बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पीएम नरेंद्र मोदी का शहडोल के पकरिया में जनजातीय वर्ग के हितग्राहियों, लखपति दीदियों और फुटबॉल खिलाड़ियो के बीच हुआ अद्भुत संवाद▪️देशी अंदाज में जनजातीय समुदाय के बीच साथ कोदो भात-कुटकी खीर का लिया आनंद

पीएम नरेंद्र मोदी का शहडोल के पकरिया में जनजातीय वर्ग के हितग्राहियों, लखपति दीदियों और फुटबॉल खिलाड़ियो के बीच हुआ अद्भुत संवाद


▪️देशी अंदाज में जनजातीय समुदाय के बीच साथ कोदो भात-कुटकी  खीर का लिया आनंद


#जनजातीय_समाज_मोदी_के_साथ

तीनबत्ती न्यूज
शहडोल  01 जुलाई 2023  :
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शहडोल जिले के पकरिया गांव में जनजातीय वर्ग के हितग्राहियों, स्व-सहायता समूह की लखपति दीदियों, फुटबॉल क्लब के  खिलाड़ियों, पेसा एक्ट से लाभांवित हितग्राहियों से संवाद कार्यक्रम के तहत आत्मीयता भरे माहौल में मिले और चर्चा की। प्रधानमंत्री श्री मोदी के आगमन को लेकर पकरिया में पिछले दिनों से तैयारियां चल रही थी। श्री मोदी ने जनजातीय वर्ग के लोगों से बातचीत कर उनकी जीवन शैली, कला, संस्कृति, खान पान और रीति-रिवाज पर विस्तृत चर्चा की।


         प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी संवाद कार्यक्रम में पहुंचने पर पहले तो खटिया पर बैठे फिर उठकर सीधे जनजातीय वर्ग के हितग्राहियों और लखपति दीदियों तथा फुटबॉल  खिलाड़ियों के मध्य पहुंचे। श्री मोदी ने जनजातीय समाज के हितग्राहियों तथा उपस्थित लोगों से सीधा संवाद किया। श्री मोदी ने कार्यक्रम को अनौपचारिक बनाते हुए विभिन्न समूह में मौजूद लोगों से आत्मीयता से उनके बीच पहुंचकर चर्चा की। कार्यक्रम स्थल पर सबसे पहले उन्होंने फुटबॉल के दो खिलाड़ीं 5 साल के यष बैगा और 4 साल के अनिदेव सिंह को देखा और उनके पास पहुंचकर उनके सिर पर हाथ फेरा तथा उन्हें दुलार किया। 

पढ़े: मोदी की गारंटी है हर भारतीय को अच्छा स्वास्थ्य, आयुष्मान कार्ड द्वारा : पीएम नरेंद्र मोदी▪️जनता झूठी गारंटी देने वालों से सावधान रहे ,हमारी सरकार ने हर सामान्य व्यक्ति की तरक्की की गारंटी ली है▪️सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन के कार्यों के लिये मध्यप्रदेश बधाई का पात्र▪️पूरे भारत में मनाई जायेगी रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती▪️ राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन का शुभारंभ▪️प्रदेश में एक करोड़ से अधिक पीवीसी आयुष्मान कार्डों का वितरण प्रारंभ किया


उन्होंने फुटबॉल क्लब के खिलाड़ी सदस्यों से पूछा कि वह गांव कौन सा है, जिसे मिनी ब्राजील के रूप में जाना जाता है ? प्रधानमंत्री के इस प्रश्न का उत्तर वहां मौजूद यशोदा सिंह ने दिया तथा बताया कि वह गांव मेरा गांव विचारपुर है। जहां हर घर के बच्चे फुटबॉल खेलते हैं। इस पर प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि यह प्रसन्नता की बात है कि भारत में किसी गांव में फुटबॉल को लेकर ऐसी दीवानगी है। 


उन्होंने यह भी कहा कि इसका जिक्र मै कभी ष्मन की बातष् कार्यक्रम में अवश्य करूंगा। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने पूछा कि अचानक शहडोल में फुटबॉल कैसे पॉपुलर हो गया तो खिलाड़ियों ने बताया कि पिछले 2 साल से शहडोल संभाग में फुटबॉल क्रांति अभियान शहडोल के संभागायुक्त ने प्रारंभ किया है, जिसके फलस्वरूप ऐसा माहौल बना हुआ है।


    श्री मोदी ने स्व सहायता समूह की लखपति बनी दीदियों से उनकी आर्थिक  उन्नति पर चर्चा की। दीदियों ने उन्हें बताया कि वे कैसे आर्थिक रूप से सशक्त हुई हैं। श्री मोदी ने एक महिला की गोद में एक नन्ही बालिका को देखकर उसे स्नेहपूर्वक दुलार किया और पूछा कि मेरे साथ दिल्ली चलेगी क्या?
प्रधानमंत्री ने पैसा एक्ट लागू होने के बाद उससे लाभान्वित हुए हितग्राहियों से भी संवाद किया। श्री मोदी ने जनजाति वर्ग के लोगों से पैसा एक्ट के क्रियान्वयन के फलस्वरुप मिले लाभ की जानकारी भी प्राप्त की। श्री मोदी ने हितग्राहियों से चर्चा के दौरान शांति एवं विवाद निवारण समिति, जल संरक्षण समिति एवं प्राकृतिक खेती के संबंध में चर्चा की। संवाद कार्यक्रम में श्री मोदी ने देशी अंदाज में जनजातीय समुदाय के बीच बैठकर कोदो-भात कुटकी, खीर को भी ग्रहण किया।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive