बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

आयु पूरी कर चुके आटो रिक्शो की होगी जांच :सीएनजी एवं ई-व्हीकल को करें प्रोत्साहित : प्रभारी कलेक्टर

आयु पूरी कर चुके आटो रिक्शो की होगी जांच :सीएनजी एवं ई-व्हीकल को करें प्रोत्साहित : प्रभारी कलेक्टर


                                              तीनबत्ती न्यूज :  30 जनवरी 2024
सगर: वायु गुणवत्ता को नियंत्रित करने के लिए जन अभियान प्रारंभ होगा, सीएनजी एवं ई व्हीकल को प्रोत्साहित करंे एवं ई-चार्जिंग स्टेशन प्रारंभ होगें। उक्त निर्देश प्रभारी कलेक्टर श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने शहर परिवेश की वायु गुणवत्ता सुधार हेतु सिटी क्रियान्वयन समिति की बैठक में दिए। इस अवसर पर क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड श्री के.पी. सोनी, श्री आरके जैन, श्री संजय तिवारी, श्रीमती रीता कुरेशिया, डीएसपी ट्रैफिक श्री अखिलेश तिवारी, लोक निर्माण विभाग, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

प्रभारी कलेक्टर श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने आज शहर की परिवेशी वायु गुणवत्ता में सुधार हेतु गठित स्थिति क्रियान्वयन समिति में निर्देश दिए कि शहर की वायु गुणवत्ता सुधार के लिए जन अभियान प्रारंभ किया जाएगा जिसमें जनप्रतिनिधियों सहित शहरवासियों को शामिल कर वायु गुणवत्ता के बारे में बताया जाएगा।
  उन्होंने कहा कि वायु गुणवत्ता में सुधार के लिए सर्वप्रथम कचरा न जलाया जाए। संपूर्ण सड़कों के दोनों तरफ फेवर ब्लॉक लगे, साथ में जगह-जगह पार्क, वृक्षारोपण एवं फाउंटेन लगाने का कार्य किया जावे। उन्होंने कहा कि ई-वाहन एवं सीएनजी के लिए प्राथमिकता के साथ उपयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि जो ऑटो अपनी आयु पूरे कर चुके हैं उनकी जांच कर कार्रवाई की जाए।
  प्रभारी कलेक्टर श्री शुक्ल ने कहा कि नगर निगम एवं नगर पालिकाओं में स्वीपिंग मशीन स्पाइलग मशीन का प्रयोग सफाई में किया जावे साथ में लकड़ी, कोयला के उपयोग करने वाले प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के माध्यम से अधिक से अधिक सभी पात्र हितग्राहियों को गैस टंकी उपलब्ध कराई जाएं जिससे की लकड़ी का प्रदूषण कम होगा। प्रभारी कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा कि नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम के अंतर्गत शहर की परिवेशी वायु गुणवत्ता में सुधार के लिए कार्य प्रारंभ किया जा रहा है जिसमें सभी शहर वासियों की सहभागिता अत्यंत आवश्यक होगी इसके लिए प्रचार प्रसार एवं जन जागरूकता अभियान प्रारंभ किया जाएगा।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive