बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: निवारी जलाशय सुरक्षित: कलेक्टर एसपी ने किया निरीक्षण


Sagar: निवारी जलाशय सुरक्षित: 
कलेक्टर एसपी ने किया निरीक्षण

सागर 29 जून 2023।   कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी के साथ केसली विकासखंड के ग्राम निवारी पहुंचकर निवारी जलाशय का निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री देवेंद्र सिंह , एडवोकेट श्री अर्पित विल्थरे, सहित अन्य अधिकारी एवं ग्रामवासी मौजूद थे।


     कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि केसली विकासखंड के ग्राम निवारी, अमोदा, केकरा ,चौकी के ग्राम वासियों ने शिकायत की थी कि पानी भराव के कारण जलाशय क्षतिग्रस्त हो सकता है जिससे जलभराव की स्थिति निर्मित हो सकती  है, जिस पर कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने तत्काल कार्रवाई करते हुए निवारी जलाशय पहुंचे जहां उन्होंने इंजीनियरों के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि इंजीनियरों द्वारा संपूर्ण जलाश्य  का अवलोकन किया गया है कहीं से भी जलाशय क्षतिग्रस्त की बात नहीं है सभी लोग निश्चिंत रहें। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से लगातार जलाशय की मॉनिटरिंग की जाएगी।



      पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने बताया कि जलाशय की चारों तरफ निगरानी की जाएगी एवं सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल के साथ निगरानी कराई जाएगी। जिला पंचायत के उपाध्यक्ष एडवोकेट देवेंद्र सिंह ने बताया कि कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी द्वारा ग्रामवासियों  एवं इंजीनियरों के साथ संपूर्ण जलाशय का निरीक्षण कराया गया है कहीं से भी कोई कमी नहीं पाई गई है। उन्होंने कहा कि कलेक्टर के निर्देश पर लगातार सुरक्षा की दृष्टि से निगरानी की जाएगी।



    जल संसाधन विभाग क्रमांक 1  के ई.ई. श्री अर्पित बिल्थरे ने बताया कि निवारी जलाशय  पूर्णता सुरक्षित है। ग्रामवासियों द्वारा जो शिकायत की गई थी शिकायत के बारे में श्री बिल्थरे ने बताया कि जलाशय को पहली बार में एक तिहाई  ही  पानी भरा जाता है और उसके बाद उसको नहरों के माध्यम से पानी को निकाला जाता है एवं नालों में मिलाया जाता है। 


उन्होंने बताया कि जो पानी नहरों के माध्यम से बाहर निकाला जाता है उसको भी स्टेप वाइज निकाला जा रहा है ,बांध पूरी तरह से सुरक्षित है।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive