बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर केशरवानी समाज ने समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओ का किया सम्मान

सागर केशरवानी समाज ने समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओ का किया सम्मान



सागर । केशरवानी समाज द्वारा समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राएं जिन्होंने वर्ष 2022 23 में 10वीं एवं 12वीं सीबीएसई और एमपी बोर्ड परीक्षा में 75% से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थी एवं समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले  कुल 236 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में अतिथि के रुप में उपस्थित हुए भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं केशरवानी प्रशासनिक समिति के प्रदेश अध्यक्ष शैलेश केशरवानी, केशरवानी समाज के प्रदेश संरक्षक राजकमल केसरवानी, केसरवानी तरुण वैश्य महासभा के अध्यक्ष विकास केसरवानी,नगर सभा अध्यक्ष पहलाद केशरवानी, महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष विनीता केसरवानी, डॉ.रविन्द्र केसरवानी, शिवानी केसरवानी, हरिओम केशरवानी,सुरेश केशरवानी एवं आशा आढतिया ने समाज के प्रतिभावान विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष शैलेश केशरवानी ने कहा कि आज इतनी बड़ी संख्या में समाज के छात्र छात्रा यहां पर उपस्थित है। उन्होंने कहा कि बड़ा लक्ष्य प्राप्त करने के लिए संसाधनों की आवश्यकता नहीं होती बल्कि हौसले की जरूरत होती है। मेरा मानना है कि ज्ञान वह इन्वेस्टमेंट है जिसका मुनाफा जीवन के अंत तक मिलता है। एक सामान्य जिंदगी जीने के लिए इंसान को रोटी कपड़ा मकान के अलावा अगर किसी चीज की सबसे ज्यादा जरूरत होती है तो वह है एजुकेशन ।आप सब से मेरा आग्रह यही है कि सीखते रहिये ज्ञान का धनी व्यक्ति हमेशा ही सम्मान और आदर योग होता है अंत मे मैं बच्चो के माता पिता को भी बधाई देता हूँ। जिन्होंने अपने बच्चों में ऐसे संस्कार दिए। 

केशरवानी समाज के प्रदेश संरक्षक श्री राज कमल केशरवानी ने कहा कि हमारे बच्चों ने निरंतर पढ़ाई और मेहनत करके अपने माता पिता और विद्यालय का नाम रोशन किया है,कोविड में भी हमारे बच्चों ने निरंतर मेहनत की,उन्होंने कहा कि हमें अपनी इच्छा बच्चों पर थोपना नही चाहिए,उनकी रुचि को देखते हुए उसका सम्मान करना चाहिए। साथ ही मैं कहना चाहूंगा। हमें हमारी समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल करने के लिए 2 तारीख को भोपाल में सभी राजनीतिक दलों से मुलाकात एवं अपनी बात रखने का समय पर हुआ है इसलिए अधिक से अधिक संख्या में भोपाल पहुंचकर केशरवानी समाज की आवाज को बुलंद करे।

नगर सभा अध्यक्ष पहलाद केशरवानी ने  कहा कि बच्चो जीवन में हमें दिशा तो मिल जाती है लेकिन आपकी दूरी आपकी मेहनत और एकाग्रता पर निर्भर करती है,माता पिता अपने सामर्थ्य से ज्यादा अपने बच्चो के भविष्य को बनाने के लिए मेहनत करते हैं त्याग करते हैं क्या हम उन लोगों के त्याग को ध्यान में रखकर अपनी मेहनत करते हैं,हमे अपने जीवन में बड़े से बड़ा लक्ष्य रखना चाहिए। 
इस अवसर पर नगर सभा महिला अध्यक्ष श्री विनीता केशरवानी ने कहा कि आज हम अपनी समाज के बच्चो का सम्मान कर रहे है। यह बड़े सौभाग्य की बात है। कि हमे अपने बच्चो को सम्मनित करने का मौका मिल रहा है। मै बच्चो के माता पिता को शुभकामनाएं देती हूं।

इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक केशरवानी वैश्य तरुण सभा के अध्यक्ष   श्री विकास केशरवानी ने संबोधित करते हुए कहा कि आज हमने समाज के बच्चो सम्माननित किया है। में सभी से आग्रह करता हूँ कि अपने बच्चो को सर्वश्रेष्ठ शिक्षा दे। क्योंकि ज्ञान वो कवच है जो आपके जीवन मे आने वाली कठनाइयों से आपकी रक्षा करेगा आपको कभी भी किसी भी शस्त्र की आवश्यकता नही होगी।कार्यक्रम का मंच संचालन रुपेश केसरवानी ने किया।इस अवसर पर प्रीति केशरवानी, रजत केसरवानी, शांतनु केसरवानी, रोशन,ओमप्रकाश,  केशव, अतुल, सोमिल, सुनीला, नमिता, संध्या, बंसी सहित बड़ी संख्या में प्रतिभागियों को सम्माननित किया गया।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive