बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Video: ट्रेक्टर चलाकर पहुंची मंडप में दुल्हन, आधा किलोमीटर चलाया ट्रेक्टर

Video: ट्रेक्टर चलाकर पहुंची मंडप में दुल्हन, आधा किलोमीटर चलाया ट्रेक्टर

जबलपुर, 29 जून ,2023:  मेहंदी लगे हाथों से आतिशबाजी, दूसरे हाथ में ट्रैक्टर का स्टेयरिंग ... और नाचते गाते लोग। यह नजारा जबलपुर में एक शादी में दिखा। जबलपुर में दुल्हन को शादी के मंडप में ट्रैक्टर पर एंट्री लेता देख बाराती और घराती दोनों ही हैरान रह गए। दुल्हन की ट्रैक्टर पर एंट्री होने के बाद पटेल परिवार ने कहा-हमारे घर बहू नहीं बेटी आई है। मंगलवार को जमुनिया गांव के रहने वाले अखिल पटेल का विवाह दमोह की शिवानी के साथ संपन्न हुआ था। जिसकी सोशल मिडिया में जमकर धूम मची है


ससुराल वालो को पता था कि बहु को ट्रेक्टर चलाना आता है

दूल्हा अखिल के बड़े भाई अविनाश पटेल ने बताया कि हमें पता था कि बहू शिवानी को ट्रैक्टर चलाना आता है और हम भी चाहते हैं कि खेती किसानी में बेटियों को जितना ज्यादा बढ़ावा दिया जा सके, उतना देना चाहिए। यही वजह थी कि जिस मैरिज गार्डन में विवाह था, वहां से लेकर जयमाला स्टेज तक आधा किलोमीटर था।

            देखे: ट्रेक्टर वाली दुल्हन



 शिवानी ट्रैक्टर चलाते हुए आई। अविनाश पटेल का कहना है कि हम लोगों का व्यवसाय खेती किसानी हैं, हमारे परिवार में बेटियां भी हमारा बराबर से हाथ बंटाती हैं। आधा किलोमीटर चलाया ट्रैक्टर मंगलवार की रात जब मैरिज गार्डन से जयमाला स्टेज तक करीब आधा किलोमीटर तक दुल्हन के जोड़े में


देख कर दंग रह गए 

जिसने भी बहू शिवानी को  ट्रेक्टर चलाकर देखा देखता ही रह गया। चाहे गांव के लोग हो या फिर शादी में शामिल होने वालेलोग।शिवानी ने भी अपने ससुराल में बता दिया था कि वह ट्रैक्टर चलाना जानती है। 



खेती के साथ प्रायवेट जॉब करता है अखिल

पाटन विधानसभा के जमुनिया गांव में रहने वाले अखिल पटेल जबलपुर में बन रहे फ्लाई ओवर ब्रिज की कंपनी में काम कर रहे हैं। इसके साथ ही जमुनिया में खेती का काम भी देखते हैं। वहीं दमोह जिले की रहने वाली शिवानी BA तक पढ़ी हैं और अपने घर में भी वह खेती किसानी में अपने पिता का हाथ बंटाया करती थीं। सभी की रजामंदी से यह हुआ। 


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive