बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

भोपाल आरटीओ में अनियमितता के मामले पर, परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत की सख्त कार्रवाई▪️भोपाल आरटीओ संजय तिवारी को हटाया, अनपा खान को ग्वालियर अटैच किया

भोपाल आरटीओ में अनियमितता के मामले पर, परिवहन मंत्री गोविंद  राजपूत की सख्त कार्रवाई

▪️भोपाल आरटीओ संजय तिवारी को हटाया, अनपा खान को ग्वालियर अटैच किया



 तीनबत्ती न्यूज
सागर 25 जून 2023 ।
परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सुशासन की नीति का अनुसरण करते हुए क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय भोपाल में अधिकारियों की अनियमितता सामने आने के बाद सख्त कार्रवाई करने के निर्देश परिवहन आयुक्त संजय कुमार झा को दिए थे ।  परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अवकाश के दिन परिवहन आयुक्त संजय कुमार झा ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी भोपाल संजय तिवारी को हटाते हुए आयुक्त कैंप कार्यालय भोपाल में संलग्न कर दिया है । जबकि सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी अनपा खान को भोपाल से हटाते हुए परिवहन आयुक्त कार्यालय ग्वालियर में संलग्न किया गया है । वहीं सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी रंजना कुशवाह को भोपाल आरटीओ का प्रभार दिया गया है।

शहडोल दौरे पर पहुंचे सीएम शिवराज, दिखा अलग अंदाज ▪️सीएम ने पूछा- अम्मा कैसे दिए जामुन▪️पीएम मोदी के दौरे सबंधी व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे थे सीएम


     परिवहन मंत्री श्री राजपूत के निर्देश पर आयुक्त श्री झा ने उक्त मामले की जांच के लिए एक  समिति का भी गठन कर दिया है । समिति का अध्यक्ष उप परिवहन आयुक्त (शिकायत) श्री दिलीप सिंह तोमर को बनाया गया है जबकि संभागीय उप परिवहन आयुक्त भोपाल अरुण सिंह समिति के सदस्य होंगे ।  आयुक्त ने जांच समिति को निर्देश दिए है कि जांच समिति 10 दिवस में जिम्मेदारी तय करते हुए जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगी । जिला एवं क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयो में सुधार के लिए अपनी अनुशंसा भी देगी ।
    उक्त मामला सामने आने के बाद परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा है कि परिवहन विभाग में किसी भी प्रकार का अनियमितता एवं लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । जनता की सुविधा का ध्यान न रखने वाले अफसरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और मुख्यमंत्री की सुशासन नीति का अनुसरण किया जाएगा । 


परिवहन मंत्री द्वारा जानकारी दी गई है कि आने वाले सप्ताह में वे स्वयं विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रदेश के आरटीओ कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर आम जनता से वहां पर चलने वाली गतिविधियों की जानकारी लेंगे और गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी । श्री राजपूत ने कहा कि राज्य सरकार सुशासन के मुद्दे पर कायम है। अनियमितता एवं लापरवाही को किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा।





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive