बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : विदेश में बनी साढ़े तीन करोड़ की शराब जब्त : एमपी- यूपी बार्डर पर

SAGAR : विदेश में बनी  साढ़े तीन करोड़ की शराब जब्त : एमपी- यूपी बार्डर पर 

तीनबत्ती न्यूज : 28 अक्टूबर ,2023
सागर:  एमपी-यूपी की बॉडर पर स्थित सागर जिले के मालथौन टोल नाके के समीप अटा चेकपोस्ट पर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चेकिंग के दौरान एक ट्रक से भारी मात्रा में विदेश में बनी शराब जब्त की गई। जिसकी कीमत साढ़े तीन करोड़ रुपए आंकी गई है। विधानसभा चुनाव के दौरान चलाई जा रही चेकिंग में शराब के परिवहन के कागजात सही नही मिलने पर यह कार्यवाई की गई। विदेशो में बनी शराब मिलने से प्रशासन पड़ताल में लगा है। इसमें आठ महंगे  विदेशों में निर्मित ब्रांडो की 641 पेटियां कुल  3325 लीटर  विदेशी शराब जब्त की गई है। कलेक्टर दीपक आर्य के मुताबिक साढ़े तीन करोड़ रुपए की  विदेशी शराब जब्त की है। यह शराब विदेश से ही बनकर आती है।
_____________

देखे: विदेशों में बनी शराब पकड़ी गई



__________________

चेक पोस्ट पर जांच दल ने पकड़ी 3.50 करोड़ की शराब

सागर जिले में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण विधानसभा निर्वाचन को संपन्न करवाने के लिए आदर्श आचरण संहिता  का सख्ती से पालन  करवाया जा रहा है। इसी को दृष्टिगत रखते हुए अंतर्राज्यीय सीमा पर निर्वाचन उड़नदस्ता टीम ,  स्थैतिक सर्विलांस टीम , पुलिस एवं आबकारी अमले द्वारा वाहनों की चेकिंग की जा रही है । इसी तारतम्य में उत्तरप्रदेश एवं मध्यप्रदेश अंतर्राज्यीय सीमा पर मालथौन टोल नाके के समीप अटा चेकपोस्ट पर अमले द्वारा वाहनों की चेकिंग के दौरान वाहन ट्रक क्रमांक HR 38 Z 3908 , मॉडल आयशर द्वारा 641 पेटी में 08 विदेशी ब्रांड की विदेशी मदिरा स्पिरिट ( BIO Brand ) परिवहित होती पाईं । वाहन चालक द्वारा प्रस्तुत दस्तावेजों का अमले द्वारा संयुक्त रूप से विधिवत परीक्षण किया जाकर प्रकरण विवेचना में लिया गया । जप्त मदिरा की मात्रा 3325.2 BL है, जिसका अनुमानित बाजार मूल्य लगभग 3.50 करोड़ है । प्रकरण में  आगामी विवेचना आबकारी द्वारा की जा रही है।
विदेशी शराब को खुरई आबकारी कार्यालय में लाया गया है।

विदेशी महंगी शराब थी ट्रक में

आबकारी विभाग की टीम ने पकड़ी शराब विदेशों में बनने वाली महंगी शराब है: विदेशों में निर्मित आठ विदेशी ब्रांड की विदेशी मदिरा स्पिरिट ( BIO Brand ) का परिवहन होना पाया गया । इसमें से एक-एक बोतल की कीमत 22 हजार से लेकर 25 हजार या इससे अधिक बताई जा रही है। इसमें यूएसए, आस्ट्रेलिया, इटली, स्कॉटलैंड जैसे विदेशों में बनी शराब पकड़ी गई है। 

ट्रांसपोर्ट से लोड किया था ट्रक
आबकारी विभाग के मुताबिक ड्राइवर द्वारा बताए दस्तावेजों में पारिव्हन्न की तारीख और उसके रूट के बारे में सही जानकारी नहीं दी गई है। इसलिए मामला संदिग्ध है। उधर  ट्रक ड्राइवर रामबाबू सकवार निवासी दिल्ली ने बताया कि ट्रक का मालिक वह स्वयं ही ह।  ट्रांसपोर्ट कंपनी के कॉल पर ट्रक ने शराब की पेटीयो को लोड किया था। ट्रक में कितना माल है उसे इसकी जानकारी नहीं है। वह तो केवल ट्रांसपोर्ट कंपनी के कहने पर शराब लोड करके जा रहा था। आबकारी विभाग के मुताबिक ड्राइवर द्वारा बताए दस्तावेजों में पारिव्हन्न की तारीख और उसके रूट के बारे में सही जानकारी नहीं दी गई है। इसलिए मामला संदिग्ध है। मामले की जांच जारी है। 


कार्यवाई में ये रहे शामिल

जिलानिर्वाचा अधिकारी और कलेक्टर दीपक आर्य के निर्देशन में हुई पूरी कारवाई में सहायक जिला आबकारी अधिकारी , सागर  राघवेन्द्र बुंदेला , जिला उड़नदस्ता प्रभारी मंजूषा सोनी , वृत्त प्रभारी, बीना श्री शैलेन्द्र मार्को ,वृत्त प्रभारी , खुरई श्री सियाराम चौधरी , उड़नदस्ता टीम , निर्वाचन टीम के  सब इंजीनियर पीडब्ल्यूडी पीटर  तिर्की , नायब तहसीलदार  रमेश कोष्ठी , एवं श्री प्रेमजीत सिंह आदि शामिल रहे।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट

इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक

______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive