बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

इंदौर: नर्मदा पाइप लाइन के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरने से मासूम की मौत, निर्माण एजेंसी पर होगी FIR

इंदौर: नर्मदा पाइप लाइन के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरने से मासूम की मौत, निर्माण एजेंसी पर  होगी FIR 


इंदौर ,25 जून ,2023 :स्मार्ट सिटी इंदौर में पहली ही बारिश ने नगर निगम के कामों की पोल खोल कर रख दी। जगह-जगह पाइप लाईन बिछने, ड्रेनेज सिस्टम और स्सार्म वाटर के लिए खोदे गए गड्ढों को अफसरों ने नहीं भरवाया और एक पांच साल के बच्चे को इसकी कीमत जान देकर गंवाना पड़ी।


 घटना इदरीस नगर की है। पांच वर्षीय वंश पिता विजय घर के सामने खेल रहा था और वह घर के बाहर खोदे गए गड्ढे में गिर गया। चार फुट से ज्यादा गहरे गड्ढे में बारिश का पानी भर गया था। परिजनों का ध्यान भी गड्ढे पर नहीं गया। जब काफी देर तक वंश घर में नहीं दिखा तो उसकी खोजबीन शुरू हुई। उसकी लाश नर्मदा लाइन के लिए खोदे गए गड्ढे में मिली।


कंपनी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराने के निर्देश

इस घटना के बाद नगर निगम के अफसर भी हरकत में आए और मौके पर पहुंचकर गड्ढे को कवर किया। अफसरों को लोगों के गुस्से का शिकार भी होना पड़ा। मेयर पुष्य मित्र भार्गव ने बालक की मौत पर शोक व्यक्त किया है और एलएनटी कंपनी के अफसरों पर प्रकरण दर्ज कराने के निेर्देश दिए है।


उन्होंने कहा कि कंपनी ने इस मामले में लापरवाही बरती है।इससे पहले लसुडिया क्षेत्र मेें नर्मदा लाइन के लिए खोदे गए गड्ढे में एक बाइक सवार गिरकर घायल हो चुका है, लेकिन अफसरों की लापरवाही कम नहीं हो रही है।

निगम की लापरवाही से बालक की मौत पर पूर्व विधायक पटेल ने उठाया सवाल

पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल का खाना है कि कल इदरीस नगर वार्ड 54 में नगर निगम इंदौर व एलएनटी कंपनी की लापरवाही से मासूम बालक वंश की गड्डे में डूबने से मृत्यु हो गई । इस घटना पर मै गहरा शोक व दुख व्यक्त करता हुं। लापरवाह व निरंकुश अधिकारियों के कारण आज परिवार का वंश चला गया और अब घटना के बाद में खानापूर्ति कका काम प्रकरण दर्ज कराने के आदेश देकर की गई। 


आखिर कब तक स्मार्ट सिटी और नंबर वन के नाम से पूरे इंदौर को बार बार खोदा जायेगा ? उन्होंने कहा है कि इस घटना की जिम्मेदारी का निर्धारण किया जाना चाहिए। नगर निगम की जिम्मेदारी केवल ठेकेदार को चेतावनी देने के साथ पूरी नहीं हो जाती है। ठेकेदार के द्वारा सुरक्षा के उपाय नहीं किया जाना एक गंभीर लापरवाही है इसी लापरवाही ने परिवार का वंश छीन लिया ।

_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive