बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मालथौन में 2 करोड़ की लागत के महाराजा छत्रसाल लोक सहित 9 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन

मालथौन में 2 करोड़ की लागत के महाराजा छत्रसाल लोक सहित 9 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन

तीनबत्ती न्यूज : 02 अक्टूबर,2023
मालथौन। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां के महाराजा छत्रसाल पार्क में 1 करोड़ की लागत से महाराज छत्रसाल की प्रतिमा स्थापना कार्य का भूमिपूजन करते हुए 2 करोड़ की लागत से महाराज छत्रसाल लोक बनाने की घोषणा की। मंत्री श्री सिंह ने यहां कृषि मंडी के समीप इटवा में 8 करोड़ की लागत से फूड कोर्ट होटल के निर्माण का भी भूमि पूजन किया। मंत्री श्री सिंह ने बरोदिया कलां व रजवांस में स्ट्रीटलाईट, मार्ग चौड़ीकरण कार्य का लोकार्पण व विभिन्न कार्यों का भूमिपूजन किया।
       ___________________
        ____________________

     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने  क्षत्रिय समाज के वरिष्ठजनों का शाल श्रीफल से सम्मान किया और कहा कि मालथौन में राजा जू सेमरा और राजा जू दरी जनसंघ और भाजपा के संस्थापक रहे हैं जिनकी गरीबों के प्रति सेवा और पार्टी के लिए योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि महाराजा छत्रसाल ने अपने 82 साल के जीवन में 60 युद्ध लड़े। उन्होंने औरंगजेब और मुगलों से बुंदेलखंड के मंदिरों, धर्म, संस्कृति और जनता के स्वाभिमान की रक्षा की। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि महाराजा छत्रसाल जैसे महापुरुषों के बारे में कांग्रेसी शासनकाल की पाठ्य-पुस्तकों में कभी कुछ नहीं बताया गया लेकिन अकबर और औरंगजेब को महान बताने वाले पाठ स्कूलों में पढ़ाए गए। भाजपा की सरकार ने इन महापुरुषों के कृतित्व व्यक्तित्व को सम्मान देना आरंभ किया और भारतीय संस्कृति की पुनर्स्थापना का काम शुरू किया। उसी कड़ी में मालथौन के पार्क में महाराज छत्रसाल लोक में उनका पूरा जीवन वृत दर्शाया जाएगा।
     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह कहा कि बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल्स कांप्लेक्स के कारण मालथौन के औद्योगिक विकास के लिए मालथौन और खुरई में कुल चार हजार एकड़ शासकीय भूमि उद्योगों के लिए आरक्षित करके लैंड बैंक बनाया गया है। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि 5 अक्टूबर को खुरई में बड़े बड़े उद्योगपतियों को आमंत्रित करके बीना रिफाइनरी के रा मेटेरियल, खुरई व मालथौन के लैंड बैंक, बांधों की जल उपलब्धता, बिजली, सड़कों आदि इंफ्रास्ट्रक्चर की जानकारी दी जाएगी और उनको इस क्षेत्र में उद्योग लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मालथौन में 8 करोड़ की लागत से बन रहा पर्यटन विभाग का होटल भविष्य में बड़े उद्योगपतियों, कंपनी अधिकारियों की आवाजाही के उद्देश्य से बनाया जा रहा है।

     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में खुरई ऐसा इकलौता विधानसभा क्षेत्र है जहां कोई समझदार कांग्रेसी नेता चुनाव लड़ने तैयार नहीं हो रहा। उन्होंने कहा कि अब समय बदल चुका है,गप्पों से वोट नहीं मिलेंगे जमीन पर विकास करके और जनता की समस्याएं हल करके ही वोट मिलेंगे। उन्होंने कहा कि बाहरी कांग्रेसी यहां मेरे बारे में भाषण देने आते हैं जबकि उन्हें यह बताना चाहिए कि 60 साल और 15 महीनों के कांग्रेसी शासनकाल में खुरई विधानसभा क्षेत्र के लिए उन्होंने कौन सा काम किया।

बरोदिया कलां में लोकार्पण

     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बरोदिया कलां नगर परिषद क्षेत्र में कुल 4 करोड़ के विकास कार्य लोकार्पित किए। लोकार्पण में 1.67 करोड़ की लागत का स्टेडियम, 1 करोड़ लागत का तालाब सौंदर्यीकरण, 26 लाख से निर्मित संजीवनी क्लीनिक,  मृगावली, खैरा, प्रेमपुरा, सिमरिया, बीकोर कलां एवं चुरारी में बने 17-17 लाख लागत के 6 सामुदायिक भवनों का लोकार्पण किया।

     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने भूमिपूजन समारोह में श्री रामदास त्यागी जी, जयंत सिंह बुंदेला, राजेंद्र सिंह बुंदेला दरी, वीरेंद्र सिंह बुंदेला दरी, राजू राजा नाराहट, हनुमत सिंह बुंदेला पलेथनी, राजा भैया बुंदेला इटवा, वीरेंद्र सिंह दरी, दीवानसाब बेबी राजा इटवा, रणधीर सिंह बुंदेला डबडेरा, सरदार सिंह बुंदेला पलेथनी व गोना, कष्णप्रताप सिंह बुंदेला गोना, नाहर सिंह बुंदेला मांदरी, गोविंद सिंह खिरिया, गोविंद सिंह नेगुवां, प्राण सिंह बुंदेला व प्रतिपाल सिंह बुंदेला खटौरा, फूलसिंह बुंदेला चारोदा, जवाहर सिंह परमार चारोदा, चार्लीराजा बुंदेला सेमरा, मंगल सिंह मांदरी, लाखन सिंह पड़रिया, धीरेन्द्र सिंह पलेथनी, दुरगसिंह मालथौन, बादाम सिंह, सिरनाम सिंह तोमर, राजा साब चारोदा का सम्मान किया।

     गांधी जयंती के अवसर पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने समारोह में स्वच्छता कर्मी मित्रों और बहनों को पुष्पवर्षा कर सम्मानित किया। मंत्री श्री सिंह ने नगर परिषद मालथौन के स्वच्छताकर्मियों सुरक्षा किट भेंट की गईं। उन्होंने मालथौन में रजक समाज व रैंकवार समाज के सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 25/25 लाख की स्वीकृति दी।

मुस्लिम समाज के सामुदायिक भवन निर्माण हेतु 1 करोड़ की स्वीकृत

     मालथौन कृषिउपज मंडी प्रांगण में वार्ड क्र 7 व 8 निवासी सभी समाजों के प्रतिनिधि मंडलों ने मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह को गत सप्ताह राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू के करकमलों से मिले अवार्ड के उपलक्ष्य में नागरिक अभिनंदन कर सम्मानित किया। इस समारोह में मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने मुस्लिम समाज के सामुदायिक भवन के लिए 1 करोड़ रुपए, शिव जी मंदिर सौंदर्यीकरण के लिए 10 लाख, सोनी समाज की धर्मशाला के लिए 25 लाख, लौहगढ़िया समाज के श्मशानघाट की बाउंड्री वॉल निर्माण की स्वीकृति दी। सम्मानित करने वाले प्रतिनिधि मंडल में अहिरवार समाज, मुस्लिम समाज,  आदिवासी समाज, लौहगढ़िया समाज, गंधर्व समाज आदि के प्रतिनिधि मंडल शामिल थे।

डबडेरा के छोटे राजा परिवार ने भाजपा की सदस्यता ली

     डबडेरा पहुंचे नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के समक्ष डबडेरा के प्रतिष्ठित छोटे राजा डबडेरा परिवार ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। छोटे राजा के साथ हरीसिंह परमार, राजा जू परमार , रामपाल परमार, ब्रजभान सिंह परमार, चंद्रपाल सिंह, बंटी राजा परमार मोर पाल सिंह, लोकपाल सिंह, रामप्रसाद तिवारी, लच्छू कुशवाहा, जमना प्रसाद, घनश्याम कुशवाहा, भूरे कुशवाहा सहित अनेक लोगों को भाजपा का गमछा पहना कर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने इनका पार्टी में स्वागत किया। डबडेरा में मंत्री श्री सिंह ने राम मंदिर व स्कूल की बाउंड्री वाल, सामुदायिक भवन हेतु 25 लाख रुपए, मंदिर में साउंड सिस्टम, हाईस्कूल, स्टेडियम व श्मशानघाट के लिए फारेस्ट की जमीन स्वीकृत कराने, तालाब गहरी करण व सौदर्यीकरण, जिम, पार्क निर्माण,आदिवासी बस्ती में हैंडपंप आदि विकास कार्यों की स्वीकृति दी।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive