बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मुख्यमंत्री निवास में कन्या पूजन: सीएम शिवराज सिंह ने गाया " तूने मुझे बुलाया शेरा वालिये "▪️मंच पर हुआ गरबा

मुख्यमंत्री निवास में कन्या पूजन: सीएम शिवराज सिंह ने गाया "  तूने मुझे बुलाया शेरा वालिये "

▪️मंच पर  हुआ गरबा


तीनबत्ती न्यूज: 23 अक्टूबर,2023

भोपाल: नवरात्रि की महानवमी पर मुख्यमंत्री निवास में  कन्या पूजन एवं भोजन तथा कन्याओं के साथ विशेष प्रदेशव्यापी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें कन्या भोज के साथ ही भक्ति गीत का कार्यक्रम रखा गया.

मुख्यमंत्री ने आज नवरात्रि के पावन अवसर पर शक्ति स्वरूपा कन्याओं को भोजन कराकर प्रदेश की समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की। सीएम शिवराज सिंह ने देवी गीत गाए। वही उनकी पत्नी साधना सिंह और अन्य नेत्रियों ने गरबा भी खेला। भक्तिमय  आयोजन में भोपाल के सभी बीजेपी प्रत्याशी और अन्य नेता मोजूद रहे। बता दें सीएम शिवराज सिंह चौहान बीते साढ़े 16 साल के कार्यकाल के दौरान साल की दोनों ही नवरात्रि में कन्या भोज का आयोजन करते हैं. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान व पत्नी साधना सिंह चौहान द्वारा कन्याओं का तिलक कर हाथों से पांव पखारे जाते हैं.

________________

देखे : नवरात्रि : सीएम हाउस में कन्या पूजन : सीएम शिवराज का भजन गायन


________________


बेटियां देवी का स्वरूप : शिवराज सिंह

इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि बेटियां देवी का स्वरूप हैं, इनकी सेवा से बढ़कर दूसरा कोई पुण्य नहीं। नौ दिन हमनें देवी की उपासना की है, शक्ति की उपासना की है।माँ से यही प्रार्थना है कि सभी प्रदेशवासियों पर उनकी कृपा बनी रहे, आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अपना मध्यप्रदेश और अपना देश प्रगति एवं विकास के पथ पर निरंतर बढ़ता रहे।उन्होंने कहा कि धरती के संसाधनों पर स्त्री और पुरुष दोनों का बराबर अधिकार है। वह उन्हें मिलना, इसलिए हम योजनाओं के माध्यम से कई प्रयास कर रहे हैं। बेटी को पूजने के साथ-साथ हम उनका मान-सम्मान भी करें।


 सीएम ने पखारे पैर और परोसा भोजन 

सीएम हाऊस में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कन्या भोज का आयोजन किया गया. इस दौरान करीब 300 से अधिक कन्याओं को भोजन प्रसादी कराया गया. सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित पत्नी साधना सिंह ने कन्याओं को भोजन प्रसादी परोसी और कन्याओं के भोजन करने के बाद उनके पैर पखारे.  इस दौरान भोपाल की सातों विधानसभाओं के बीजेपी प्रत्याशी मौजूद रहे 


सीएम ने गाया भजन

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गाना गाया कि तुने मुझे बुलाया शेरा वालिए, मैं आया, मैं आया ज्योता वालिए और बिन मांगे मां तुने सब कुछ दिया. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ मंच पर साधना सिंह भी मौजूद रहीं. कुछ देर तक साधना सिंह और अन्य नेताओं ने मंच पर गरबा भी किया। 

ये रहे मोजूद
आयोजन में भोपाल की नारेला विधानसभा से विश्वास कैलाश सारंग, हुजूर विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी रामेश्वर शर्मा, गोविंदपुरा सीट से कृष्णा गौर, उत्तर विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी आलोक शर्मा, ध्रूव नारायण शर्मा आदि उपस्थित रहे. 



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट

इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक

______________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive