बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पटवारी और कंप्यूटर आपरेटर को 18 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा लोकायुक्त पुलिस सागर ने

पटवारी और कंप्यूटर आपरेटर को 18 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा लोकायुक्त पुलिस सागर ने

तीनबत्ती न्यूज :09 अगस्त ,2023
पन्ना :  लोकायुक्त पुलिस सागर ने पन्ना जिले की रैपुरा तहसील के सदर पटवारी व कम्प्यूटर ऑपरेटर को 18 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पटवारी ने तीन अलग अलग गरीब हितग्राहियों से 8 हजार रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब 24 हजार की रिश्वत बीपीएल कार्ड बनवाने के एवज में मांगी थी। जिसमें 2 हजार रुपए हितग्राहियों की ओर से पहले ही दे दिए थे और 18 हजार की रकम की रिश्वत बुधवार को देते हुए पटवारी व कम्प्यूटर ऑपरेटर को गिरफ्तार करवाया गया है।


दरअसल एडवोकेट उमेश कुमार प्रजापति पिता किशन लाल प्रजापति (32) निवासी रैपुरा प्रजापति मोहल्ला वार्ड नंबर 19 की ओर से सागर लोकायुक्त में शिकायत की थी कि तहसील रैपुरा के सदर पटवारी राम अवतार वर्मा व भागीरथ सेन कंप्यूटर ऑपरेटर के द्वारा गनेश लोधी, चेतराम लोधी, रायचंद लोधी की ओर से तहसील रैपुरा में बीपीएल कार्ड बनवाने के लिए आवेदन किया था। जिसमें पटवारी अपनी रिपोर्ट लगाने व कार्ड बनवाने के लिए हितग्राहियों से 8 हजार रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से 24 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहे है, लेकिन अंततः सौदा 20 हजार में तय हुआ था।


 हितग्राहियों की ओर से 2 हजार रुपए पहले पटवारी व कम्प्यूटर ऑपरेटर को दे दिए गए थे। वहीं 18 हजार रुपए मांग और की जा रही है। जिसके बाद सागर लोकायुक्त की टीम ने फरियादी एडवोकेट की शिकायत के आधार पर रैपुरा पहुंच कर पटवारी व कम्प्यूटर ऑपरेटर को ट्रेप किया।
ट्रेप की कार्रवाई प्रभारी बीएम द्विवेदी की ओर से की गई। जिसमे डीएसपी मंजू सिंह, प्र.आर. सफीक खान, आर. नीलेश पाण्डेय, आर. संजीव अग्निहोत्री, आर. आशुतोष व्यास, आर. सुरेंद्र प्रताप सिंह ठाकुर मौजूद रहे।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive