बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बीमा पॉलिसी के 20 लाख रुपए के लिए पत्नी ने रची हत्या की साजिश: जीजा की मदद से पति की हत्या की▪️बीमा पॉलिसी के लिए हत्या को एक्सीडेंट बताने कार से रौंदा शव

बीमा पॉलिसी के 20 लाख रुपए के लिए पत्नी ने रची हत्या की साजिश:  जीजा की मदद से पति की हत्या की
▪️बीमा पॉलिसी के लिए हत्या को एक्सीडेंट बताने कार से रौंदा शव

Gwalior News 
तीनबत्ती न्यूज : 13 अप्रैल,2024
ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक शातिर पत्नी ने अपने पति की हत्या की खौफनाक साजिश रची. साजिश के तहत पत्नी ने 4 महीने पहले पति की 20 लाख रुपये की एक्सीडेंटल बीमा पॉलिसी कराई. फिर 4 अप्रैल को पत्नी ने अपने साथियों के साथ मिलकर पति की गला दबाकर हत्या कराई और इसे हादसे का रूप देने के लिए कार से कुचलवा दिया. ग्वालियर पुलिस ने हत्या के इस मामले का सनसनीखेज खुलासा किया है। कत्ल के आरोप में पुलिस ने महिला और उसके जीजा और अन्य को गिरफ्तार कर लिया है। 
सड़क पर मिला था शव
जानकारी के अनुसार बीते 3, 4 अप्रैल की रात पुलिस को एक युवक का शव मिला था। पुलिस ने जब शव के कपड़े चेक किए तो उसकी जेब से एक आधार कार्ड मिला। उसी के जरिए पुलिस मृतक के घर तक पहुंची। पुलिस ने मृतक की पहचान रामाधार जाटव निवासी सुषेरा गांव थाना पुरानी छावनी के रूप में की। जब पुलिस उसके घर पहुंची और घरवालों को सूचना दी तो घर में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मामले की जांच जारी रखी और घरवालों से पूछताछ की।
 हालांकि पुलिस सड़क हादसे का एंगल भी मानकर चल रही थी, लेकिन मौके पर मृतक का चंपल, मोबाइल आदि सामान न मिलने से मर्डर की भी आशंका थी। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि कुछ दिनों से रामधार और उसकी पत्नी सीमा के बीच अनबन चल रही थी, जिसकी वजह यह बताई गई की रामाधार शराब पीता था और आए दिन घर में झगड़ा होता रहता था, लेकिन पुलिस ने फिर भी अपनी पड़ताल जारी रखी और जो तथ्य सामने आए वह चौंकाने वाले थे।
पीएम में निकला गला घोंटकर हत्या
पुलिस के कान उस समय खड़े हो गए जब युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई। रिपोर्ट में साफ तौर पर लिखा था कि युवक की हत्या गला घोंटकर की गई है। पुलिस ने तत्काल रामाधार से मिलने जुलने वालों का ब्योरा निकाला और पूछताछ शुरू कर दिया। पुछताछ के दौरान पुलिस के शक की सुई उसकी पत्नी सीमा पर जा अटकी। पुलिस ने सीमा से फिर पूछताछ की तो असली कहानी सामने आई। पता चला कि इस हत्या की मास्टरमाइंड रामाधार की पत्नी सीमा ही है। इस हत्या की कहानी उसने अभी से नहीं बल्कि काफी समय से शुरू कर दी थी, जब उसने अपने पति की बीमा पॉलिसी दिसंबर 2023 में कराया था।



युवक को पिलाई शराब और फिर घटना को दिया अंजाम
सीमा से पूछताछ में पता चला कि हाल ही में उसने अपना एक मकान बेचा है। उसी से उसने अपने पति के बीमा पॉलिसी का पैसा भी जमा किया था। जब पुलिस ने कड़ाई के साथ उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने अपने जीजा सुरेंद्र और जीजा के साडू नरेंद्र और उसके अन्य दो साथी जितेंद्र और दिनेश के साथ मिलकर पूरी प्लानिंग की थी। वह घटना से चार दिन पहले अपनी ननद के यहां मुरैना पहुंच गई, ताकि उस पर किसी को शक ना हो, उसके बाद सीमा के अन्य साथियों ने पति को पार्टी के बहाने बुलाया और जमकर उसे शराब पिलाई। वह नशे में इतना चूर हो गया कि उसे ठीक से खड़ा भी नहीं हुआ जा रहा था। तब सीमा के जीजा और उसके साडू ने रामधार का गला घोंट दिया ।
बीमा की राशि की नामिनी पत्नी थी
उसके बाद रात्रि में ही रामधार के शव को आरोपियों ने चीनोर तरफ सड़क किनारे भौरी पुलिया से पास गाड़ी से निकाल कर फेंक दिया था। मृतक के शव ऊपर चार पहिया स्विफ्ट गाड़ी भी चढाई ताकि पुलिस को प्रथम दृष्टया रामधार की मौत एक रोड़ एक्सीडेंट की तरह लगे तथा बीमा पॉलिसी के अनुसार रामधार की मौत यदि रोड़ एक्सीडेंट से होती है तो रामधार के नॉमिनी जो कि मृतक की पत्नी स्वयं थी को पॉलिसी के अनुसार बीस लाख रुपये मिलना थे। एक्सीडेंटल बीमा पॉलिसी दिसंबर 2023 में कराया था।पत्नी के द्वारा बीमा पॉलिसी की रकम हासिल करने के लिए अपने साथियों के साथ मिलकर षड़यंत्र पूर्वक अपने ही पति की हत्या कराई है।
थाना चीनोर पुलिस द्वारा उक्त हत्या के प्रकरण में चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और स्विफ्ट गाड़ी के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
इस पूरे हत्याकांड का खुलासा करते हुए ग्वालियर एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि चीनोर पुलिस ने इस अंधे कत्ल का खुलासा महज 9 दिन के अंदर कर दिया है। अभी एक आरोपी फरार है बाकी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।


एसयूवी और ट्रक के बीच भीषण टक्कर, चार की मौत : इनमे तीन जैन व्यापारी सागर के, इंदौर में था कारोबार
▪️
▪️

▪️▪️▪️
▪️▪️▪️▪️
___________
____________________________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
______________________________

                                                                          




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive