बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पशु विक्रय बाजार पूरी तरह कराया बंद : अब डेयरी विस्थापन स्थल पर ही लगेगा बाजार

पशु विक्रय बाजार पूरी तरह कराया बंद : अब डेयरी विस्थापन स्थल पर ही लगेगा बाजार



तीनवत्ती न्यूज : 31 जनवरी,2024
सागर
: सागर नगर की स्वच्छता एवं यातायात व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा संयुक्त रूप से पशु विचरण मुक्त क्षेत्र सागर से डेरियों को शहर से बाहर शिफ्ट करने की कार्यवाही के साथ ही राहतगढ़ बस स्टैंड पर लगने वाले पशु बाजार को डेयरी विस्थापन स्थल हफसिली में शिफ्ट कर दिया गया है। बुधवार को प्रभारी  कलेक्टर एवं नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला के  निर्देश अनुसार सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमती जूही गर्ग उपायुक्त श्री एस एस बघेल एवं मोती नगर थाना प्रभारी श्री संदीप चौधरी के साथ बड़ी संख्या में उपस्थित पुलिस बल एवं नगर निगम अतिक्रमण दल द्वारा राहतगढ़ बस स्टैंड के पास लगने वाले पशु बाजार को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया । वहां पर  पशुओं को बांधने एवं वाहनों पर उतारने-चढ़ाने के लिए बनाए गए रैम्प को जेसीबी मशीन से तोड़कर जमीन को समतल कर दिया गया।

नदीम कुरैशी एवं अन्य के विरुद्ध धारा 133 के तहत की गई कार्रवाई

नगर निगम आयुक्त के प्रतिवेदन पर नगर दंडाधिकारी द्वारा लोकहित एवं स्वच्छता मिशन को दृष्टिगत रखते हुए व्यापारी नदीम कुरैशी के विरुद्ध धारा 133 के तहत करवाई हेतु नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में लेख किया गया है कि उक्त व्यापारियों द्वारा अगर भगत सिंह वार्ड में पशु मेला अथवा पशु बाजार लगाया जाता है तो संबंधित के विरुद्ध न्यायालय के अवमानना की कार्रवाई सुनिश्चित की जावेगी।

पशुओं को जप्त करने की कार्रवाई तेज करने के निर्देश

निगम आयुक्त ने पशुओं को शहर में वापस लाकर  पुनः डेयरी संचालित करने वाले डेयरी मालिकों के पशुओं को जप्त करने तथा उनकी नीलामी की कार्रवाई करने के निर्देश डेयरी विस्थापन दल को दिए हैं। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर एवं नगर निगम परिषद द्वारा सागर नगर को पशु विचरण मुक्त क्षेत्र घोषित किया गया है इसलिये नगर निगम सीमा क्षेत्र में डेयरी का संचालन पशु बाजार व पशु मेला का  नहीं लगाया जा सकता है इसलिए जो पशुपालक अपने जानवरों को पुनः शहर में वापस लाएंगे उनके पशुओं को जप्तकर नीलामी की कार्रवाई के साथ ही पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी जिसके लिए पशुपालक स्वयं जिम्मेदार होंगे ।कार्रवाई के दौरान दल प्रभारी शिवनारायण रैकवार, राजू रैकवार ,उमेश चौरसिया एवं दल के कर्मचारी उपस्थित थे।











एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

  

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive