बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

वीरांगना नारी शक्ति कप T 20 राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट : सागर और रीवा की टीम फाइनल में▪️खेलों से हमारे अंदर कभी न हार मानने का जज्बा बढ़ता हैः अबिराज सिंह

वीरांगना नारी शक्ति कप T 20 राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट : सागर और रीवा की टीम फाइनल में
▪️खेलों से हमारे अंदर कभी न हार मानने का जज्बा बढ़ता हैः अबिराज सिंह


तीनबत्ती न्यूज : 31 जनवरी ,2024
सागर। उत्सव समिति के तत्वाधान में वीरांगना नारी शक्ति कप T 20 राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट आज सेमीफाइनल में मैच खेले गए। जिसमे सागर और रीवा की टीम ने मैच जीते। 

सुबह पहले सेमीफाइनल मैच का शुभारंभ ध्वजारोहण के साथ पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह के पुत्रअविराज सिंह के मुख्य आतिथ्य में हुआ।  अबिराज सिंह ने दोनों टीमों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी।उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन में देश की युवा शक्ति के संकल्प को गति देने वाले होते हैं। खेलों से बहुत कुछ सीखने मिलता है कभी न हारने का जज्बा बढ़ता है। स्वामी जी ने कहा युवा वह है जिसके हाथों में शक्ति पैरों में गति हृदय में ऊर्जा और आंखों में सपने होते हैं।उत्सव समिति के संयोजक राजकुमार सिंह सुमरेडी जी की टीम और  वीरांगना वाहिनी की टीम भी बधाई  ।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अबिराज सिंह ने कहा कि मुझे अभी तक बहुत सारे टूर्नामेंट में जाने का अवसर मिला है, इनमें बेडमिंटन, क्रिकेट सहित मैं कई टूर्नामेंट में शामिल हुआ हूं। आज यह पहला अवसर है जब मैं किसी वूमन ट्रॉफी टूर्नामेंट में मैं आया हूं, यह मेरे लिए बहुत प्रसन्नता व हर्ष का विषय है। 

सागर ने जीता पहला सेमीफाइनल

आज का पहला सेमी फाइनलमैच वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई वॉरियर्स उत्तर प्रदेश और  वीरांगना रानी दुर्गावती वॉरियर्स रीवा के बीच । रीवा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया बैटिंग करते हुए  20 ओवर में 149 रन 3 विकेट खोकर बनाए टीम की तरफ से पायल ने 46 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए   उत्तर प्रदेश ने 20 ओवर में 104   रन ही बना सकी । पायल ने 2 विकेट लिए ।पायल प्लेयर ऑफ द मैच रहीं।

दूसरा सेमीफाइनल जीता रीवा ने : अभिषेक भार्गव ने दी बधाई

वही आज का दूसरा सेमीफाइनल मैच वीरांगना सहोद्रा राय वॉरियर्स  और   वीरांगना रानी गाइदिन्ल्यू वॉरियर्स अरुणाचल प्रदेश के बीच।  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अभिषेक भार्गव  ने कहा यह आयोजन सागर बुंदेलखंड के इतिहास में पहली बार हो रहा है जो व्यक्तिगत रूप से नारी शक्ति के लिए समर्पित है उत्सव समिति के इस आयोजन को निरंतरता प्रदान की जाए विराम ना दिया जाए और यह आयोजन वीरांगना नारी शक्ति कप के नाम से पूरे देश में मशहूर हो ऐसी हम कामना करते हैं।  मुख्य अतिथि के रूप में  बीजेपी नेता अभिषेक भार्गव, विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अजय दुबे के द्वारा मैच का टॉस कराकर शुरू कराया गया। इसमें  सागर ने  टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 147  रन 6 विकेट खोकर बनाए। सागर की ओर रिया राजोरिया ने 59 रन और दीक्षा ने 25 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए अरुणाचल प्रदेश  89 रनों पर ही सिमट गई अरुणाचल प्रदेश की ओर से आराधना चौहान ने 30 तनु केसरवानी ने 17 रनों की पारी खेली सागर से पूनम ने 3 विकेट लेकर हैट्रिक बनाई एवं ईशु ने भी 3 विकेट लिए।   पूनम  प्लेयर ऑफ द मैच रही।अंपायरिंग अनवर खान और विक्रम सिंह ने की। 
ये रहे मोजूद
उत्सव समिति के जिला अध्यक्ष अमित केसरवानी और उनकी टीम के साथी संदीप तिवारी श्रीमती कमलेश्वरी मिश्रा श्रीमती सीमा अग्रवाल  मुकेश अग्रवाल विक्रम सिंह राजपूत संतोष ठाकुर मनोज बड़ोनिया  अनिल सोनी विजय सोनी श्रद्धा तिवारी पंकज गुप्ता राजीव केसरवानी मुकेश गुप्ता एडवोकेट राजेश मिश्रा जस्सी भाई अक्षय सिंह  ठाकुर के द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया।







एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive