बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सुरखी में वीरांगना रानी अवंती बाई की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी : मंत्री गोविंद राजपूत▪️लोधी क्षत्रिय समाज का सम्मान समारोह

सुरखी में वीरांगना रानी अवंती बाई की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी : मंत्री गोविंद राजपूत

▪️लोधी क्षत्रिय समाज का सम्मान समारोह

तीनबत्ती न्यूज :06 अगस्त,2023
सागर : सुरखी विधानसभा में सामाजिक सम्मेलनों के तात लोधी क्षत्रिय समाज का सम्मान समारोह आयोजित हुआ। सम्मेलन में बड़ी संख्या में लोधी क्षत्रिय समाज के लोगों ने उपस्थित होकर राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को आशीर्वाद दिया। मंत्री राजपूत ने समाज के वरिष्ठजनों पर पुष्प वर्षा करते हुए उनका स्वागत किया और आशीर्वाद लिया। सम्मान समारोह में लोधी क्षत्रिय समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम गोपाल सिंह राजपूत, जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी और बड़ा मलहरा विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी समेत समाज के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

सम्मेलन में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है। अभी तक विदेश के लोग अन्य इमारतों को देखने के लिए भारत आते थे, लेकिन मंदिर निर्माण के बाद उसे देखने के लिए आएंगे। मेरी मंशा है कि आप सभी लोग भी राम लला के दर्शन करें, आपको अयोध्या पहुंचाने के लिए हम ट्रेनों की व्यवस्था करेंगे और वापस घर भी छोड़ेंगे। मंत्री राजपूत ने कहा कि जल्द ही सुरखी विधानसभा में वीरांगना रानी अवंती बाई की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी। उन्होंने लोधी समाज की मांग पर सागर में 50 लाख रुपए की लागत से छात्रावास निर्माण की घोषणा भी की। मंत्री राजपूत ने लाड़ली बहना योजना का जिक्र करते हुए कहा कि रक्षाबंधन पर क्षेत्र की मेरी बहनों को एक साड़ी उपहार में दी जाएगी।

सम्मेलन के दौरान जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोघी ने कहा कि सुरखी विधानसभा के सभी क्षेत्रवासी सौभाग्यशाली हैं। हम तो विधायक हैं, लेकिन आपको विधायक के साथ मंत्री भी मिला है। आपके क्षेत्र में करोड़ों रुपए के विकास कार्य चल रहे हैं। आप सभी को कांग्रेसियों की बातों में नहीं आना है, क्योंकि यह वही कांग्रेसी हैं, जिन्होंने राम मंदिर के निर्माण को लेकर भारतीय जनता पार्टी का मजाक उड़ाया था कि मंदिर तो बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए बड़ा मलहरा विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने कहा कि आज लोधी क्षत्रिय समाज के सभी का सम्मान मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने किया है। यही वो भाव है, जो भारतीय जनता पार्टी में मिलता है और यही वो प्रेम के धागे हैं, जो भाजपा परिवार को एक-दूसरे से जोड़कर रखे हुए है। उन्होंने कहा कि मैंने कमलनाथ को चिट्‌ठी लिखी है कि आपकी योजना के आवेदन रद्दी में जा रहे हैं, जिनमें लिखे माताओं-बहनों के नंबरों पर मनचले फोन लगा रहें हैं। इसलिए अब कोई भी कांग्रेसी आए तो उसको अपनी जानकारी नहीं देना है।

लोधी क्षत्रिय समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम गोपाल सिंह राजपूत ने लोधी समाज से मंत्री राजपूत को रिकॉर्ड मतों से चुनाव जिताने का आव्हान किया है। साथ ही उन्होंने समाजजनों को 1 लाख मतों से गोविंद भैया को जिताने का संकल्प भी दिलाया।

जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वीरांगना रानी अवंती बाई का वर्णन अंग्रेजों ने अपनी किताबों में किया है कि वे पुरुषों से ज्यादा साहस उनमें था। उन्होंने सैंकड़ों अंग्रेजों के सिरों को धड़ से अलग कर दिया। इस दौरान लोधी क्षत्रिय समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह, राम स्वरूप लोधी, जगदीश सिंह, भगवान सिंह आदि ने भी संबोधित किया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोधी क्षत्रिय समाज के लोग उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive