बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP : महिला आईएएस को 50 हजार की रिश्वत देने पहुंचे निलंबित शिक्षक : अफसर ने शिक्षक को कराया गिरफ्तार

MP : महिला आईएएस को 50 हजार की रिश्वत देने पहुंचे निलंबित शिक्षक : अफसर ने शिक्षक को कराया गिरफ्तार

तीनबत्ती न्यूज : 30 जनवरी, 2024
छतरपुर : आईएएस  अफसर और छतरपुर की जिला पंचायत सीईओ और अपर कलेक्टर तपस्या सिंह परिहार को 50 हजार रुपए की रिश्वत का करना एक निलंबित शिक्षक को  महंगा पड़ गया। तपस्या सिंह परिहार ने तत्काल पुलिस को बुलाकर चेंबर से ही उसे गिरफ्तार करवा दिया।



जानकारी के अनुसार, आरोपी विशाल अस्थाना निलंबित शिक्षक है, वह अपनी बहाली करवाने के लिए आवेदन के साथ लिफाफे में 50 हजार रुपए रिश्वत लेकर परिहार के पास पहुंचा था। जैसे ही उसने IAS अधिकारी को पैसे देकर बहाली करवाना चाहा, वह भड़क गईं और पुलिस के हवाले कर दिया।


विधानसभा चुनाव के दौरान निलंबित हुआ था

पता चला है कि आरोपी सटई संकुल क्षेत्र के ग्राम कुपिया में स्थित माध्यमिक शाला में शिक्षक है। विधानसभा चुनाव के दौरान विशाल अस्थाना लगातार अपनी ड्यूटी से गायब था। चुनाव संबंधी प्रशिक्षण में भी हिस्सा नहीं लिया, जिसके कारण कलेक्टर संदीप जीआर ने उसे निलंबित कर दिया गया था। विशाल अस्थाना तभी से निलंबित था और अपनी बहाली के लिए लगातार


सीईओ बोलीं- रिश्वत देने आया था पुलिस को पकड़वाया

इस पूरे मामले में सीईओ तपस्या परिहार ने बताया कि चुनाव ड्यूटी पर न पहुंचने के कारण कुपिया क्षेत्र के एक स्कूल के शिक्षक विशाल अस्थाना को निलंबित किया गया था जिसकी जांच उनके पास है। जांच के दौरान शिक्षक ने बताया था कि उसे निर्वाचन के दौरान छुट्टी दी गई थी जबकि उस समय छुट्टी दिया जाना किसी के अधिकार में नहीं था। इस बात की भी जांच चल रही थी और इसी बीच जब विशाल अस्थाना मेरे पास इस मामले को लेकर रिश्वत देने आए तब उन्हें पुलिस के हवाले करवा दिया गया। वहीं पुलिस ने रिश्वत देने आए टीचर को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी है। सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद कुजूर मामले की पूंछताछ कर रहे हैं।


____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive