बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर ट्रैल रन : डिफेंस एवं सिविलियन की संयुक्त मैराथन दौड़ संपन्न


सागर ट्रैल रन : डिफेंस एवं सिविलियन की संयुक्त मैराथन दौड़ संपन्न

तीनबत्ती न्यूज : 28 जनवरी,2024
सागर : 75 वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में भारतीय सेना की सागर स्थित शाहबाज डिवीजन ने आज मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मेजर जनरल दीपक सिंह विष्ट विशिष्ट सेना मेडल बार, सेना मेडल एवं कई सैन्य अधिकारियों की उपस्थिति में झंण्डा दिखाकर मैराथन दौड़ का शुभारंभ किया गया। यह कार्यक्रम यूनिटी के अंतर्गत भारतीय सेन्यकर्मी व सिविल नागरिकों के मध्य स्वस्थ्य जीवन, एकता और समन्वय की भावना को सशक्त करता है।


इसमें सबसे कम उम्र का धावक 10 साल का छात्र मास्टर इनूमून था जिसने 5 किमी में 24 मिनिट का उत्कृष्ट समय लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। 05 किमी महिला केट में तीनों पुरूस्कार सागर की स्थानीय लड़कियों ने जीते, जिसमें 20 मिनिट का समय लेकर शीतल कुशवाहा प्रथम रहीं।


सागर ट्रैल रन के इस कार्यक्रम में 653 से अधिक सैन्यकर्मी, आम नागरिक, महिलायें एवं स्कूली छात्रों ने भाग लिया जिनमें 384 फौजी, 164 पुरुष/महिलायें और 105 परिवार सदस्य महिलायें शामिल थीं। इस दौड़ में विभिन्न श्रेणियों के तहत 12 किमी पुरुष/महिला एवं 05 किमी महिला एवं छात्रवर्ग शामिल हुए। 12 किमी पुरुषों में 108 टी.ए. महार से सिपाही दीपक सिंह ने प्रथम आकर 40 मिमिट में दौड़ पूरी की एवं 12 किमी महिला केटेगरी में सागर की एक स्थानीय लड़की दिव्या ने 45 मिनिट का समय लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया।
 यह दौड़ सागर की नैर्सगिक/प्राकृतिक घटाओं को निहारते, जंगल की पगडंडियों और धराओं से होती हुई शाहबाज डिवीजन द्वारा निर्मित ष्विध्याचल ट्रैलष् पर आयोजित हुई आयोजित होने वाली मैराथन दौड़ से भी बढ़कर यह एक क्रॉस कंट्री रन थी, जो बहुत ही कठिन और दुर्गम रास्तों पर आयोजित हुई। जिसमे धावकों ने बहुत ही सुन्दर सघन वन एवं पहाड़ों का आनंद लिया।


12 किमी/05 किमी दौड़ में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को मुख्य अतिथियों के द्वारा पुरुस्कार वितरण किये गये।



यह आयोजन जो सागर में अपनी तरह का अनौखा आयोजन था, अंत में जुम्बा, पुरुस्कार वितरण और भोजन के साथ समापन हुआ। ष्यूनिटी दौड़श् में सैन्यबलों में नागरिकों के विश्वास और एकता को बढ़ावा मिला है। सागर क्षेत्र के सभी लोगों ने भारतीय सेना द्वारा आयोजित इस ट्रैल रन का स्वागत किया और आशा जताई की ऐसे आयोजन निरंतर एकता और सौर्हाद्र की भावना के लिए आयोजित किये जाते रहेंगे।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive