बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मितेंद्र दर्शन सिंह होंगे मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष : डा विक्रांत भूरिया पद छोड़ने की पेशकश की थी

मितेंद्र दर्शन सिंह होंगे मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष : डा विक्रांत भूरिया पद छोड़ने की पेशकश की थी


         मितेन्द्र दर्शन सिंह
तीनबत्ती न्यूज : 09 अप्रैल,2024
लोकसभा चुनाव के बीच में एक बडी खबर मध्यप्रदेश में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के बदलाव की आई है। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष  श्री निवास वीवी ने ग्वालियर के युवा नेता मितेंद दर्शनसिंह यादव को प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया है। आज युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डा विक्रांत भूरिया ने पद छोड़ने की पेशकश की थी और  पत्र लिखा था। इसके बाद कुछ घंटे में ही बदलाव किया गया। 
डा विक्रांत भूरिया ने पद छोड़ने की पेशकश की

                डा  विक्रांत भूरिया

कांग्रेस विधायक विक्रांत भूरिया ने एमपी यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने की इच्छा ज़ाहिर की है. उन्होंने इस संबंध में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को पत्र लिखा है. भूरिया पत्र में पिता कांतिलाल भूरिया के लिए लोकसभा चुनाव प्रचार में ज़्यादा से ज़्यादा समय देने के लिए पद छोड़ने की बात कही.। विक्रांत भूरिया के पिता कांतिलाल भूरिया को रतलाम झाबुआ लोक सभा क्षेत्र से टिकट मिला है.



विक्रांत भूरिया ने लिखा कि पद किसी और को दिया जाये. मैं निर्वहन करने में असहज हूं. उन्होंने कहा कि हर लोकसभा सीट जीतना कांग्रेस के लिए अहम है. मेरे पिता को रतलाम झाबुआ क्षेत्र से टिकट मिला है. मुझे इस क्षेत्र में ज़्यादा से ज़्यादा समय देना पड़ रहा है।
विक्रांत अपने X पर लिखा कि पिछले कई दिनों से मैं इस बात पर मंथन कर रहा हूं कि लोकसभा चुनाव के दौरान पिताजी का भी चुनाव होने के कारण मैं मध्य प्रदेश युवा कॉंग्रेस संगठन में समय नहीं दे पा रहा हूँ । ऐसे में मेरा व्यक्तिगत मानना है कि यह संगठन और संगठन के साथियों के साथ न्याय नहीं होगा ।
भारतीय युवा कॉंग्रेस ने मुझ जैसे एक आदिवासी परिवार से ताल्लुक रखने वाले व्यक्ति को संगठन में विभिन्न जिम्मेदारियों सहित प्रदेश अध्यक्ष बनाया फिर विधानसभा का टिकट देकर चुनाव लड़ने का मौका दिया विधायक भी बनने का मौका दिया , इसके लिए मैं हमारे नेता राहुल गांधी जी, युवा कॉंग्रेस राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अलावरु जी, हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ज़ी का तहे दिल से धन्यवाद देता हूँ , चूँकि अब मेरे विधानसभा क्षेत्र झाबुआ के परिवारों के बीच समय देना मेरी सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी है साथ ही रतलाम झाबुआ सीट पर स्वयं मेरे पिता जी चुनाव लड़ रहे है तो क्षेत्र में समय देना और अपने कार्यकर्ताओं के बीच रहना ही मेरी प्राथमिकता है । अब आगे किसी नए साथी को मौका मिले तो संगठन हित में होगा और मैं इस चीज़ के समर्थन में हूं ।
इस दौरान मेरी इस यात्रा में मेरे साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ देने वाले सभी जांबाज़ साथियों का ... चाहे जेल जाना हो या लाठियां खानी हो , दिल से आभार व्यक्त करता हूँ ।

ग्वालियर के है मितेन्द सिंह



मितेंद्र सिंह ग्वालियर चंबल संभाग से ताल्लुक रखते हैं. मितेंद्र सिंह के पिता दर्शन सिंह ग्वालियर के शहर अध्यक्ष भी रह चुके हैं. मितेंद्र सिंह की दो दिन पहले पीसीसी चीफ जीतू पटवारी से मुलाकात हुई थी. मितेंद्र सिंह ओबीसी वर्ग से आते हैं. इससे पहले वे ग्‍वालियर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे हैं। उन्‍होंने कानून और बिजनेस स्टडीज में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। साथ ही वे मॉडल और मोटिवेशनल स्‍पीकर भी रहे हैं।

▪️▪️▪️
▪️▪️▪️▪️
▪️

___________
____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________







Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive