और इस कार्यक्रम के लिए बधाई दी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक श्रीवास्तव ने कहा श्री कमलनाथ जी पर जनता को भरोसा है और आज जो भी वातावरण कांग्रेस के पक्ष में दिख रहा है इसका कारण श्री कमलनाथ जी की कार्यशैली है निश्चित रूप से सरकार बनेगी और हर कार्यकर्ता का सम्मान किया जाएगा भविष्य में जो भी आयोजन जिला संगठन की ओर से होंगे मैं उन कार्यक्रमों के लिए हर संभव सहयोग का वायदा करता हूं
इस अवसर पर लगभग 100 वरिष्ठ कांग्रेस जनों का शाल श्रीफल और तिलक लगाकर सम्मान किया गया। 
कार्यक्रम का संचालन संजय पटेरिया ने किया और आभार साकिर भाई खुरई ने माना ।

वरिष्ठ नेता रामकुमार पचौरी ने इस कार्यक्रम के लिए  सहयोग किया।
जिला संगठन के सह प्रभारी ईजी. अजय दातरे संगठन और चुनाव दोनों के विषय में विस्तार से कार्यकर्ताओं से संवाद किया और चुनाव जितने की प्रशासनिक बारीकियां को विस्तार से बताया और कहा कि शीघ्र ही सभी मंडल स्तर पर बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की जाएगी और विस्तार से चुनाव कार्यक्रमों को बताया जाएगा।
ये रहे मोजूद
कार्यक्रम में उपस्थित रहने वालों में प्रमुख रूप से स्वदेश जैन (गुडडू भैया) पूर्व अध्यक्ष  जिला ग्रामीण कांग्रेस.श्री संतोष पांडे, ,डॉ बद्री प्रसाद , सुरेंद्र सुहाने ,एड लखन राठौर, नेता प्रतिपक्ष बाबू सिंह यादव, बुंदेल सिंह बुंदेला ,चक्रेश सिंघाई, जिला संगठन मंत्री पी पी नायक जगदीश यादव, महेश जाटव ,सिंटू कटारे, मदन सोनी. हीरालाल चौधरी .मोती पटेल. गोवर्धन रैकवार .इंद्र भूषण तिवारी पुरुषोत्तम चौबे,  डीपी रिछारिया .रामचरण अग्निहोत्री. धन सिंह अहिरवार .अंशुल परिहार. राम अवतार ठाकुर. अवधेश ठाकुर .सुनील कुमार. सत्येंद्र सिंह समनापुर. केशव प्रसाद पटेल. अंतू जैन .किशोरी यादव .भूपेंद्र सिंह .अशोक सिंह छापरी .सुधीर तिवारी. हेमराज लोधी .सुल्तान कुरेशी .धनीराम पटेल . हेमराज रजक. ऋषभ जैन .प्रीतम यादव .दीपक दुबे. फिरतू अहिरवार .अमोल सिंह ठाकुर .राजू अहिरवार .निलेश जैन .निशांत रिछारिया,राम नारायण तिवारी. सूर्य सिंह ठाकुर. टीकाराम दीवान .शंकर लाल माते. अंजनी फोजदार .सुदीप पटेरिया .आशीष व्यास .अशोक कुशवाहा .अशोक अहिरवार .मोनू भार्गव .सीताराम पचकोड़ी . अजय सिंह राजपूत .मोतीलाल. देवेंद्र कुशवाहा. मुन्ना लाल अहिरवार महिला शक्ती में उपस्थित नंदकिशोर भारती.रामगोपाल खटीक .प्रेम नारायण गुड्डू यादव कमल बुंदेला अनुज खटीक महेंद्र सिंघानिया वासु यादव आशीष चौबे अरुण कुर्मी राजेश पटेल राजेश उपाध्याय उत्तम राव तायडे संजय व्यास विक्रांत गोलंदाज विक्रम सिंह राजपूत चंद्रशेखर दुबे कमलेश जैन रणवीर सिंह धर्मेंद्र तोमर सुनील तोमर राजेश चौधरी हुकम सिंह जाट हरि सिंह आर्य राज किशोर दुबे जगदीश अहिरवार राम मनोहर रावत राजू सिंह राजपूत  राकेश दुबे संजय रावत आसू भाईजान .लक्ष्मी ताम्रकार.नवल सेन अजय सिंह ठाकुर बाबूलाल खटीक दुलारी यादव राम मनोहर रावत जी टीकाराम दीवान मोहन अहिरवार दिनेश महावते अरविंद राय केके तिवारी राकेश सवैया अशफाक सैयद राकेश दुबे सुखलाल दाऊ इरफान खान हीरापुर राहुल जैन सलाम सौदागर राशिद खान बसीर खान बरेठी हरि नारायण दुबे मोहम्मद हामिद अंसारी विजय यादव प्रदीप तिवारी महिला शक्ति में उपस्थित सीमा चौधरी ऐड. सुपनिल जैन ऐड. रजनी ठाकुर गीता कुशवाहा हेमकुमारी कुर्मी मीणा पवन पटेल लक्ष्मी सहित सैकड़ो लोग शामिल थे.
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive