बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

ई.एफ.ए. रविशंकर शुक्ल में ‘‘परीक्षा पे चर्चा’’ कार्यक्रम में शतप्रतिशत सहभागिता

ई.एफ.ए. रविशंकर शुक्ल में ‘‘परीक्षा पे चर्चा’’ कार्यक्रम में शतप्रतिशत सहभागिता

 
तीनबत्ती न्यूज : 29 जनवरी,2024
सागर :  ई.एफ.ए. पं. रविशंकर शुक्ल शास.क.उ.मा.वि. में परीक्षा के समय में देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने विद्यार्थियों को परीक्षा के समय तनानमुक्ति, उत्साहवर्धन, परीक्षा के भय से मुक्ति एवं जीवन में लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु आयोजित ‘‘परीक्षा पे चर्चा’’ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण अभिभावकों शिक्षकों एवं विद्यार्थियों सहित उत्साह पूर्वक देखा गया। कार्यक्रम में विद्यालय परिवार के अलावा जिला पंचायत सी.ई.ओ. श्री पी.सी. शर्मा, ए.डी.पी.सी. एवं प्रभारी डी.ई.ओ., श्री अभय श्रीवास्तव, ए.पी.सी. श्री उमाशंकर चाचोंदिया, आई.टी. प्रभारी (डी.ई.ओ.) श्री अतिन गुप्ता आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में ई.एफ.ए. विद्यालय के 1396 छात्रों, शिक्षकों एवं अभिभावकों ने ऑनलाईन पंजीयन किया था जिसकी प्रभारी श्रीमती रश्मि साहू थी जिन्होंने शतप्रतिशत पंजीयन कराया। छात्रों की संख्या अधिक होने से पùाकर सभागार के अतिरिक्त विद्यालय प्रांगण में भी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया जिसमें 1500 से अधिक विद्यार्थियों एवं अभिभावकों व शिक्षकों ने प्रधानमंत्री जी द्वारा दिये गये उत्तर, समाधान से विशेष तौर पर परीक्षा के समय में दबाव को झेलना, प्रतिस्पर्धा की भावना, तनावमुक्त पढ़ना, परीक्षा के दौरान होने वाली घबराहट, पढ़ाई एवं स्वस्थ जीवन, अनिश्चित करियर, सोशल मीडिया का अत्यधिक प्रभाव एवं उसके कारण, माता-पिता तथा पालकों के बीच विश्वास की कमी जैसे कठिन विषयों को बहुत सरलता एवं सहजता से समझा।

 विद्यार्थियों ने विशेष रूप से विद्यालय में पूर्व से संचालित गृह संपर्क इत्यादि अभियान जो परीक्षा पे चर्चा में सम्मिलित थे एवं विद्यालय में संचालित हैं अत्यंत रूचि ली। कार्यक्रम में विद्यालय के अलावा संकुल अंतर्गत शासकीय हाईस्कूल चमेली चौक से 150 विद्यार्थी प्राचार्य श्रीमती आसमा जैन एवं शिक्षकगण व सरस्वती शिशु मंदिर मोतीनगर से 250 विद्यार्थी प्राचार्य विनय दुबे, मनीष खरे, हेमराज सिंह ठाकुर एवं अन्य आचार्यगण उपस्थित रहे।
 सीधा प्रसारण देखने की व्यवस्था एवं अभिभावकों को आमंत्रित करने की पहल के लिये अभिभावकों ने विद्यालय के प्राचार्य डॉ. महेन्द्र प्रताप तिवारी को धन्यवाद ज्ञापित किया। विद्यालय के प्राचार्य डॉ. तिवारी ने भी विद्यार्थियों को परीक्षा हेतु शुभकामनाएं।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive